इलाहाबाद की महिला से होटलदिलाने के नाम पर बदसलूकी

Bihar Sharif News - कहीं से घूमकर शर्मा डीएसपी आया। थानेदार ने बताया कि अब भी कुछ नहीं बताया। तब डीएसपी मुझे देख क्रोधित हो गया।...

Mar 27, 2020, 06:41 AM IST
Bihar Sharif News - misbehavior in the name of pouring hotel from allahabad woman
कहीं से घूमकर शर्मा डीएसपी आया। थानेदार ने बताया कि अब भी कुछ नहीं बताया। तब डीएसपी मुझे देख क्रोधित हो गया। थानेदार को बोला, ‘थर्ड डिग्री अपनाओ और आंखें फोड़ कर गंगाजल डाल दो। सारा दर्द मिट जाएगा।’ उसका इतना कहना था कि पुलिस वाले फिर से मेरे ऊपर टूट पड़े।

शेरपुर में एक निजी स्कूल के पास गुरुवार को संदिग्ध परिस्थितियों में चार कुत्तों की माैत हाे गई। कुत्ते बीच सड़क पर ही मृत पड़े थे। उनके मुंह से झाग निकल रहा था। कुत्तों की माैत की खबर के बाद तरह-तरह की अफवाहें फैलने लगीं। इलाके के लाेग डर गए। स्थानीय मुखिया अफरोज अालम ने बताया कि उन्हें दोपहर बाद स्थानीय वार्ड सदस्य राकेश कुमार ने वाॅट्सअप पर मृत कुत्तों की तस्वीर भेज कर इसकी जानकारी दी। वार्ड सदस्य ने बताया कि स्थानीय लाेगाें के अनुसार कुत्ते अचानक कांपने लगे अाैर सड़क पर गिर पड़े। फिर सभी के मुंह से झाग निकलने लगा अाैर तड़प-तड़प कर जान निकल गई। इसकी सूचना स्पेशल ब्रांच ने मुख्यालय काे भी दी, लेकिन जांच के लिए मेडिकल या पशु विभाग के काेई अधिकारी नहीं पहुंचे।

मोतिहारी में असम से आए युवक की तबीयत बिगड़ी, सदर अस्पताल में गई जान

भास्कर न्यूज | मोतिहारी

जिले के केसरिया प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में बुधवार की शाम इलाज कराने आए 45 वर्षीय युवक की मौत हो गई। मृतक केसरिया थाना क्षेत्र के राजपुर गांव का निवासी भरत साह है। बताया जा रहा है कि वह 15 मार्च को असम से आया था। बुधवार को अचानक उसकी तबीयत बिगड़ गई। उसे स्थानीय पीएचसी ले जाया गया जहां गंभीर स्थिति को देखते हुए चिकित्सक उसे मोतिहारी रेफर कर दिया। लेकिन, उसकी मौत हो गई। चिकित्सक के अनुसार वह दमा से पीड़ित था। युवक आदर्श नगर में एक संबंधी के यहां बीते दस दिनों से ठहरा था। सूचना पर सीओ व थानाध्यक्ष ने अस्पताल पहुंच कर चिकित्सकों से घटना की जानकारी ली व ग्रामीणों के अनुरोध पर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए मोतिहारी भेज दिया।

मुजफ्फरपुर जंक्शन पर पड़ी थीं मछली की पेटियां, बदबू फैली ताे खाली रेक से वापस

भास्कर न्यूज | मुजफ्फरपुर

जंक्शन की प्लेटफाॅर्म संख्या तीन पर 4 दिनों से मछलियाें की पार्सल पेटियां रखी हुई थी। लेकिन, उक्त पेटियों पर रेलवे के किसी अधिकारी ने ध्यान नहीं दिया। सड़ने पर बुधवार शाम परिसर में दुर्गंध फैलने लगी ताे रेल अधिकारियाें की नींद खुली। उसके बाद उक्त पार्सल पेटियाें काे एक खाली रैक से गुजरात के पाेरबंदर भेज दिया गया। जानकारी के मुताबिक उक्त पेटियां पोरबंदर से अाई थीं। उन्हें दूसरी जगह भेजना था, लेकिन लॉकडाउन से ट्रेनों का परिचालन अचानक बंद हो गया। इस कारण वह पेटियां यहीं रखी रह गई। प्लेटफाॅर्म पर रखीं उक्त मछलियां जब सड़कर दुर्गंध देने लगीं ताे पैनल पर ड्यूटी जानेवाले कर्मचारियाें ने स्टेशन अधीक्षक से शिकायत की। रेलकर्मियों ने बताया कि बदबू के कारण उधर से गुजरना मुश्किल हो गया। कर्मचारियाें की शिकायत पर मछलियां वापस पाेरबंदर भेज दी गईं।

लाॅकडाउन में काम करने वाले रेलकर्मियों की स्क्रीनिंग

भास्कर न्यूज| मुजफ्फरपुर

लाॅकडाउन के दाैरान जंक्शन समेत अन्य स्टेशनाें पर काम करने वाले रेल कर्मचारियाें की गुरुवार से स्क्रीनिंग शुरू कर दी गई। काेराेना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए इमली राेड स्थित रेल अस्पताल में सुबह व शाम में यह व्यवस्था शुरू की गई है। खासकर लाेकाे पायलट अाैर गार्ड काे ड्यूटी साइन इन करने से पहले स्क्रीनिंग का सर्टिफिकेट देना हाेगा। विभाग का मानना है कि इससे यह तय हाे जाएगा कि रेल कर्मचारी पूरी तरह स्वस्थ हैं। पहले दिन 40 रेलकर्मियों की स्क्रीनिंग की गई। इस बीच साेनपुर मंडल ने जंक्शन से दूसरे स्टेशनाें पर जाकर काम करने वाले इंजीनियरिंग व अन्य विभाग के रेलकर्मियाें काे इमरजेंसी पास बनाने का निर्णय लिया है। स्टेशन अधीक्षक कार्यालय में मुख्यालय की अाेर से एक फाॅर्मेट दिया गया है। इसमें स्टेशन अधीक्षक द्वारा काम करने वाले रेलकर्मियों का इमरजेंसी ड्यूटी पास बनाया जा रहा है। पूर्व मध्य रेलवे के जीएम एलसी त्रिवेदी ने मुजफ्फरपुर समेत अन्य जिलाें के डीएम काे पत्र लिखकर कहा है कि लाॅकडाउन के दाैरान ट्रेनाें का परिचालन बंद है जबकि अावश्यक वस्तु अधिनियम के तहत मालगाड़ियाें का परिचालन हाे रहा है। रेलवे इन मालगाड़ियों के परिचालन के दाैरान भी साेशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रख रही है लेकिन इस दाैरान काम पर जाने वाले कर्मियाें काे पुलिस-प्रशासन द्वारा राेका जा रहा है। जीएम के पत्र पर डीएम ने एसएसपी से वैध ड्यूटी पास लेकर चलने वाले रेलकर्मियाें काे काम पर जाने से नहीं राेकने का निर्देश दिया है।

कोरोना अपडेट

2

बेतिया की इस पंचायत का फैसला, बाहर से आने वाले लोग स्कूल में ही रहेंगे, जनप्रतिनिधि करेंगे खाने-पीने का इंतजाम

पटना, शुक्रवार, 27 मार्च, 2020

लोकप्रिय होते जा रहे फ्यूरॉन स्पोर्ट्स के बने उत्पाद

पटना| स्पोर्ट्स फुटवियर ब्रांड फ्यूरॉन स्पोर्ट्स अपने उत्पादों की वजह से तेजी से लोकप्रिय हो रहा है। फ्यूरॉन ग्लोबल प्राइवेट लिमिटेड के नेशनल सेल्स हेड शिवम चतुर्वेदी ने बताया कि 16 राज्यों में ब्रांड आउटलेट्स, 6 कंपनी के स्वामित्व वाले विशेष स्टोर और सभी ऑनलाइन प्लेटफार्मों से लोगों तक पहुंच तय करने के लिए उपलब्ध हैं। फ्यूरॉन स्पोर्ट्स केवल पुरुषों के लिए ही नहीं, बल्कि महिलाओं के लिए भी खेल के जूते, सैंडल व चप्पल की रेंज प्रदान करता है। जो किफायती मूल्य पर सबसे अच्छी गुणवत्ता वाले हैं।

