Maruti Suzuki Ciaz facelift: कल से शुरू होगी बुकिंग; 11 हजार की टोकन मनी से कर सकते हैं बुक / Maruti Suzuki Ciaz facelift: कल से शुरू होगी बुकिंग; 11 हजार की टोकन मनी से कर सकते हैं बुक

सियाज के इस वर्जन में कई बदलाव किए गए हैं। कुछ नए फीचर्स और इक्पिमेंट भी जोड़े गए हैं।

DainikBhaskar.com

Aug 09, 2018, 01:08 PM IST
Maruti Suzuki Ciaz facelift booking start from tomorrow

नई दिल्ली. मारुति सुजुकी इंडिया (एमएसआई) ने शुक्रवार से नई सिआज की बुकिंग शुरू कर दी। कंपनी 20 अगस्त को इसे लॉन्च करेगी। इसकी बिक्री कंपनी के नेक्सा नेटवर्क के जरिए की जाएगी। ग्राहक नेक्सा शोरूम पर 11,000 रुपए देकर गाड़ी बुक करवा सकेंगे। सिआज के इस वर्जन में कई बदलाव किए गए हैं। कुछ नए फीचर्स और इक्विपमेंट जोड़े गए हैं। कंपनी को उम्मीद है इससे प्रीमियम सेडान सेगमेंट में उसे फायदा मिलेगा।


नए फीचर्स के साथ आएगी सिआज : माना जा रहा है कि सिआज अब ज्यादा बेहतर फीचर्स के साथ आएगी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सिआज के डिजाइन में बदलाव किया गया है। इसमें नए एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप और एलईडी डे टाइम रनिंग लाइट लगाए गए हैं। इनका कॉम्बिनेशन बैक लाइट से भी होगा। नई डिजाइन के अलॉय व्हील्स होंगे। डैशबोर्ड और इंटीरियर में भी नए फीचर्स और अपडेशन नजर आएंगे। माना जा रहा है कि नई सिआज में 1.5 लीटर और 4 सिलेंडर वाला पेट्रोल इंजन होगा। यह स्मार्ट हाइब्रिड व्हीकल सिस्टम टेक्नोलॉजी से लैस होगा।
कीमत बढ़ने के आसार : बदलावों के साथ ही नई सिआज के रेट भी बढ़ सकते हैं। दिल्ली में फिलहाल एक्स शो-रूम प्राइस 7.77 लाख से 11.55 लाख के बीच है। अलग-अलग रिपोर्ट्स के मुताबिक नए रेट 9 लाख रुपए से शुरू हो सकते हैं।
चार साल पहले की थी लॉन्च : सिआज को मारुति ने चार साल पहले लॉन्च किया था। इसके बाद कंपनी को इसके अपडेटेड वर्जन की जरूरत महसूस हो रही थी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पिछले कुछ महीनों में बिक्री काफी घट गई थी। 2017 की तुलना में 2018 में इसकी बिक्री नहीं के बराबर रही।
X
Maruti Suzuki Ciaz facelift booking start from tomorrow
COMMENT