विज्ञापन

29 मई को अधिक मास की पूर्णिमा, धन लाभ के लिए पीपल के नीचे लगाएं दीपक

Dainik Bhaskar

May 26, 2018, 05:00 PM IST

अधिक मास 3 साल में एक बार आता है, इसलिए इस महीने में आने वाली पूर्णिमा का विशेष महत्व है।

Measures of astrology, Measures of purnima, Measures of goddess Lakshmi
  • comment

रिलिजन डेस्क। इन दिनों ज्येष्ठ का अधिक मास चल रहा है। 29 मई, बुधवार को अधिक मास की पूर्णिमा है। अधिक मास 3 साल में एक बार आता है, इसलिए इस महीने में आने वाली पूर्णिमा का विशेष महत्व है। क्योंकि अब ये पूर्णिमा 3 साल बाद यानी 2021 में आएगी।
उज्जैन के ज्योतिषाचार्य पं. प्रवीण द्विवेदी के अनुसार, अधिक मास की पूर्णिमा पर पवित्र नदी में स्नान करने और दान करने का विशेष महत्व है। ज्योतिषीय दृष्टिकोण से भी ये पूर्णिमा बहुत खास है। इस दिन अगर कुछ खास उपाय किए जाएं तो धन लाभ के साथ-साथ आपका दुर्भाग्य भी दूर हो सकता है…

इस दिन ये उपाय करें-
1. पूर्णिमा की शाम को पीपल के नीचे गाय के शुद्ध घी का दीपक लगाएं। इससे देवी लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और पैसों से जुड़े फायदे हो सकते हैं।


2. पूर्णिमा तिथि के स्वामी चंद्रदेव हैं। इसलिए इस दिन चंद्रमा की पूजा करनी चाहिए। पूर्णिमा की शाम को चंद्रदेव को खीर का भोग लगाएं। इससे दुर्भाग्य कम होता है।

3. चंद्रमा शिवजी के मस्तक पर विराजित हैं, इसलिए इस दिन शिवजी का अभिषेक गाय के कच्चे दूध (बिना उबला) से करें। इससे धन लाभ के योग बनते हैं।

4. इस दिन महालक्ष्मी यंत्र की पूजा कर अपने पूजा स्थान पर स्थापित करें और रोज इसकी पूजा करें। इससे भी धन लाभ हो सकता है।

5. पूर्णिमा तिथि पर भगवान सत्यनारायण की कथा भी की जाती है। ये न कर पाएं तो भगवान विष्णु की पूजा से भी आपकी हर इच्छा पूरी हो सकती है।

X
Measures of astrology, Measures of purnima, Measures of goddess Lakshmi
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन