फरीदाबाद में फंसे शेखपुरा के 50 से अधिक मजदूरों को पड़े खाने-पीने के लाले, भास्कर को फोन कर दी सूचना

Shekhapura News - विश्वव्यापी महामारी कोरोना वायरस के कारण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा मंगलवार की देर रात्रि पूरे देश...

Mar 27, 2020, 06:21 AM IST
Ariyri News - more than 50 workers of sheikhpura stranded in faridabad have food and drink call bhaskar

विश्वव्यापी महामारी कोरोना वायरस के कारण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा मंगलवार की देर रात्रि पूरे देश में लॉक डाउन लगा दिया है। जिसके कारण जो जहां थे वहीं स्थिर हो गए। वहीं, दूसरे राज्य में काम करने गए शेखपुरा जिले के 50 से अधिक मजदूर फरीदाबाद में फंस गये हैं। उन मजदूरों ने दैनिक भास्कर को फोन पर सूचना देते हुए कहा कि हम लोगों को खाने-पीने के के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ रही है। लॉक डाउन होने के कारण मजदूरों को काम नहीं मिलने के कारण उन लोगों की आर्थिक स्थिति पूरी तरह खराब हो गई है। मजदूरों के पास खाद्य सामग्री खरीदने के भी पैसे नहीं है और सभी मजदूर अपने जिले वापस आने के लिए हर संभव कोशिश कर रहे हैं। लेकिन लॉक डाउन होने के कारण वे लोग घर से भी बाहर भी नहीं निकल पा रहे हैं। इस बाबत अरियरी प्रखंड के ईसापुर गांव निवासी मिथिलेश रावत ने बताया कि लॉक डॉउन होने के कारण लोगों को बाजार में महंगे दामों पर खाद्य सामग्री खरीदनी पड़ रही है। साथ ही मजदूरी का काम नहीं मिलने के कारण उन लोगों के पास पैसे की भी कमी है। उन्होंने बताया जो आटा का पैकेट पहले 250 रुपये में मिलती थी अब वह पैकेट 400 रुपये मिल रहे हैं। इसके साथ ही अन्य खाद्य सामग्री को भी अधिक मूल्य पर बेच रहे हैं। मजदूर लोगो की स्थिति ऐसी हो चुकी है कि वह लोग को अब खाने-पीने की भी नौबत आ चुकी है।

घर लौटना चाहते हैं

इसी कारण सभी फंसे मजदूर अपने जिले वापस आना चाहते है। उन्होंने शेखपुरा जिला प्रशासन से मदद की गुहार लगाई है। अरियरी के ईसापुर गांव निवासी मिथिलेश रावत के अलावे लालू यादव, चंद्रमौली यादव, मोती साव, राजकुमार ठाकुर, अजय साव, अवगील गांव के जितेंद्र रावत, कुलदीप रविदास, मसौढ़ा गांव के अनुज कुमार, संजय पासवान, नरेश चंद्रवंशी, सुरेंद्र राम सहित 50 से अधिक मजदूर फरीदाबाद जिले अंतर्गत आदर्श कॉलोनी एनआईटी में फंसे हुए हैं।

फंसे मजदूर।

X
Ariyri News - more than 50 workers of sheikhpura stranded in faridabad have food and drink call bhaskar

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना