• Home
  • Breaking News
  • मां के सपने को पूरा करने वाली बेटी को मोदी ने किया सम्मानित
--Advertisement--

मां के सपने को पूरा करने वाली बेटी को मोदी ने किया सम्मानित

मां के सपने को पूरा करने वाली बेटी को मोदी ने किया सम्मानित

Danik Bhaskar | May 01, 2018, 03:10 PM IST
मां के सपने को पूरा करने वाली बेटी को मोदी ने किया सम्मानित

राजधानी दिल्ली में अपने निवास स्थान पर आयोजित एक समारोह में मोदी ने 21वें राष्ट्रमंडल खेलों में पदक जीतने वाले सभी भारतीय खिलाड़ियों को सम्मानित किया।
यह जान कर पूजा की मां कमलेश ढांडा की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। वह अपनी खुशी के आसू नहीं रोक पाईं।
पूजा की अब तक की छोटी, बड़ी, असाधारण कामयाबियों के पीछे उनके परिवार का बहुत बड़ा योगदान है। खासतौर पर पिता अजमेर ढांडा, मां कमलेश ढांडा और भाई सुमित ढांडा का। एक मायने में पूजा ढांडा की कामयाबी का रहस्य उनके माता-पिता की मेहनत, लगन और उनके त्याग में भी छिपा है।
पूजा की माता कमलेश ने महिला खिलाड़ियों को सलाह देते हुए कहा कि खेलों के दौरान खिलाड़ी के साथ कोई अच्छी या बुरी बात हो तो उसे अपने परिजनों को जरूर बताना चाहिए। उन्होंने कहा कि बेटियों पर जो अत्याचार करते हैं, सरकार को उसके लिए सख्त से सख्त कदम उठाने चाहिए। उन्होंने कहा कि उनकी इच्छा है कि अगले एशियाई खेलों में पूजा स्वर्ण पदक जीतकर देश का नाम रोशन करे।
कमलेश का कहना है कि कुश्ती के साथ-साथ कई खेल शारीरिक संपर्क से जुड़े होते हैं। इसलिए खेलों में करियर बनाने का सपना देखने वाली किशोर खिलाड़ियों को खेल से पहले कई जानकारी देना भी आवश्यक है।
पूजा की मां ने कहा, ""जिस तरह हम अपने बच्चे को बचपन में खाना खाने, कपड़े पहनने, ब्रश करने समेत बाकी सभी चीजों की अहमियत सिखाते हैं, उसी तरह उन्हें 'गुड टच' और 'बैड टच' के बारे में बताना भी आवश्यक है। बेटियों के साथ बढ़ रहे छेड़खानी के मामलों से उनको बचाने के लिए यह बेहद जरूरी है।""
--आईएएनएस