--Advertisement--

भारत-आयरलैंड के बीच दूसरा टी20 आज, बेंच स्ट्रेंथ आजमा सकती है टीम इंडिया, लोकेश-कार्तिक को मिल सकता है मौका

आयरलैंड के खिलाफ पहले मैच में रोहित और धवन ने फिफ्टी लगाई थी और भारत ने वो मैच 76 रन से जीता था।

Danik Bhaskar | Jun 29, 2018, 05:44 PM IST

* डबलिन में आज होगा भारत-आयरलैंड के बीच दूसरा टी20 मैच
* भारत ने 76 रन से जीता था पहला मैच
* विराट ने प्लेइंग इलेवन में बदलाव के दिए थे संकेत

डबलिन. भारत और आयरलैंड के बीच दूसरा और आखिरी टी‌-20 मैच शुक्रवार रात 8:30 बजे से यहां खेला जाएगा। इस मैच में टीम इंडिया 'बेंच स्ट्रेंथ' को आजमा सकती है। ऐसा इसलिए ताकि इंग्लैंड के खिलाफ दौरे की शुरुआत करने से पहले उसके सभी खिलाड़ियों को पिच का अंदाजा हो जाए। पहले टी-20 में भारत ने आयरलैंड को 76 रन से हराया था। पहले मैच के खत्म होने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा था, 'हम मिडिलऑर्डर में कई प्रयोग करने जा रहे हैं। हम हर किसी को मैच में खिलाना चाहते हैं। हम उन्हें अपना खेल दिखाने का मौका देना चाहते हैं। दरअसल, कई खिलाड़ी दौरे पर जाते हैं, लेकिन उन्हें खेलने का मौका नहीं मिलता।'

बॉलिंग में भी होगा बदलाव: कोहली ने कहा था, "टीम को देखते हुए बदलाव तय है।" हालांकि रोहित, शिखर धवन, महेंद्र सिंह धोनी और दो लेग स्पिनर समेत कुछ ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्हें बाहर नहीं बैठाया जा सकता। टीम प्रबंधन भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह को भी बाहर करने के लिए तैयार नहीं दिख रहा। पिछले मैच में कुलदीप और चहल पिच से फायदा होने में कामयाब नहीं रहे थे। ऐसे में गेंदबाजी में उमेश यादव और सिद्धार्थ कौल को मौका देने के लिए टीम प्रबंधन को काफी मशक्कत करनी पड़ेगी।

फील्डिंग में भारत को करना होगा सुधार: पहले टी 20 की तुलना में इस बार भारतीय खिलाड़ियों से बेहतर फील्डिंग की उम्मीद है। पिछले मैच में पावरप्ले के दौरान तीन आउटफील्ड कैच छोड़े गए थे। आने वाली सीरीज में इंग्लैंड जैसी मजबूत टीम के खिलाफ ऐसी गलतियां भारी पड़ सकती हैं। पिछले मैच में आयरलैंड की बात की जाए तो 200 से ज्यादा का स्कोर उनकी पहुंच से दूर था। उन्होंने पूरे 20 ओवर खेले यह भी उनके लिए उपलब्धि की बात रही।

लोकेश और कार्तिक को मिल सकता है मौकाः दूसरे मैच में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में लोकेश और कार्तिक को मौका मिल सकता है। इस IPL सीजन में जोरदार परफॉर्म करने वाले केएल राहुल ने प्रैक्टिस सेशन के दौरान जमकर पसीना बहाया। ऐसे में उन्हें इस मैच में खिलाया जा सकता है। वहीं मार्च में हुई निदाहास ट्रॉफी के फाइनल में टीम इंडिया को शानदार जीत दिलाने वाले दिनेश कार्तिक ने भी प्रैक्टिस सेशन में विकेटकीपिंग की प्रैक्टिस की। जिसके बाद इस मैच में उनके खेलने की उम्मीदें भी बढ़ गई हैं।