खाते में पैसे पहुंच गए हैं.. ऐसे मैसेज न करें क्लिक

Mohali Bhaskar News - दिन प्रतिदिन जहां जिले में मर्डर, लूटपाट, स्नैचिंग आदी घटनाएं बढ़ रही है। वहीं अब सबसे अधिक चैलेंज पुलिस को दे रहे...

Bhaskar News Network

Nov 11, 2019, 07:31 AM IST
Mohali News - money has reached the account do not click such messages
दिन प्रतिदिन जहां जिले में मर्डर, लूटपाट, स्नैचिंग आदी घटनाएं बढ़ रही है। वहीं अब सबसे अधिक चैलेंज पुलिस को दे रहे हैं साइबर फ्राड करने वाले। डिस्ट्रिक्ट साइबर टीम के पास पहले ही सैकडों की तादात में केस पेडिंग पड़े हैं जिनको इन्वेस्टिगेशन उस समय तक आगे नहीं बढ़ सकती जब तक संबंधित बैंक ठगों द्वारा ट्रांसफर करवाए गए अकाउंट की डिटेल न दे दे। अब साइबर टीम इस की कशमकश में लगी हुई है कि बैंकों से अकाउंट्स की डिटेल आए और अपराधियों तक पहुंचा जा सके। लेकिन अब कई ऐसी शिकायतें आई है जिनके पीडितों के साथ हजारों से लेकर लाखों रुपए का फ्राड हुआ है। साइबर टीम सूत्रों के अनुसार हाल ही में तीन ऐसी शिकायतें आई है। जिनको पीडितों को साइबर ठगों की तरफ से मोबाइल पर उनके अकाउंट में लाखों रुपए जमा होने का मैसेज आया। साथ ही मैसेज में एक लिंक है जिनको दवाने पर उनके मोबाइल का सारा डाटा ठगों के पास चला गया और चंद मिनटों में पीडितों के अकाउंट खाली कर दिया गया।

मैसेज के ठीक नीचे लिंक दिया होता है

पैसे क्रेडिट होने के मैसेज के ठीक नीचे एक लिंक दिया होता है। इस लिंक को दबाने से ही आपके मोबाइल डाटा और बैंक अकाउंट ठग के पास चला जाता है। डिस्ट्रिक्ट साइबर टीम ने बताया कि इस ऑन लाइन फ्राड का सबसे अधिक शिकार बुजुर्ग लोग हो रहे हैं। साइबर सेल के पास दो शिकायतें आई है।

फ्रॉड से बचने के लिए क्या करें….






X
Mohali News - money has reached the account do not click such messages
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना