विज्ञापन

करना चाहते हैं देवी लक्ष्मी को प्रसन्न तो करें 4 कलश का उपाय, हो सकता है धन लाभ

Dainik Bhaskar

May 18, 2018, 08:50 PM IST

ज्योतिष शास्त्र में ऐसे अनेक उपाय बताए गए हैं, जिन्हें करने से इंसान की हर इच्छा पूरी हो सकती है।

Measures of money gain, measures of astrology, measures of goddess Lakshmi
  • comment

रिलिजन डेस्क। ज्योतिष शास्त्र में ऐसे अनेक उपाय बताए गए हैं, जिन्हें करने से इंसान की हर इच्छा पूरी हो सकती है। उज्जैन के ज्योतिषाचार्य पं. प्रफुल्ल भट्ट के अनुसार, जानिए कुछ ऐसे ही आसान ज्योतिषिय उपाय, जिन्हें करने से आपकी धन संबंधी समस्याओं का निदान हो सकता है...


उपाय-1
जब किसी महीने के कृष्ण पक्ष में भरणी नक्षत्र आए तो उस दिन पानी से भरे हुए चार कलश लेकर किसी सुनसान जगह पर जाएं और वहां उन कलशों को रखकर चुपचाप चले आएं। फिर दूसरे दिन जाकर जो कलश खाली मिले, उसे घर ले आएं। शेष को वहीं छोड़ दें। खाली कलश को घर के एकांत कोने में रखकर रोज उसकी पूजा करें तो उस व्यक्ति पर लक्ष्मी प्रसन्न होकर उसी के घर में निवास करती हैं।

उपाय-2

शुक्ल पक्ष के शुक्रवार को यथाशक्ति (जितना संभव हो) चावल भगवान शिव के मंदिर ले जाएं। अब अपने दोनों हाथों में जितने चावल आ जाएं उतने शिवजी को अर्पण कर दें और भगवान शिव से धन प्राप्ति के लिए प्रार्थना करें। जितने चावल के दानें शिवजी को अर्पण किए जाते हैं, उसका उतने ही हजार गुना फल मिलता है। अब बचा हुआ चावल गरीबों में बांट दें।


उपाय-3
हर शुक्रवार को तुलसी के पौधे के सामने गाय के घी का दीपक जलाएं व नीचे दिए गए मंत्र का जाप करें। इस उपाय से आपके बैंक अकाउंट में धन सदैव बढ़ता रहेगा। यदि आप किसी ऑफिस में काम करते हैं या आपकी कोई दुकान है तो आप अपने वर्क टेबल पर मोती शंख भी रखें। यह उपाय करने से भी धन लाभ होने के योग बनते हैं।

मंत्र- ऊं श्रीं श्रीं श्रीं

X
Measures of money gain, measures of astrology, measures of goddess Lakshmi
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें