--Advertisement--

कई लेटेस्ट फीचर्स के साथ लॉन्च हुआ मारुति सुजुकी Dzire का स्पेशल एडिशन, कीमत 5.56 लाख रुपए से शुरू

Dzire के स्‍पेशल एडि‍शन को बेस वेरि‍एंट्स में लॉन्‍च कि‍या है

Dainik Bhaskar

Aug 13, 2018, 10:28 AM IST
maruti suzuki dzire special edition launches with latest features starts at 5.56 lakh

ऑटो डेस्क। मारुति‍ सुजुकी ने अपनी पॉपुलर सब-कॉम्‍पैक्‍ट Dzire के स्‍पेशल एडि‍शन को लॉन्‍च कि‍या है। कंपनी ने डीजायर के न्‍यू जेनरेशन मॉडल को पि‍छले साल की मार्केट में उतारा था। मार्केट में आने के बाद ही यह देश की सबसे ज्‍यादा बि‍कने वाली कार बन गई। डीजायर के स्‍पेशल एडि‍शन को बेस वेरि‍एंट्स में लॉन्‍च कि‍या है और इसे पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन ऑप्‍शन में उपलब्‍ध कराया जा रहा है। कंपनी ने स्‍पेशल एडि‍शन LXI की कीमत 5.56 लाख रुपए और डीजल स्‍पेशल एडि‍शन की कीमत 6.56 लाख रुपए (एक्‍स शोरूम, दि‍ल्‍ली) रखी है।

मि‍लेंगे कई फीचर्स
- स्‍पेशल एडि‍शन डीजायर को LDi और LXi दोनों वेरि‍एंट्स में उपलब्‍ध कराया जा रहा है। एंट्री लेवल के वेरि‍एंट्स होने के नाते इनमें ज्‍यादा फीचर्स और ऑप्‍शन नहीं मि‍लते हैं। हालांकि‍, कस्‍टमर्स को आकर्षि‍त करने और सेल्‍स को बढ़ाने के लि‍ए मारुति‍ ने स्‍पेशल एडि‍शन में स्‍टैंडर्ड फीचर्स जैसे फ्रंट डोर स्‍पीकर में म्‍युजि‍क सि‍स्‍टम के साथ ब्‍ल्‍यूटुथ, फ्रंट पावर विंडो, रीमोट सेंट्रल लॉकिंग, रि‍वर्स पार्किंग सेंसर और व्‍हील कवर्स आदि‍ मि‍ल रहे हैं। डीजायर के रेग्‍युलर वेरि‍एंट्स में भी कई फीचर्स मि‍लेंगे। कार में डुअल फ्रंट एयरबैग्‍स, एबीएस के साथ ईबीडी और ब्रेक असि‍स्‍ट जैसे फीचर्स स्‍टैंडर्ड हैं।

टेक्‍नि‍कल स्‍पेसि‍फि‍केशन
- ऑल न्‍यू डीजायर के तीसरे जेनरेशन में 1.2 लीटर के-सीरि‍ज पेट्रोल इंजन है जोकि‍ 82 बीएचपी पावर और 113 एनएम टॉर्क को जेनरेट करता है। इस इंजन को 5 स्‍पीड मैनुअल ट्रांसमि‍शन और एएमटी ऑटोमैटि‍क ट्रांसमि‍शन दोनों में उपलब्‍ध कराया जा रहा है। डीजायर के डीजल वेरि‍एंट्स में 1.3 लीटर मल्‍टीजेट इंजन है जि‍से फि‍एट से लि‍या गया है। यह इंजन 74 बीएचपी पावर और 190 एनएम टॉर्क को जेनरेट करता है।

X
maruti suzuki dzire special edition launches with latest features starts at 5.56 lakh
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..