--Advertisement--

विश्व कप में मैच देखने के लिए मैराडोना को फीफा देता है 9 लाख रुपए, यात्रा और आवास भी फ्री: रिपोर्ट्स

डिएगो मैराडोना अर्जेंटीना के सभी मैचों के दौरान स्टेडियम में मौजूद रहते हैं।

Danik Bhaskar | Jun 29, 2018, 08:15 PM IST
नाइजीरिया के खिलाफ मेसी के गोल करने पर खुशी मनाते मैराडोना-फाइल नाइजीरिया के खिलाफ मेसी के गोल करने पर खुशी मनाते मैराडोना-फाइल

  • मैराडोना 1986 में अपनी कप्तानी में अर्जेंटीना को वर्ल्ड कप दिला चुके हैं
  • डिएगो मैराडोना ने अर्जेंटीना के लिए 91 मैचों में कुल 34 गोल किए हैं

मॉस्को (रूस). रूस में हो रहे विश्व कप में अर्जेंटीना के पूर्व कप्तान डिएगो मैराडोना अपने देश के मैचों के दौरान स्टेडियम में दिखाई देते हैं। उनकी उपस्थिति को लेकर नया विवाद खड़ा हो गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उन्हें मैच देखने के लिए 9 लाख से ज्यादा रुपए दिए जा रहे हैं। 1986 में अर्जेंटीना को चैम्पियन बनाने वाले मैराडोना मैच के दौरान दर्शक दीर्घा में कई बार चिल्लाते हुए और अलग तरह से जश्न मनाते नजर आते हैं।

पूर्व स्टार खिलाड़ियों को स्टेडियम में देखना चाहता है फीफा
मीडिया रिपोर्ट्स में ये दावा किया गया है दर्शकों की संख्या बढ़ाने के लिए और विश्व कप को ज्यादा चर्चित बनाने के लिए मैराडोना को बुलाया जाता है। मैराडोना फीफा अध्यक्ष जिआनी इन्फैंटिनो के स्टार लिस्ट में हैं। इसके लिए उन्हें बड़ी राशि दी जाती है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, पूर्व यूईएफए के महासचिव इन्फैंटिनो विश्व कप में हिस्सा ले रहे प्रत्येक देश के कम से कम एक पूर्व सुपरस्टार को टूर्नामेंट के दौरान स्टेडियम में मौजूद रहें। माना जा रहा है कि पूर्व स्टार खिलाड़ियों को बड़ी राशि देने के साथ-साथ उन्हें यात्रा और आवास के लिए खर्च दिए जाते हैं।

अर्जेंटीना-नाइजीरिया मैच के दौरान बिगड़ी थी मैराडोना की तबीयत
फुटबॉल विश्व कप में मंगलवार को अर्जेंटीना की नाइजीरिया पर जीत से मैराडोना इतने खुश हुए कि उनकी तबीयत बिगड़ गई थी। दो लोग उन्हें सहारा देकर स्टेडियम में बने हॉल में ले जाते दिखे। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया कि उन्हें अस्पताल भी ले जाया गया था। माना जा रहा था कि मैराडोना अर्जेंटीना की जीत की खुशी में बेसुध हो गए और उनकी आंखे कुछ देर के लिए बंद हो गईं थी।

डिएगो मैराडोना 1977 से 1994 तक अर्जेंटीनी टीम के सदस्य थे। डिएगो मैराडोना 1977 से 1994 तक अर्जेंटीनी टीम के सदस्य थे।
लियोनल मेसी ने अर्जेंटीना के खिलाफ 14वें मिनट में गोल किया था। लियोनल मेसी ने अर्जेंटीना के खिलाफ 14वें मिनट में गोल किया था।