• Hindi News
  • Education
  • mercury transit budh rashifal financial horoscope: बुध का राशि परिवर्तन: 9 से 27 मई के बीच कुछ ऐसी रहेगी आपकी आर्थिक स्थिति
--Advertisement--

बुध का राशि परिवर्तन: 9 से 27 मई के बीच कुछ ऐसी रहेगी आपकी आर्थिक स्थिति

Budh rashifal: 9 मई को बुध का राशि परिवर्तन होने वाला हैं। इसके राशि बदलने से कुछ लोगों की इनकम बढ़ेगी।

Dainik Bhaskar

May 04, 2018, 04:40 PM IST
mercury transit budh rashifal financial horoscope: बुध का राशि परिवर्तन: 9 से 27 मई के बीच कुछ ऐसी रहेगी आपकी आर्थिक स्थिति

9 मई को बुध का राशि परिवर्तन होने वाला हैं। ये ग्रह मीन से मेष राशि में जाएगा और 27 मई तक इसी राशि में रहेगा। इसका असर हर राशि पर रहेगा। बुध के राशि बदलने से कुछ लोगों की इनकम बढ़ेगी। अचानक धन लाभ होगा और तरक्की भी मिलेगी। बुध के शुभ प्रभाव से फायदेमंद निवेश और लेन-देन होंगे। वहीं इस ग्रह के अशुभ असर से कुछ लोगों को धन हानि हो सकती है। जॉब और बिजनेस से जुड़े गलत फैसले भी होने की संभावना है।

आगे पढ़ें 12 राशियों का शुभ अशुभ फल, आपके लिए कुछ ऐसा रहेगा बुध का राशि बदलना -

मेष (Aries) - बुध के राशि बदलने से जॉब और बिजनेस में मेहनत ज्यादा करनी पड़ेगी। नए लोगों से मुलाकात होगी। कामकाज बढ़ेगा। फालतू खर्चा कम होगा, लेकिन आपको सोच समझकर कोई बात बोलनी चाहिए वरना आपके काम बिगड़ सकते हैं। बुध के कारण आपकी सेविंग और इनकम पर मिलाजुला असर पड़ेगा। जॉब और निजनेस से जुड़े बड़े फैसले भी आप ले सकते हैं जिनका फायदा आपको आने वाले दिनों में मिलेगा। बुध के कारण आप लोन भी ले सकते हैं।

उपाय - बरगद के पत्तों पर चंदन से राम लिखें और उन पत्तों की माला बनाकर हनुमान जी को पहनाएं।

वृषभ (Taurus) - बुध के राशि बदलने से आपकी आर्थिक स्थिति पर असर पड़ेगा। फ़ालतू खर्चा बढ़ सकता है। नहीं चाहते हुए भी किसी को पैसा उधार देना पड़ सकता है। आपका पैसा कहीं उलझ भी सकता है। बुध के कारण आपकी सेविंग भी ख़त्म हो सकती है। दूर स्थान के लोगों से जुड़कर कामकाज की योजना बनेगी। नौकरी और बिजनेस से जुड़ी यात्राओं के भी योग बन रहे हैं। लव-लाइफ के लिए समय मिला-जुला रहेगा। पुराना उधार आप चूका सकते हैं। सेहत संबंधी उतार-चढ़ाव भी आ सकते हैं।

उपाय - गणेश जी को मोगरे का इत्र लगाएं।

मिथुन (Gemini) - बुध का राशि बदलना आपके लिए शुभ रहेगा। इससे आपकी इनकम बढ़ेगी। करियर में पॉजिटिव बदलाव हो सकते हैं। कुछ नया करने का मन बनेगा। प्रॉपर्टी संबंधी फायदे हो सकते हैं। कामकाज में नए बदलाव आ सकते हैं। करियर को सही दिशा में ले जाने के लिए आपके मन में नए विचार आएंगे। जॉब और बिजनेस में सीनियर्स से तालमेल बनाकर चलना आपके लिए फायदेमंद रहेगा। निजी जीवन की परेशानियां ख़त्म होंगी। वहीं लव लाइफ़ में साथी के साथ रिश्ते मधुर रहेंगे।

उपाय - किन्नरों को सुपारी खिलाएं।

कर्क (Cancer) - बुध के प्रभाव से आप जॉब और बिजनेस से जुड़े बड़े और फायदेमंद फैसले ले सकते हैं। आप नई प्रॉपर्टी ख़रीद सकते हैं। बिजनेस बढ़ाने के लिए आप निवेश करेंगे जिसका फायदा भी आपको मिलेगा। नौकरीपेशा लोगों के लिए समय अच्छा रहेगा। पुराने निवेश, सौदे और फैसले इन दिनों में आपको फायदा दे सकते हैं। बुध के प्रभाव से आपको दोस्तों, भाइयों और साथ काम करने वाले लोगों से भी मदद मिलेगी।

उपाय - शिव जी को मदार के फुल और बिल्वपत्र चढ़ाएं।

सिंह (Leo) - आपके लाभ और धन के स्वामी बुध के अच्छी स्थिति में आ जाने से आपकी इनकम बढ़ेगी। अधिकारियों से मदद मिलेगी। समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। धार्मिक कार्यों में आपकी दिलचस्पी बढ़ेगी। पैसों के लेन-देन और निवेश में आपको किस्मत का साथ मिलेगा। रुका हुआ पैसा इन दिनों में आपको मिल सकता है। फायदेमंद यात्रा होने के योग बन रहे हैं।

उपाय - सूर्य को जल चढ़ाएं।

कन्या (Virgo) - बुध के कारण जॉब और बिजनेस में उतार-चढ़ाव आ सकते हैं। आपके जरुरी कामकाज अधूरे रह सकते हैं। पैसा भी उलझ सकता है। सेहत के मामले में आपको सावधान रहना होगा। स्किन संबंधी समस्याएं हो सकती हैं। सेविंग ख़त्म हो सकती है। पैतृक संपत्ति से जुड़े बड़े मामले आपके सामने आ सकते हैं। ये मामले उलझ भी सकते हैं। विवादों से बचने की कोशिश करें। खुद पर खर्चा बढ़ सकता है। बुध के कारण आपकी कोई राज की बात भी उजागर होने की सम्भावन है। संभलकर रहना होगा। दो तरफा बातें करने से आपको बचना होगा। वरना खुद परेशानी में उलझ सकते हैं।

उपाय - किसी भी देवी मंदिर में चुडियां दान करें।

तुला (Libra) - बुध के राशि बदलने से करियर के लिए समय बहुत अच्छा कहा जा सकता है। रोजमर्रा के काम समय से पूरे होंगे और उनसे आपको फायदा भी मिलेगा। कई मामलों में आपको किस्मत का साथ भी मिलेगा। जॉब और बिजनेस के जरूरी काम निपटने के लिए समय अच्छा है। सेहत में उतार-चढ़ाव आ सकते हैं। दूर स्थान से पैसा मिलेगा और दूर स्थान के ही लोगों की मदद से जरुरी काम पूरे हो सकते हैं।

उपाय - इत्र दान करें।

वृश्चिक (Scorpio) - बुध का राशि बदलना आपके लिए ठीक नहीं है। इसके कारण आपके खर्चे बढ़ सकते हैं। कामकाज में रुकावटें भी आ सकती हैं। जॉब और बिजनेस में बड़े फैसले लेने के लिहाज से समय ठीक नहीं हैं। कोई नई योजना भी न बनाएं। लेन-देन से जुड़ा विवाद हो सकता सकता हैं। जरूरी कागजी कम अटक सकता है। यात्राओं पर पैसा खर्च हो सकता है। बिजनेस में मेहनत ज्यादा होगी और उसका फायदा कम मिलेगा। इन दिनों में उधार पैसा या लोन ले सकते हैं। सेहत में सुधार हो सकता है।

उपाय - गाय को घास खिलाएं।

धनु (Sagittarius) - बुध का राशि बदलना आपके लिए शुभ रहेगा। जॉब और बिजनेस के बड़े काम इन दिनों में निपट जाएंगे इनसे आपको फायदा भी होगा। अधिकारियों से मदद मिलेगी। आपके आइडिया और प्लानिंग की तारीफ़ भी होगी। इन दिनों में फायदेमंद निवेश भी होंगे। लव लाइफ और दाम्पत्य जीवन के लिए समय अच्छा है। जीवन साथी की मदद से आपको लाभ मिलेगा। बिज़नेस पार्टनरशिप में भी फायदा होगा। जॉब बदलने का मन बना रहे हैं तो आपको अच्छे ऑप्शन भी मिल सकते हैं।

उपाय - घोड़े को घास खिलाएं।

मकर (Capricorn) - बुध के राशि बदलने से आपकी जॉब और बिजनेस में भी कुछ बदलाव हो सकते हैं। कामकाज में मेहनत ज्यादा होगी। घर-परिवार में पैतृक संपत्ति को लेकर विवाद हो सकता है। इन दिनों में विवादों से बचें। जरूरी और बड़े कामकाज में सोच समझकर ही कोई फैसला लें। जल्दबाजी से बचें। कामकाज से जुड़ा कोई मामला आपकी टेंशन बढ़ा सकता है। माता की सेहत को लेकर टेंशन रहेगी। पुराने दुश्मन आपकी परेशानियां और बढ़ा सकते हैं। आपको संभलकर रहना होगा।

उपाय - कुत्ते को रोटी खिलाएं।

कुंभ (Aquarius) - जॉब और बिजनेस में कामकाज ज्यादा रहेगा। नौकरीपेशा लोगों की पर्सनल लाइफ पर इसका असर पड़ेगा। दोस्तों और साथ काम करने वाले लोगों से मदद मिलेगी। कुछ ख़ास काम पूरे हो सकते हैं। किस्मत का साथ भी मिल सकता है। पुरानी योजनाओं पर कम होगा और उसमे सफलता भी मिल सकती है। लव लाइफ के लिए समय अच्छा है। इन दिनों में आप कोई दबा-छुपा काम या कोई गुप्त लेन-देन भी कर सकते हैं। पारिवारिक समस्याएं रहेंगी। घर के किसी सदस्य की सेहत खराब हो सकती है।

उपाय - मूंग और उड़द दान करें।

मीन (Pisces) - बुध के राशि बदलने से आपको धन लाभ होगा। प्रॉपर्टी संबंधी लेन-देन में आपको फायदा होगा। रोजमर्रा के कामकाज समय से निपट जाएंगे। आपको मेहनत का फल भी मिलेगा। लाइफ पार्टनर से मदद मिलेगी। बिजनेस में पार्टनरशिप से आपको फायदा होगा। इन दिनों में आपको सोच-समझकर बोलना होगा। अपनी ही कोई राज की बात आप किसी से शेयर कर सकते हैं। इन दिनों में आपको इनकम तो होगी लेकिन साथ ही खर्चा भी बढ़ेगा।

उपाय - किसी मंदिर में मिठाई चढ़ाएं।

X
mercury transit budh rashifal financial horoscope: बुध का राशि परिवर्तन: 9 से 27 मई के बीच कुछ ऐसी रहेगी आपकी आर्थिक स्थिति
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..