• Home
  • Jeevan Mantra
  • Jyotish
  • Rashi Aur Nidaan
  • Measures of astrology, measures of Hanumanji, measures of Tuesday, Hanumanji, ज्योतिष के उपाय, हनुमानजी के उपाय, मंगलवार के उपाय, हनुमानजी
--Advertisement--

हनुमानजी के 7 उपाय, मंगलवार को 1 भी कर लेंगे तो दूर हो सकता है बुरे से बुरा समय

मंगलवार की सुबह स्नान आदि करने के बाद पीपल के पेड़ के नीचे सरसो के तेल का दीपक जलाएं।

Danik Bhaskar | May 07, 2018, 05:00 PM IST

रिलिजन डेस्क। मंगलवार को हनुमानजी के उपाय करने से हर इच्छा पूरी हो सकती है। उज्जैन के ज्योतिषाचार्य पं. मनीष शर्मा के अनुसार, अगर आपको भी कोई परेशानी है तो आगे बताए गए उपाय करें। इससे आपकी समस्या का समाधान हो सकता है-

1. मंगलवार की सुबह स्नान आदि करने के बाद पीपल के पेड़ के नीचे सरसो के तेल का दीपक जलाएं। इसके बाद पूर्व दिशा की ओर मुख करके तुलसी की माला से राम नाम का जाप करें। कम से कम 5 माला जाप अवश्य करें।

2. मंगलवार को तांत्रिक हनुमान यंत्र की स्थापना अपने पूजन स्थान पर करें। रोज इस यंत्र की पूजा विधि-विधान से करें तो शीघ्र ही इसका शुभ फल प्राप्त होने लगता है।

3. मंगलवार की शाम को हनुमानजी को केवड़े का इत्र व गुलाब की माला चढ़ाएं। इस उपाय से आपकी हर मनोकामना पूरी हो जाती है।

4. मंगलवार की सुबह स्नान करने के बाद बड़ के पेड़ का एक पत्ता तोड़ें और इसे साफ पानी से धो लें। अब इस पत्ते को कुछ देर हनुमानजी के सामने रखें और इसके बाद इस पर केसर से श्रीराम लिखें। अब इस पत्ते को अपने पर्स में रख लें। साल भर आपका पर्स पैसों से भरा रहेगा।

5. हर मंगलवार को हनुमानजी के मंदिर जाएं और सिंदूर व चमेली का तेल अर्पित करें और अपनी मनोकामना कहें। इससे हनुमानजी प्रसन्न होते हैं और भक्त की हर मनोकामना पूरी कर सकते हैं।

6. अगर आपके ऊपर किसी ने तंत्र शक्ति का प्रयोग किया है तो आप हर मंगलवार पंचमुखी हनुमानजी की उपासना करें। इससे तंत्र शक्ति का प्रभाव अपने आप खत्म हो जाएगा।

Related Stories