Home | Business | maruti to hike prices across models this month

मारुति की सभी कारें महंगी होंगी, इसी महीने बढ़ेंगे रेट; दूसरी कंपनियों ने भी बढ़ोतरी का ऐलान किया

कंपनियों का कहना है कि लागत मूल्य बढ़ने से प्रोडक्शन महंगा हुआ

DainikBhaskar.com| Last Modified - Aug 01, 2018, 07:00 PM IST

maruti to hike prices across models this month
मारुति की सभी कारें महंगी होंगी, इसी महीने बढ़ेंगे रेट; दूसरी कंपनियों ने भी बढ़ोतरी का ऐलान किया

- सालाना आधार पर मारुति की बिक्री जुलाई में 0.6% घटी

- जुलाई 2018 में मारुति सिआज की बिक्री सिर्फ 48 यूनिट रही

 

नई दिल्ली. मारुति सभी मॉडल की कारों के रेट बढ़ाएगी। कीमतों में इजाफा इसी महीने किया जाएगा। कंपनी का कहना है कि कमोडिटी, तेल के दाम बढ़ने और विदेशी मुद्रा विनिमय में उतार-चढ़ाव की वजह से रेट बढ़ाए जाएंगे। कौनसा मॉडल कितना महंगा होगा, इस पर मारुति की फाइनेंस टीम काम कर रही है। महिंद्रा एंड महिंद्रा और टाटा मोटर्स ने भी रेट बढ़ाने का ऐलान किया है। इसके पीछे कंपनियों ने लागत मूल्य बढ़ने का हवाला दिया।
मारुति सिआज की बिक्री 100% घटी : मारुति सुज़ुकी इंडिया ने जुलाई 2018 में कारों की बिक्री रिपोर्ट जारी की। पिछले साल जुलाई के मुकाबले इसमें 0.6% कमी दर्ज की गई। पिछले साल जुलाई में 1,65,346 यूनिट के मुकाबले कंपनी ने जुलाई 2018 में 1,64,369 यूनिट बेचीं। सबसे ज्यादा गिरावट मारुति सुज़ुकी सिआज की बिक्री में आई है। पिछले साल जुलाई में 6,377 सिआज गाड़ियां बेचीं। इसमें 99.2% कमी आई है। इस साल जुलाई में सिर्फ 48 सिआज कारों की बिक्री हुई। हालांकि इसकी वजह ये भी बताई जा रही है कि मारुति सुज़ुकी की नई सिआज फेसलिफ्ट इसी महीने लॉन्च की जानी है। ऐसे में डीलर स्टॉक खत्म करने में लगे हैं। मारुति सुजुकी अल्टो 800 से लेकर मिड साइज सेडान में सियाज जैसी कारें बेचती है। मारुति 800 की दिल्ली में एक्स-शो रूम कीमत 2.51 लाख और सियाज की कीमत 11.51 लाख रुपए है।

 

prev
next
Topics:
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending Now