सोशल डिस्टेंसिंग : तैयारियों को लेकर बैठक करते मुखिया व अन्य।

जिला प्रशासन ने चार लोगों को रखवाया था

बता दें कि ट्रेन सेवा बंद होने और लॉकडाउन होने के बाद उक्त महिला समेत 4 लोगों को जिला प्रशासन ने रामदयालुनगर स्थित शांति कुटीर भिक्षुक गृह में रखवाया था। लेकिन, वहां पर्याप्त व्यवस्था और गंदगी के कारण अगले दिन किसी तरह वहां से सभी निकल गए। इस बीच दो लोगों को जिला प्रशासन की ओर से आश्रय गृह में रखवाया गया है जबकि एक महिला अपने परिचित के यहां चली गई। इस बीच, नगर थाना पुलिस की अाेर से बताया गया कि उक्त महिला ने किसी पर दुर्व्यवहार का अाराेप नहीं लगाया है। महिला काे सदर अस्पताल में भर्ती करवा दिया गया है।

संदिग्धों की जांच 1112

रिपोर्ट निगेटिव1111

सैंपल जांच 01

आइसोलेशन में01

रेलवे की गजब व्यवस्था, नाै की लकड़ी, नब्बे खर्च

सड़ीं मछलियां लाैटाने के लिए एक खाली रैक दे दिया गया। एक अधिकारी ने बताया कि मछलियाें का उक्त पार्सल यहां के लिए नहीं था। एेसे में उक्त पार्सल काे यहां नहीं रखा जा सकता था। लेकिन, सवाल उठता है कि क्या उक्त मछलियां पोरबंदर पहुंचकर काम में आएंगी। मछलियाें काे वापस भेजने के बदले मुजफ्फरपुर में ही डिस्ट्राॅय किया जा सकता था अाैर इससे रेलवे का अतिरिक्त खर्च भी बचता।

संदिग्धों की जांच 194

रिपाेर्ट निगेटिव 36

आइसोलेशन में 04

पीएमसीएच रेफर 08

कंटेनर में छिपकर गुवाहाटी से हरियाणा जा रहे थे 42 मजदूर

संदिग्धों की जांच 120

रिपोर्ट निगेटिव118

आइसोलेशन में02

होम आइसोलेट 912

मुजफ्फरपुर में एक ही जगह 4 कुत्तों की माैत, मुंह से निकल रहा था झाग, क्षेत्र के लोग डरे

संदिग्धों की जांच 30

लक्षण नहीं20

सैंपल जांच10

रिपोर्ट निगेटिव08

ऐसी ही पहल की आज दरकार }लोगों के बीच बांटे गए मास्क और साबुन, किया गया जागरूक

सारण

बिहारशरीफ

बक्सर

सासाराम

समस्तीपुर

बेतिया

कोतवाली थाना में पहले कीपिटाई, फिर फोड़ दीं आंखें

भास्कर न्यूज | बेतिया

कोरोना संक्रमण से बचाव और पूरे देश में 21 दिनों के लॉकडाउन को सफल बनाने के लिए बगहा एक प्रखंड की पतिलार पंचायत ने अनोखी पहल की है। गुरुवार को जनप्रतिनिधियों व समाजसेवियों ने राजकीय बुनियादी विद्यालय के पुराने परिसर में एक बैठक की जिसमें निर्णय लिया गया कि बाहर से घर लौट रहे लोगों की सुरक्षा तथा पंचायत के अन्य लोगों से उनका संपर्क नहीं होने देने के लिए उन्हें राजकीय बुनियादी विद्यालय (पुराना) तथा श्री हरिहर उच्चतर माध्यमिक विद्यालय परिसर में रखा जाएगा। उनके भाेजन की व्यवस्था जनप्रतिनिधियों द्वारा की जाएगी। खास बात यह कि बैठक में सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पूरी तरह पालन किया गया। मुखिया प्रतिनिधि ने बताया कि ऐसी व्यवस्था के लिए राज्य सरकार का भी निर्देश प्राप्त हुआ है। उन्होंने बताया कि इन शिविरों में आगंतुकों के लिए भी रहने, सोने, खाने-पीने की व्यवस्था की जाएगी, ताकि किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं हो सके। विश्वास जताया गया कि कोरोना के संक्रमण से बचाव के लिए यह तरीका बेहद कारगर होगा। बैठक की अध्यक्षता मुखिया प्रतिनिधि धनंजय यादव ने की। संचालन अशोक राव ने किया। बैठक के बाद मुखिया प्रतिनिधि ने लोगों के बीच दर्जनों मास्क तथा डिटॉल साबुन का वितरण किया। लोगों को साफ सफाई से रहने, बाहर नहीं निकलने, बार-बार साबुन से हाथ धोने व लोगों से दूरी बनाए रखने के लिए प्रेरित किया। बैठक में बताया गया कि पंचायत के लोगों को खांसी, बुखार, मांसपेशियों में दर्द आदि की शिकायत हो तो फौरन इसकी सूचना बगहा पीएचसी को दें। इसके अलावा बाहर से आने वाले लोगों की सूची भी अनिवार्य रूप से उपलब्ध कराएं।

