--Advertisement--

अर्जेंटीना की रोमांचक जीत पर मैराडोना इतने उत्साहित हो गए कि तबीयत बिगड़ी

मंगलवार को नाइजीरिया से 2-1 जीतने के बाद अर्जेंटीना अंतिम 16 में पहुंच गई।

Danik Bhaskar | Jun 28, 2018, 01:45 AM IST

सेंट पीटर्सबर्ग (रूस). फुटबॉल विश्व कप में मंगलवार को अर्जेंटीना की नाइजीरिया पर जीत से मैराडोना इतने खुश हुए कि उनकी तबीयत बिगड़ गई। दो लोग उन्हें सहारा देकर स्टेडियम में बने हॉल में ले जाते दिखे। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया कि उन्हें अस्पताल ले जाया गया।
दो घंटे बाद सोशल मीडिया पर एक फोटो आया, जिसमें मैराडोना मुस्कुराते नजर आ रहे हैं। दावा किया गया कि वो ठीक हैं और मॉस्को रवाना हो गए हैं। वीडियो में देखा जा सकता है कि मैराडोना अर्जेंटीना की जीत की खुशी में बेसुध हो गए। उनकी आंखे कुछ देर के लिए बंद हो गईं।

आखिरी मौके पर जीता अर्जेंटीना: प्री-क्वार्टरफाइनल में पहुंचने के लिए अर्जेंटीना और नाइजीरिया के बीच मुकाबला हो रहा था। अर्जेंटीना के कप्तान लियोनल मेसी ने 14वें मिनट में गोल कर अपनी टीम को 1-0 से आगे कर दिया था। लेकिन, नाइजीरिया के लिए विक्टर मोसेस ने 51वें मिनट में पेनल्टी से गोल कर टीम को बराबरी दिला दी। लेकिन 86वें मिनट में अर्जेंटीना के मार्कोस रोजो ने गोल कर टीम को जीत दिला दी। इस पूरे मैच के दौरान 1986 वर्ल्ड कप विजेता रही अर्जेंटीना के हीरो मैराडोना अपनी टीम को सपोर्ट करते रहे।

अर्जेंटीना की टीम की औसत आयु इस मैच में 30 साल और 190 दिन है। अर्जेंटीना की टीम की औसत आयु इस मैच में 30 साल और 190 दिन है।
मेसी 3 विश्व कप में गोल करने वाले अर्जेंटीना के तीसरे खिलाड़ी बने। मेसी 3 विश्व कप में गोल करने वाले अर्जेंटीना के तीसरे खिलाड़ी बने।