--Advertisement--

लंबे वक्त से सिरदर्द से जूझ रहा था शख्स, जब डॉक्टर को दिखाया तो उसके सिर में मिली चीज को देख डॉक्टर रह गए दंग

शख्स को भी नहीं पता, उसके सिर में कैसे घुस आई वो चीज

Dainik Bhaskar

Oct 12, 2018, 12:36 PM IST
Chinese man had a headache, and doctors found a nail in his head

(ये कहानी 'मेडिकल साइंस सीरीज 'के तहत है। दुनियाभर में मेडिकल साइंस से जुड़ी ऐसी कई रियल लाइफ शॉकिंग स्टाेरीज हैं, जिन्हें हमें जानना जरूरी है। )

बीजिंग. चीन में एक शख्स पिछले कई दिनों से सिरदर्द की तकलीफ से जूझ रहा था। जब उसका दर्द काफी ज्यादा बढ़ गया तो इलाज के लिए वो हॉस्पिटल पहुंचा। सिरदर्द की वजह का पता लगाने के लिए जब डॉक्टर ने जांच कराई तो पता चला कि उसके सिर में करीब 5 सेंटीमीटर लंबी कील घुसी हुई है। जिसके बारे में उसे नहीं पता था। यहां तक कि वो ये भी नहीं बता सका कि ये उसकी खोपड़ी में घुसी कैसे थी।

सिर में मिली 5 सेंटीमीटर लंबी कील

- ये स्टोरी चीन के हुबेई प्रांत के चोंगयांग में रहने वाले हू नाम के शख्स की है। जो कि सीमेंट फैक्ट्री में सुपरवाइजर का काम करता है। हू का कहना है कि वो पिछले कई दिनों से सिरदर्द से जूझ रहा था, लेकिन हाल ही में जब ये दर्द भयानक रूप से बढ़ गया तो वो इलाज के लिए हॉस्पिटल पहुंचा।
- दर्द की वजह का पता लगाने के लिए डॉक्टर्स ने उसका CT स्कैन कराया, जिसकी रिपोर्ट देखकर वे हैरान रह गए। उसके सिर में दाईं ओर 4.8 मिलीमीटर लंबी एक कील धंसी हुई मिली।
- हू को इस बारे में कुछ भी आइडिया नहीं कि ये कील उसकी खोपड़ी में कैसे पहुंची। उसका कहना है, 'मुझे नहीं पता ये कील मेरे सिर में कैसे आई, मेरा काम फैक्ट्री में लगे सिक्यूरिटी कैमरों की निगरानी करना है और इस काम के लिए मुझे कील इस्तेमाल करने की कोई जरूरत नहीं पड़ती।'
- डॉक्टर्स ने आगे सर्जरी के लिए हू को वुहान जाकर ऑपरेशन कराने की सलाह दी है।

X
Chinese man had a headache, and doctors found a nail in his head
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..