• Hindi News
  • Bihar
  • Supaul
  • Virpur News meeting to discuss the motion of no confidence imposed on the chief councilor on 28 april

28 अप्रैल को मुख्य पार्षद पर लगाए अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा को ले बैठक

Supaul News - कार्यपालक पदाधिकारी ने जारी किया आदेश 13 में से 9 पार्षदों ने 23 को दिया था आवेदन नगर पंचायत वीरपुर के...

Mar 27, 2020, 08:36 AM IST

{ कार्यपालक पदाधिकारी ने जारी किया आदेश

{13 में से 9 पार्षदों ने 23 को दिया था आवेदन

नगर पंचायत वीरपुर के अध्यक्ष पद को लेकर पिछले एक माह से वर्तमान मुख्य पार्षद मनोज कुमार भगत और वार्ड 7 के पार्षद के बीच रार जारी है। दोनों ही पक्ष एक-दूसरे को राजनीतिक पटकनी देने में कोई कसर नहीं छोड़ना चाह रहे हैं। एक ओर जहां कोरोना के लिए सरकार चिंतित है। वही दूसरी ओर नगर पंचायत में मुख्य पार्षद की कुर्सी के लिए दांव-पेंच जारी है। वैश्विक महामारी के आतंक ने पूरे भारत को 14 अप्रैल तक के लिए लॉकडाउन कर दिया है।

वहीं दूसरी ओर नपं वीरपुर में अध्यक्ष पद की कुर्सी के लिए शह और मात का खेल जारी है। नपं के ईओ सुशील कुमार ने एक पत्र जारी कर अविश्वास प्रस्ताव पर विचार-विमर्श के लिए 28 अप्रैल की तिथि निर्धारित कर दी है। उन्होंने पत्र में लिखा है कि नपं के कुल 13 वार्ड पार्षदों में से 9 ने 23 मार्च को लिखित आवेदन देकर कार्यपालक पदाधिकारी से 28 मार्च को बैठक बुलाने की मांग की थी। क्योंकि अध्यक्ष द्वारा 9 मार्च को दिए गए आवेदन पर निर्धारित तिथि बीत जाने के बावजूद कोई बैठक नहीं बुलाई गई, इसलिए उन्होंने बिहार नगरपालिका अधिनियम की धारा 48 का हवाला देते हुए 28 मार्च को 11.30 बजे विशेष बैठक बुलाई है।

वही दूसरी ओर मुख्य पार्षद मनोज कुमार भगत ने अपनी बीमारी का हवाला देते हुए कहा है कि वह 9 मार्च से ही अवकाश पर हैं। उनको अपने विरुद्ध लगाए गए अविश्वास प्रस्ताव की जानकारी 24 मार्च को समाचार पत्रों से प्राप्त हुई। उनका कहना है कि उनके विरुद्ध लगाए गए अविश्वास प्रस्ताव का कोई पत्र उन्हें उपलब्ध नहीं कराया गया है। कार्यपालक पदाधिकारी द्वारा 28 मार्च को बिना उनकी जानकारी के विशेष बैठक बुलाना नगर पालिका अधिनियम 2010 (2) की अवहेलना है और न्याय संगत नहीं है। उन्होंने इस बाबत कार्यपालक पदाधिकारी से लिखित शिकायत भी की है।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना