विज्ञापन

3 साल में एक बार आती है अधिक मास की पूर्णिमा, 26 मई को करें 4 में से 1 उपाय

Dainik Bhaskar

May 27, 2018, 05:00 PM IST

अभी ज्येष्ठ का अधिक मास चल रहा है। अधिक मास 3 साल में एक बार आता है।

measures of adhik maas, measures of astrology, measures of full moon
  • comment

रिलिजन डेस्क। 29 मई, मंगलवार को पूर्णिमा है। वैसे तो ये तिथि हर महीने आती है, लेकिन इस बार ये बहुत खास है क्योंकि अभी ज्येष्ठ का अधिक मास चल रहा है। अधिक मास 3 साल में एक बार आता है। इसलिए इस महीने में आने वाली पूर्णिमा तिथि बहुत खास मानी गई है। अब ये पूर्णिमा 3 साल बाद यानी 2021 में आएगी। उज्जैन के ज्योतिषाचार्य पं. मनीष शर्मा के अनुसार, अधिक मास की पूर्णिमा पर यदि कुछ खास उपाय किए जाएं तो धन लाभ के साथ-साथ आपका दुर्भाग्य भी दूर हो सकता है…

1. धन की कामना रखने वाले लोग अधिक मास की पूर्णिमा पर नीचे लिखे मंत्र का 5 माला जाप करें-
ऊं ह्रीं ऐं क्लीं श्री:
पूर्णिमा के दूसरे दिन ब्राह्मण को भोजन करवाएं। उसे दक्षिणा, वस्त्र आदि भेंट स्वरूप प्रदान करें। इससे आपको फायदा हो सकता है।

2. अधिक मास की पूर्णिमा पर भगवान विष्णु का अभिषेक केसर मिश्रित दूध से करें। ये अभिषेक यदि दक्षिणावर्ती शंख से किया जाए तो बहुत ही जल्दी शुभ फल प्राप्त हो सकते हैं।

3. काफी कोशिशों के बाद भी यदि आमदनी नहीं बढ़ रही है या नौकरी में प्रमोशन नहीं हो रहा है तो 29 मई को 7 कन्याओं को घर बुलाकर भोजन कराएं। कुछ ही दिनों में आपकी कामना पूरी हो सकती है।

4. पूर्णिमा की सुबह तुलसी के पौधे के सामने गाय के घी का दीपक लगाएं और ऊं वासुदेवाय नम: मंत्र बोलते हुए तुलसी की 11 परिक्रमा करें। इस उपाय से घर में सुख-शांति बनी रहती है और किसी भी प्रकार का कोई संकट नहीं आता।

अपनी फ्री कुंडली देखने और ज्योतिषियों से परामर्श लेने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें।

X
measures of adhik maas, measures of astrology, measures of full moon
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन