जिन लोगों की किस्मत नहीं दे रही साथ, उन्हें रोज करना चाहिए 5 में से 1 उपाय / जिन लोगों की किस्मत नहीं दे रही साथ, उन्हें रोज करना चाहिए 5 में से 1 उपाय

dainikbhaskar.com

Jun 17, 2018, 05:00 PM IST

अगर किसी का बुरा समय चल रहा हो तो उसे रोज कुछ आसान उपाय करना चाहिए। ये उपाय बहुत आसान हैं।

Measures, astrological measures, measures to overcome bed-lit, easy everyday solutions

रिलिजन डेस्क। कुछ लोग होते हैं जिनका काम हमेशा बनते-बनते अटक जाता है या फिर बहुत कोशिश करने के बाद भी कोई काम पूरा नहीं हो पाता। ऐसे लोग अक्सर अपनी किस्मत को ही दोष देते हैं। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, कुछ छोटे-छोटे उपाय करने से खराब किस्मत को बदला जा सकता है।

उज्जैन के ज्योतिषाचार्य पं. प्रवीण द्विवेदी के अनुसार, अगर किसी का बुरा समय चल रहा हो तो उसे रोज कुछ आसान उपाय करना चाहिए। ये उपाय बहुत आसान हैं और इन्हें करने से खराब किस्मत भी अच्छे फल देने लगती है। ये उपाय इस प्रकार हैं…

1. रोज सुबह स्नान आदि करने के बाद तुलसी के पौधे और पीपल पर जल चढ़ाएं। इससे घर में सुख-शांति बनी रहती है।

2. सुबह जब खाना बनाएं तो पहली रोटी गाय के लिए और अंतिम रोटी कुत्ते के लिए जरूर निकालें। इससे कई तरह के दोष अपने आप ही समाप्त हो जाएंगे।

3. रोज सुबह स्नान आदि करने के बाद घर में स्थित पूजा स्थल की सफाई करें और भगवान को ताजे फूल चढ़ाएं। पूजा स्थल पर सफाई न होने से घर में नेगेटिव एनर्जी फैल जाती है। इससे भी कई तरह की परेशानियां हो सकती हैं।

4. रोज समीप स्थित किसी तालाब या नदी में मछलियों के लिए आटे की गोलियां बनाकर डालें। अगर ये काम रोज न कर पाएं तो प्रत्येक मंगलवार या शुक्रवार को भी कर सकते हैं।

5. रोज घर से निकलने से पहले अपने माता-पिता का आशीर्वाद जरूर लें। इससे आपकी खराब किस्मत भी चमक सकती है।

X
Measures, astrological measures, measures to overcome bed-lit, easy everyday solutions
COMMENT