दुकानों में ओटीपी मांगने पर मंत्री गंभीर, कार्रवाई का निर्देश

Garhwa News - मदरसा तबलिगुल इस्लाम के सदर डॉ. यासीन अंसारी ने कहा कि कोराेना को लेकर सभी लोगांे को जागरूक होने की जरूरत है।...

Mar 27, 2020, 06:45 AM IST
Garhwa News - minister serious about asking for otp in shops action directed

मदरसा तबलिगुल इस्लाम के सदर डॉ. यासीन अंसारी ने कहा कि कोराेना को लेकर सभी लोगांे को जागरूक होने की जरूरत है। उन्होंने जुम्मा व प्रतिदिन के पांच वक्त का नमाज अपने-अपने घराें में ही पढ़ने की आह्वान जिले के लोगांे से किया है। उन्होंने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए सभी को सहयोग करना चाहिए।

वर्तमान समय में विपरीत परिस्थिति लोगों के समक्ष उत्पन्न हो गया है। जिसका एक मात्र उपाय संयम व सावधानी बरतना है। इधर शहर के जामे मस्जिद इंतजामियां कमेटी के सचिव तौकीर अहमद ने कहा कि कोरोना को लेकर मस्जिद में जुम्मा का नमाज नहीं पढ़ा जाएगा। इसके लिए कमेटी ने निर्णय लिया है कि सभी लोग जुम्मा व प्रतिदिन के पांच वक्त का नमाज अपने-अपने घराें में ही पढ़ेंगे। जिससे इस महामारी से बचाव किया जा सकता है।

लोगों को मुफ्त में फेस मास्क बांटे

खरौंधी | प्रखंड के मझिगावां पंचायत के मुखिया सुनीता देवी के सौजन्य से मझिगावां पंचायत के ग्रामीणों के बीच कोरोना वायरस से बचाव के लिए आमजनों को मुफ्त में फेस मास्क बांटी गई। मुखिया प्रतिनिधि अरविंद पासवान ने लोगों के बीच सामाजिक डिस्टेंस का पालन करते हुए मस्त का वितरण किया। इस अवसर पर मुखिया सुनीता देवी ने कहा कि यह फैसला ग्रामीणों के बीच कोरोना वायरस से बचाव एवं जागरूकता बढ़ाने के लिए फेस मास्क वितरण का निर्णय लिया है। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस एक महामारी के रूप में हम सबों के बीच आयी है। प्रधानमंत्री जी के आदेश से 14 अप्रैल तक लॉकडाउन किया गया है। इसका पालन हम सभी को करना है। उन्होंने कहा कि लोग घरों में रहें। किसी भी गरीब को भूख से नहीं मरना पड़ेगा। हम सभी लोग मिलकर इसका मुकाबला करेंगे। कोरोना वायरस से लड़ाई में सरकार व समाज के साथ एकजुटता दिखाते हुए मझिगावां पंचायत के सभी ग्रामीणों के बीच मुफ्त फेस मास्क तथा अन्य चिकित्सा उपकरण उपलब्ध करवाने के लिए वे प्रयास में हैं। क्योंकि आसमान छूती कीमतों की वजह से ये चीजें आम आदमी की पहुंच से बाहर होती जा रही हैं। ऐसे में लॉक डाउन के दौरान घर में खाली समय में मास्क बनाकर समय का सदुपयोग एवं इस समस्या से निजात पा सकते हैं। इस मौके पर मुखिया प्रतिनिधि अरविंद पासवान, रवि हुसैन, सतेंद्र बैठा, सतीश राम सहित कई लोग उपस्थित थे।

जुम्मा व पांच वक्त का नमाज घराें में ही पढ़ें : डॉ. यासीन

कोराेना वायरस को लेकर दिया गया प्रशिक्षण

भास्कर न्यूज | गढ़वा

जन वितरण प्रणाली राशन दुकान पर उपभोक्ताओं को बायोमेट्रिक लगाने से मुक्ति मिल गई है, परंतु अब नई समस्या उत्पन्न हो गई है। राशन के लिए ग्राहकों के मोबाइल पर ओटीपी आता है। यह ओटीपी बताने के बाद ही ग्राहकों को राशन वितरण किया जाता है। ऐसी परिस्थिति में राशन दुकान पर ग्राहकों की अनावश्यक भीड़ इकट्ठा हो रही है। इस मामले को गंभीरता से लेते हुए गढ़वा विधायक झारखंड के पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री मिथिलेश कुमार ठाकुर जिले के अधिकारियों को इस समस्या से को दूर करने के लिए आवश्यक कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। इस मामले में उन्होंने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को जानकारी देते हुए इस समस्या का निदान करने की मांग की। इस संबंध में मुख्यमंत्री स्पष्ट किया कि इस मामले में विस्तृत दिशा निर्देश जारी कर दिया गया है। कहा कि जब बगैर बायोमेट्रिक के राशन वितरण करने का निर्देश जारी कर दिया गया है, तब फिर ओटीपी की समस्या उत्पन्न करना उचित नहीं है। इस विषम परिस्थिति में लाभुकों को परेशानी ना हो और न ही राशन दुकान पर अनावश्यक भीड़ इकट्ठा हो। इस मामले में मंत्री ने जिले अधिकारियों को उचित कार्रवाई करने का निर्देश दिया है।

प्रशिक्षण मंे उपस्थित लोग।

राशन दुकान में लगी भीड़।

बंशीधर नगर | कोरोना वायरस के फैलाव, इलाज व रोकथाम, प्रचार-प्रसार को लेकर प्रखण्ड कार्यालय के सभागार में गुरुवार को सभी पंचायतों के मुखिया, पंचायत सचिव,व रोजगार सेवकों का प्रशिक्षण आयोजित किया गया। प्रशिक्षण में प्रखण्ड सहायक अनिल कुमार सिंह व प्रखण्ड समन्वयक पंचायती राज कौशल कुमार ने उपस्थित लोगों को जानकारी देते हुए बताया कि कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए आवश्यक है कि लोग घरों से बाहर नही निकलें, बार बार साबुन या हैंड वाश से हाथ धोएं, भीड़ से दूर रहे ।उन्होंने कहा कि सभी मुखिया व पंचायत सचिव अपने पंचायत के सभी गांवों में शीघ्र ही ग्राम समन्वय समिति का गठन कर क्रियान्वित करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि ग्राम समन्वय समिति में वार्ड सदस्य को अध्यक्ष, सहिया को सदस्य सचिव, आंगनबाड़ी सेविका या सहायिका तथा एक शिक्षक को शामिल किया जाय, प्रशिक्षकों ने ग्राम समन्वय समिति के कार्यों व दायित्व की जानकारी विस्तार से दिया। प्रशिक्षकों ने पंचायत स्तरीय समन्वय समिति गठित करने व उसके कार्य व दायित्व की जानकारी विस्तार से दिया। प्रशिक्षण में मुखिया पंकज प्रताप देव, सोहन उरांव, मुश्ताक अहमद शेख, रविरंजन कुमार, हरिओम प्रकाश, उषा देवी, पंचायत सचिव बिरेन्द्र सिंह, संतोष सिंह, जयप्रकाश जायसवाल, उमेश राम, रोजगार सेवक गुलाब पासवान, राजेश कुमार, जयराम सहित अन्य उपस्थित थे।

Garhwa News - minister serious about asking for otp in shops action directed
X
Garhwa News - minister serious about asking for otp in shops action directed
Garhwa News - minister serious about asking for otp in shops action directed

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना