मध्याह्न भोजन किसी भी स्थिति में बंद न हो : बीडीओ

News - प्रखंड कार्यालय में शनिवार को मध्याह्न भोजन योजना कार्यक्रम अंतर्गत प्रखंड स्तरीय संचालन सह अनुश्रवण समिति की...

Nov 10, 2019, 07:56 AM IST
प्रखंड कार्यालय में शनिवार को मध्याह्न भोजन योजना कार्यक्रम अंतर्गत प्रखंड स्तरीय संचालन सह अनुश्रवण समिति की एक बैठक बीडीओ उदय कुमार की अध्यक्षता में हुई।

उन्होंने कहा कि मध्यान्ह भोजन किसी भी स्थिति में चाहे राशि की अभाव ही क्यों न हो बंद नहीं होना चाहिए। साथ ही साथ भोजन बनाने के क्रम में रसोईया द्वारा स्वच्छता का विशेष ध्यान रखना आवश्यक बताया। चिकित्सासा पदाधिकारी ने कहा कि विद्यालयों में मीनू के अनुरूप नियमित रूप से गुणवत्तायुक्त भोजन बच्चों को मिलना चाहिए। समय समय पर उसकी सघन जांच की जाए। उन्होंने कहा कि यह भी ध्यान रखना चाहिए कि हर बच्चे को भरपेट भोजन मिले। इसके साथ ही बच्चों पर भी ध्यान देने की जरूरत है।

शिक्षाविद कृष्ण कुमार महतो ने मध्यान भोजन जांच के लिए एक टीम का गठन करने की बात कही। ताकि इसमें गुणवत्ता बना रहे। मौके पर और कई सुझाव आए, जिस पर गंभीरता से विचार किया । अगली बैठक में मध्याह्न भोजन की समीक्षा करने की बात कही गई।

बैठक में बीईओ सुदामा मिश्रा, बीसीओ सुरेंद्र उपाध्याय, पूर्व शिक्षक कृष्ण कुमार महतो, एसएमसी के अध्यक्ष मोहम्मद फारुख, संयोजिका सत्यकी देवी, प्रदीप कुमार महतो उपस्थित थे।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना