Hindi News »Lifestyle »Health And Beauty» Hair Problem And Homemade Solution

मेहंदी में मिलाकर लगाएं 3 चीजें, एक बार में आ जाएगा गहरा रंग

कई लोग मेहंदी सफेद बालों को छुपाने के लिए लगाते हैं तो कुछ लोग इसे कंडीशनिंग के लिए लगाते हैं।

dainikbhaskar.com | Last Modified - Jun 13, 2018, 02:46 PM IST

    हेल्थ एंड ब्यूटी डेस्क। कई लोग मेहंदी सफेद बालों को छुपाने के लिए लगाते हैं तो कुछ लोग इसे कंडीशनिंग के लिए लगाते हैं। सभी चाहते हैं कि मेहंदी का रंग गहरा आएं। इसमें अगर हम कुछ नेचुरल चीजें मिला लेते हैं तो एक बार में ही इसका रंग गहरा आ जाता है। क्या हैं वे चीजें आइए जानते हैं। उनको कैसे मेहंदी में मिलाना है और लगाना है इसका भी सही तरीका है।

    > सबसे पहले आपको लोहे की एक कढ़ाई लेना है। इस कढ़ाई में मेहंदी को डालना है। अब दूसरी चीज जिसकी जरूरत पड़ेगी वो है चाय पत्ती और लौंग का पानी। इसे बनाने के लिए डेढ़ गिलास पानी लें इसमें 3 चम्मच चाय पत्ती और 4 लौंग डाल दें। अब इसे इतना खौलाएं कि पानी एक गिलास रह जाएं। अब इसको छानकर ठंडा कर लें।

    >अब हमें चाहिए कत्था। वही कत्था जो पान में यूज होता है। इससे मेहंदी में शानदार कलर आता है। कत्था को कूटकर इसका दरदरा पाउडर बना लें।

    > मेहंदी का तेल। यह आसानी से मार्केट में मिल जाता है।

    पैक बनाने की प्रॉसेस

    मेहंदी में कत्था पाउडर मिलाएं, 8 से 10 बूंदें मेहंदी के तेल की डालें। अब इसमें चायपत्ती का पानी मिलाते जाएं और इसका पेस्ट बना लें। अब इसे 7-8 घंटे के लिए कढ़ाई में रहने दें। अगर आप इसे शाम को घोलकर सुबह लगाते हैं तो सही रिजल्ट मिलेगा।

    अगर आपके बाल सफेद हैं तो इस पैक को हफ्ते में तीन बार लगाएं। अगर कालें हैं तो भी इसको लगाकर आप अच्छा कलर बालों में ला सकते हैं। इस पैक पहली ही बार में शानदार आपको बालों में देखने को मिलेगा।

    दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
    Web Title: mehndi mein milaakar lgaaaen 3 chijen, ek baar mein aa jaaegaaa gaharaa rnga
    (News in Hindi from Dainik Bhaskar)
    Reader comments

    More From Health and Beauty

      Trending

      Live Hindi News

      0

      कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
      Allow पर क्लिक करें।

      ×