विज्ञापन

सुबह-सुबह के 8 आसान उपाय, जो आपके दुर्भाग्य को बदल सकते हैं सौभाग्य में

Dainik Bhaskar

May 08, 2018, 05:00 PM IST

अगर आपके जीवन में भी लगातार समस्याएं बनी हुई हैं तो कुछ आसान उपाय कर आप इन परेशानियों से छुटकारा पा सकते हैं-

Measures of astrology, good luck measures, 8 Measures of astrology
  • comment

रिलिजन डेस्क। हर किसी के जीवन में समस्याएं आती-जाती रहती हैं। लेकिन कुछ लोग ऐसे भी होते हैं, जिनके जीवन में हमेशा कुछ न कुछ समस्या जरूर रहती है। अगर आपके जीवन में भी लगातार समस्याएं बनी हुई हैं तो कुछ आसान उपाय कर आप इन परेशानियों से छुटकारा पा सकते हैं-

1. सुबह उठते ही अपने हाथों की दोनों हथेलियों को जोड़कर कुछ देर देखें और ये मंत्र बोलें। इससे देवताओं की कृपा बनी रहती है-
कराग्रे वसते लक्ष्मी: करमध्ये सरस्वती।
कलमूले तु गोविंद: प्रभाते करदर्शनम्।।

2. सुबह स्नान आदि करने के बाद फूल, अगरबत्ती, दीपक आदि से भगवान की पूजा करें। इससे भी देवता प्रसन्न होते हैं। फूल ताजे ही होने चाहिए। भगवान श्रीकृष्ण को तुलसी अवश्य अर्पित करें।

3. सुबह सूर्यदेव को तांबे के लोटे से अर्घ्य दें। इससे पितरों की कृपा सदा हम पर बनी रहती है। तांबे के पानी में कुंकुम व लाल फूल भी होने चाहिए। इससे सूर्यदेव भी प्रसन्न होते हैं।

4. रोज सुबह स्नान आदि करने के बाद गायत्री मंत्र का जाप अवश्य करें। इससे आपमें काम करने की क्षमता का विकास होगा-
ऊं भूर्भुव: स्व: तत्सवितुर्वरेण्यं भर्गो देवस्य धीमहि धियो यो न: प्रचोदयात्।

5. सुबह पूजा आदि करने के बाद तुलसी के पौधे के सामने गाय के घी का दीपक अवश्य लगाएं। इससे घर में पॉजीटिव एनर्जी बनी रहती है और नेगेटिव एनर्जी घर में प्रवेश नहीं कर पाती।

6. रोज सुबह घर से निकलने से पहले अपने बड़े बुजुर्गों के पैर छूकर आशीर्वाद लें। इससे आपके बिगड़े काम फिर से बनने लगेंगे और आपकी तरक्की के रास्ते अपने आप खुलते जाएंगे।

7. सुबह घर में बनी पहली रोटी गाय को खिलाएं। इससे देवताओं की कृपा आप पर बनी रहेगी क्योंकि गाय में सभी देवताओं का वास माना गया है। ये संभव न हो तो हरा चारा भी खिला सकते हैं।

8. सुबह स्नान आदि करने के बाद समीप स्थित किसी कुएं या तालाब में मछलियों को आटे की गोलियां बनाकर डालें। इससे माता लक्ष्मी आप पर प्रसन्न होंगी धन की समस्या का निदान होगा।

X
Measures of astrology, good luck measures, 8 Measures of astrology
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें