गरीब परिवार की खूबसूरत लड़की मॉडलिंग में करियर बनाने के लिए निकली थी, लेकिन दलालों ने वेश्या बनने पर कर दिया मजबूर / गरीब परिवार की खूबसूरत लड़की मॉडलिंग में करियर बनाने के लिए निकली थी, लेकिन दलालों ने वेश्या बनने पर कर दिया मजबूर

वेश्यावृत्ति के चंगुल से निकलने के बाद लड़की ने सुनाई खौफनाक दास्तां

dainikbhaskar.com

Jan 14, 2019, 06:44 PM IST
Woman Who Wanted To Make Carrier in Modelling Forced into Prostitution

रोमानिया. रोमानिया में रहने वाली एक गरीब परिवार की लड़की को जबरन वेश्या बनाने का मामला सामना आया। मॉडलिंग में करियर बनाने के लिए 20 साल की हैलीना रोमानिया से ब्रिटेन पहुंची थी। लेकिन उसने सोचा नहीं था कि मानव तस्करी करने वाले दलाल उसे कैसे वेश्या बनने पर मजबूर कर देंगे। आज 30 साल की हो चुकी हैलीना ने अपनी दिल दहला देने वाली कहानी लोगों को बताई है।

- 20 साल की हैलीना के परिवार की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं थी। तभी परिवार के कुछ लोगों ने उसे कहा कि वो काफी खूबसूरत है और उसे ब्रिटेन में मॉडलिंग में काम मिल सकता है। हैलीना के परिवार ने उसकी मदद करते हुए अपनी पूरी पूंजी उसे ब्रिटेन भेजने में लगा दी।

- यहां हैलीना की मुलाकात ऐसे लोगों से हुई जो खुद को मॉडलिंग एजेंट बताते थे। उन्होंने हैलीना के कई बिकिनी फोटो शूट करवाए। एजेंट ने कहा कि ये फोटो मॉडलिंग एजेंसियों की दी जाएंगी, जिसके बाद उसे काम मिलने लगेगा।

हैलीना के साथ हुआ धोखा

- कुछ समय बाद एजेंट ने कहा कि फिलहाल किसी भी एजेंसी को उसकी तस्वीरें पसंद नहीं आई हैं। लेकिन असलियत में उस एजेंट ने हैलीना की तस्वीरें एक एस्कॉर्ट साइट पर डाल दी थीं। इतना ही नहीं एजेंट ने हैलीना को जो घर किराए पर दिलाया था, उसका रेंट भी इतना ज्यादा था कि वो उसे नहीं चुका पा रही थी। इसके बाद उसे रेंट के नाम पर ब्लैकमेल किया जाने लगा।

आगे पढ़ें, जब एजेंट ने कहा कि रेंट चुकाने के लिए ये काम कर लो...





फिर कहा रेंट चुकाने के लिए ये काम कर लो फिर कहा रेंट चुकाने के लिए ये काम कर लो

- हैलीना के ऊपर ब्रिटेन में काफी कर्जा हो गया था। उसपर बार-बार कर्ज चुकाने का दबाव बनाया जाने लगा। एक दिन वही एजेंट दोबारा उसके पास पहुंचा और उसे एक मसाज थेरेपिस्ट की जॉब ऑफर की। एजेंट ने कहा कि उसे बस कस्टमर की मसाज करनी होगी जिसके बदले में उसे अच्छी खासी रकम मिलेगी। एजेंट ने आगे कहा कि इस रकम से वो अपना कर्ज भी उतार सकती है, जिसके बाद हैलीना तैयार हो गई।

 

- जिस घर में हैलीना रह रही थी उसी के टॉप फ्लोर पर उसे मसाज करने के लिए भेज दिया गया। हैलीना ने कहा, '' मैं बहुत नर्वस थी। मुझे समझ नहीं आ रहा था कि मैं क्या करूं, पर पैसा चुकाने के लिए मुझे वो काम करना था। मुझे नर्वस देख एजेंट ने मुझे एक गोली दी और कहा इसे खा लो तुम्हें अच्छा लगेगा। मैंने उसे दवाई समझकर खा लिया। फिर ना जाने मुझे क्या होने लगा। मुझे बस इतना याद है कि उस रूम में एक शख्स आया और उसने मेरे साथ संबंध बनाए। मैं लाचार थी। मुझे जब होश आया तो समझ गई, वो ड्रग्स था। मुझे खुद से नफरत हो रही थी''।

जब मैंने इंकार किया तो मुझे ब्लैकमेल किया जब मैंने इंकार किया तो मुझे ब्लैकमेल किया

- हैलीना ने आगे बताया कि पहली बार एजेंट के चंगुल में फंसने के बाद उसने तय किया, कि वो  दोबारा ये काम नहीं करेगी। एजेंट को जैसे ही ये बात पता चली, वो उसे ब्लैक मेल करने लगा। हैलीना ने कहा, '' मुझे धमकी दी जाने लगी कि मैंने अगर लोगों के साथ संबंध नहीं बनाए, तो मेरे परिवार का मार दिया जाएगा। इसके बाद मुझे ड्रग्स के कई डोज दिए जाने लगे, जिससे मुझसे जबरन काम कराया जा सके। इसके बाद हैलीना का ड्रग्स की लत लग गई और दस साल तक वेश्यावृत्ति में फंसी रही। उसे हर दिन दर्जनों लोगों से संबंध बनाने पड़ते और जो भी पैसा आता उसे एजेंट और उसकी गैंग रख लेती।

 

- हैलीना ने बताया कि कैसे एक इंग्लिश क्लाइंट ने उसे अंडरवर्ल्ड की मदद से वहां से बाहर निकाला। आज 30 साल की हो चुकी हैलीना ने मीडिया को बताया कि वो उस नर्क जैसी जिंदगी से खुद को बाहर लाने की कोशिश कर रही है। ग्लोबल सेक्स ट्रेड की रिपोर्ट में मुताबिक ब्रिटेन में 40 प्रतिशत महिलाएं रोमानिया से हैं, जिन्हें मानव तस्करी कर लाया गया और उनसे वेश्यावृत्ति कराई जाती है।

 

 

X
Woman Who Wanted To Make Carrier in Modelling Forced into Prostitution
फिर कहा रेंट चुकाने के लिए ये काम कर लोफिर कहा रेंट चुकाने के लिए ये काम कर लो
जब मैंने इंकार किया तो मुझे ब्लैकमेल कियाजब मैंने इंकार किया तो मुझे ब्लैकमेल किया
COMMENT