शिमला

--Advertisement--

सड़क दुर्घटना / निजी बसों की भिड़ंत में 30 से ज्यादा लोग घायल, हड़ताल खत्म हुई तो निकली थी रूट पर



  • डीआईवीआईटी कोच की बताई जा रही हैं दोनों बसें

Danik Bhaskar

Sep 12, 2018, 06:09 PM IST

सोलन। सोलन में बुधवार को दो निजी बसों की आमने-सामने की टक्कर हो जाने से इनमें सवार 40 के करीब लोग घायल हो गए। खास बात यह है कि पिछले तीन दिन से हिमाचल प्रदेश में निजी बस ऑपरेटर्स की हड़ताल चल रही थी, जो बुधवार को खत्म हो गई। इसके बाद आज पहले दिन ही यट पर निकली दो बसों में टक्कर हो गई।

 

एक कसौली से आ रही थी तो दूसरी जा रही था

ये दोनों बसें एक ही ऑपरेटर डीआईवीआईटी कोच की बताई जा रही हैं। बुधवार को इनमें से एक सोलन से कसौली तो दूसरी सौली से सोलन की तरफ दौड़ रही थी। सुबह साढ़े 9 बजे जब धर्मपुर में पाइनग्रोव स्कूल के पास मंगोटी मोड़ पहुंची तो दोनों की आपस में टक्कर हो गई। इस हादसे में दोनों बसों में सवार 40 लोग घायल हुए बताए जा रहे हैं, जिन्हें सीएचसी धर्मपुर ले जाया गया। वहां से गंभीर हालत में कुछ घायल लोगाें को सोलन रेफर कर दिया गया। इनमें 12 महिलाएं और 12 पुरुष हैं और कई को टांगों बाजुओं में फैक्चर हुआ है तो किसी के आंखों व सिर पर चोटें आई है।

 

 

पुलिस जांच में जुटी, घायलों को दी राहतराशि

उधर हादसे की जानकारी मिलते ही धर्मपुर पुलिस ने मौके पर पहुुंचकर जांच-पड़ताल शुरू कर दी थी। जांच के लिए एसपी सोलन मधुसूदन शर्मा मौके पर पहुंचकर घायलों से मिले। साथ ही जिला प्रशासन की ओर से जिला राजस्व अधिकारी आरडी हरनोट ने मौके पर पहुंचकर घायलों की राहत राशि दी है।

--Advertisement--
Click to listen..