--Advertisement--

कई दिन की छुट्टियों पर घूमने गया था सैनिक, जब लौटा तो घर का सारा सामान मिला पूरी तरह पैक, उसे समझ नहीं आ रही थी वजह

Dainik Bhaskar

Jan 14, 2019, 05:16 PM IST

जब सच्चाई सामने आई तो शॉक्ड था वो, बोला- इसका बदला जरूर लूंगा

स्वानसी. यूके में रहने वाले एक सोल्जर को अपना कमरा खुला छोड़कर जाना काफी महंगा पड़ गया। जब वो वापस लौटा तो उसके घर का सारा सामान टीन फॉइल (एल्युमिनियम की पन्नी) में लपेटा हुआ था। उसे लगा कि ये काम किसी चोर का होगा जो कि घर में चोरी करने की तैयार कर रहा था। हालांकि जब उसे सच्चाई का पता चला तो उसे काफी आश्चर्य हुआ। दरअसल ये काम उसके दोस्तों का ही था, जो उसे रूम खुला छोड़ने की वजह से सबक सिखाना चाहते थे। हालांकि डेनियल ने भी उनसे बदला लेने की बात कही।

घर को खुला छोड़ गया था शख्स...

Room of man was covered in tin foil, after he left the door unlocked

- ये स्टोरी वेल्स के स्वानसी शहर में रहने वाले सैनिक डेनियल प्रोथेरो की है। जो नोरफॉक के एक बैरक में रहता है। हाल ही में छुट्टियों के दौरान डेनियल अपनी रेजीमेंट के साथ स्कीइंग ट्रिप पर गया था। इसी दौरान वो अपने घर को ताला लगाना भूल गया।
- जब वो छुट्टियों से लौटा तो उसके घर के सारे सामान पर टीन की फॉइल लिपटी हुई थी। घर के हर छोटे-बड़े सामान पर भी किसी ने फॉइल को लपेट दिया था। बेडरूम से लेकर बाथरूम में रखे सभी तरह के सामान पर किसी ने फॉइल लपेट दी थी। 
- शॉवर के पर्दे, टीवी, टॉयलेट के सामान को भी कोई पैक करके चला गया था। बाथरूम के नल और बाकी चीजों पर भी फॉइल लपेटी हुई थी। इसे देख वो काफी हैरान रह गया। उसे लगा कि ये हरकत किसी चोर की होगी, जो घर में चोरी करने के इरादे से घुसा था। हालांकि सच्चाई तो कुछ और ही थी।

 

Room of man was covered in tin foil, after he left the door unlocked

दोस्तों ने सिखाया सबक, डेनियल बोला बदला लूंगा

 

- डेनियल के घर पर कोई चोर नहीं घुसा था, बल्कि ये काम तो उसके दोस्तों का ही था, जो घर खुला छोड़कर जाने की वजह से उसे सबक सिखाना चाहते थे। थोड़ी देर बाद उसका दोस्त स्कॉट लुईस (28) वहां पहुंचा और उसने डेनियल को सच्चाई बता दी।
- स्कॉट जो कि खुद भी एक सैनिक है, उसने ये काम अपने एक अन्य दोस्त टॉम हारकोर्ट के साथ मिलकर किया था। घर का पूरा सामान रैप करने में उन्हें करीब 10 घंटे लग गए, साथ ही टीन फॉइल के करीब 30 रोल इस्तेमाल करने पड़े।
- स्कॉट का कहना था, 'छुट्टियों के दौरान डेन उसकी रेजीमेंट के साथ स्कीइंग करने गया था और घर खुला छोड़ गया था। इसलिए उसे अपने सामान की सुरक्षा और ताला लगाने जैसी बात सिखाने के लिए हमने उसके सारे सामान पर फॉइल लपेट दी।'
- घर लौटने के बाद डेनियल को सामान से फॉइल हटाने में करीब तीन घंटे लग गए। हालांकि तब भी सारा सामान साफ नहीं हो सका। उसने केवल उन्हीं सामान से फॉइल निकाली, जिनका इस्तेमाल बेहद जरूरी था। 
- डेनियल का कहना था कि मेरे पास अपने रूम की चाबी नहीं है, इसलिए मैं कभी उसे लॉक नहीं करता। अपने साथ हुए इस मजाक के बाद डेनियल का कहना है कि मैं उनसे इस हरकत का बदला जरूर लूंगा। उन्हें उनके कर्मों की सजा जरूर मिलेगी।

X
Room of man was covered in tin foil, after he left the door unlocked
Room of man was covered in tin foil, after he left the door unlocked
Astrology

Recommended