स्टेट राउंडअप

भास्कर न्यूज | मुजफ्फरपुर

इलाहाबाद से आई एक महिला से दुर्व्यवहार का मामला सामने आया है। सीतामढ़ी में माता जानकी की पूजा कर मुजफ्फरपुर जंक्शन पहुंची उक्त महिला को जिला प्रशासन ने भिक्षुक गृह में रखवा दिया। लेकिन, गंदगी व अव्यवस्था को देख वह वहां से भाग निकली। स्टेशन रोड में बुधवार की रात एक मनचले ने बहला-फुसला कर किसी होटल में रखवाने की बात कह कर उससे 500 रुपए भी ले लिए और बदसलूकी की।

हालांकि, महिला किसी तरह वहां से भाग कर स्टेशन रोड पहुंची। गुरुवार को स्टेशन रोड पेट्रोल पंप के पास उसका रो-रो कर बुरा हाल था। इस दौरान रास्ते से गुजर रहे लोगों से वह अपना हाल बयां करती दिखी। पीड़ित महिला ने बताया कि इलाहाबाद से माता जानकी की पूजा करने वह सीतामढ़ी गई थी। सीतामढ़ी से पूजा कर वह किसी तरह बस से मुजफ्फरपुर लौटी। ट्रेनों का परिचालन बंद होने व लॉकडाउन के चलते दो दिन स्टेशन पर भूखे-प्यासे रहने पर जिला प्रशासन की ओर से रामदयालुनगर स्थित भिक्षुक गृह में रखवा दिया गया। वहां गंदगी व बदइंतजामी के बीच कई अर्ध विक्षिप्त लोगों के साथ रख दिया गया। किसी तरह उसने रात गुजारी। दूसरे दिन भाग निकली। दिन भर स्टेशन रोड में बिताने के बाद एक अज्ञात होटल में रखने की बात कह उसे ले गया। उससे 500 रुपए भी ले लिए। फिर बदसलूकी का प्रयास किया। वह मौका देख वहां से भाग निकली।

गुजरात के पाेरबंदर से आई थीं मछलियां, ट्रेन सेवा बंद होने से यहीं फंस गईं

भास्कर न्यूज | अररिया

जोकीहाट में अररिया-किशनगंज सीमा पर चरघरिया चौक के पास वाहन जांच के क्रम में गुरुवार को पुलिस ने ट्रक कंटेनर को पकड़ा। जांच की गई तो अंदर 42 मजदूर मिले। मजदूरों को गुवाहाटी से हरियाणा ले जाया जा रहा था। इसमें मजदूरों के अलावा कुछ चालक भी थे। पुलिस ने कंटेनर को कब्जे में लेकर मेडिकल टीम को इसकी सूचना दी। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सभी मजदूरों की जांच की। जांच में इनलोगों में बीमारी के कोई लक्षण नहीं पाए गए। इसके बाद सभी के हाथों पर अस्पताल की मुहर लगाई गई। जांच के बाद कंटेनर सहित सभी मजदूरों को छोड़ दिया गया।

अररिया-किशनगंज सीमा पर पुलिस ने पकड़ा

संदिग्धों की जांच2748

आइसोलेशन में33

सैंपल जांच09

रिपोर्ट निगेटिव09

संदिग्धों की स्क्रीनिंग40

आइसोलेशन में 03

सैंपल जांच17

रिपोर्ट निगेटिव14

पहले दिन 40 कर्मचारियों की हुई जांच, लाेकाे पायलट अाैर गार्ड काे ड्यूटी से पहले देना होगा सर्टिफिकेट

किस्त : 9

पुलिस की जीप उमेश यादव को मुजाहिदपुर थाना नहीं ले गई। उसे सीधे कोतवाली थाना लाया गया और डीएसपी बीके शर्मा के सामने प्रस्तुत किया गया। डीएसपी ने उससे पूछताछ की। मगर, उमेश ने खुद को निर्दोष बताते हुए सवाल दाग दिया, ‘आखिर मुझे किस जुर्म में यहां लाया गया। मुझे जाने दिया जाए। मैं निर्दोष हूं।’ उमेश की बात सुनकर डीएसपी भड़क गए। पहले तो खुद दो-चार डंडे जड़े। फिर थानाध्यक्ष से बोले, ‘शातिर है यह अहिर… बिना थर्ड डिग्री अपनाए, कुछ बताने वाला नहीं है। ले जाइए इसे और बढ़िया से इलाज कर इससे राज उगलवाइए। जब तक नहीं बताता, तब तक थर्ड डिग्री हथकंडा जारी रखिए।’

उमेश को लेकर थानाध्यक्ष अपनी कक्ष की ओर गए। बरामदे पर उसके हाथ-पांव बांध दिए। फिर उसके बाद जो सलूक किया गया, उसे उमेश नहीं भूल पाया। वह कहता है, ‘ननिहाल से लौटने के दौरान मुजाहिदपुर थाने की पुलिस ने मुझे बेवजह पकड़ लिया। बोली कि थाना ले चलते हैं। मगर, मुजाहिदपुर न ले जाकर, कोतवाली थाना पहुंचा दिया। शर्मा डीएसपी ने हथकड़ी पहनवाकर बेरहमी से पिटाई की। तरह-तरह के कांडों के बारे में पूछने लगा। हम जानते ही नहीं थे तो बताते कैसे। इनकार करने पर पिटाई की जाती। इसी तरह रात बीत गई। सुबह में शर्मा डीएसपी फिर आया। वही धौंस… वही सवाल, जिसका जवाब मेरे पास नहीं था। इतनी बेरहमी से सभी मारते थे कि हम यदि हृष्ट-पुष्ट नहीं होते तो शायद पिटाई से ही मर गए होते। दूसरे दिन भी सुबह से लेकर शाम तक रुक-रुक कर पुलिसवाले पीटते और हम पिटाते रहे। शाम हो गई।

कहीं से घूमकर शर्मा डीएसपी पुन: आया। थानेदार ने बताया कि अब भी कुछ नहीं बताया। तब डीएसपी मुझे देख क्रोधित हो गया। उसने थानेदार को बोला, ‘थर्ड डिग्री अपनाओ और आंखें फोड़ कर गंगाजल डाल दो। इसका सारा दर्द मिट जाएगा।’ उसका इतना कहना था कि पुलिस वाले फिर से मेरे ऊपर टूट पड़े। टेकुआ से मेरी दोनों आंखें भोंक दीं और उसमें तेजाब डाल दिया। हम चीख उठे। मगर, उन बेरहमियों पर कोई फर्क नहीं पड़ा। कुछ देर बाद रात में ही मुझे सदर अस्पताल में भर्ती कराया और अगले दिन न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया। मुझे आज तक यह समझ में नहीं आया कि मेरे साथ पुलिस वालों ने ऐसी क्रूर हरकत क्यों की। जबकि मैं कोई अपराधी नहीं था। लेकिन किससे कहते, कोई सुनने वाला भी नहीं था। पुलिस के सभी बड़े अधिकारी मिले हुए थे। परिजनों को जब पता चला तो कोहराम मच गया। छह माह की दुल्हन प|ी के ऊपर जैसे पहाड़ ही टूट पड़ा।’

-सुजीत कुमार ‘पप्पू’

अगली किस्त : आंखें फोड़ने की खबर सुन बेहोश हुई उमेश की दुल्हन।

भागलपुर अंखफोड़वा कांड

Bihar Sharif News - misbehavior in the name of pouring hotel from allahabad woman
Bihar Sharif News - misbehavior in the name of pouring hotel from allahabad woman
Bihar Sharif News - misbehavior in the name of pouring hotel from allahabad woman
Bihar Sharif News - misbehavior in the name of pouring hotel from allahabad woman
Bihar Sharif News - misbehavior in the name of pouring hotel from allahabad woman
X
Bihar Sharif News - misbehavior in the name of pouring hotel from allahabad woman
Bihar Sharif News - misbehavior in the name of pouring hotel from allahabad woman
Bihar Sharif News - misbehavior in the name of pouring hotel from allahabad woman
Bihar Sharif News - misbehavior in the name of pouring hotel from allahabad woman
Bihar Sharif News - misbehavior in the name of pouring hotel from allahabad woman
Bihar Sharif News - misbehavior in the name of pouring hotel from allahabad woman

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना