Hindi News »Khabre Zara Hat Ke »OMG» मां और बच्चों की तस्वीर पर बवाल, Mother And Kids Sleeping Photo Started Debate On Social Media

मां और बच्चों को साथ सोता देखकर बर्दाश्त नहीं कर पाए लोग, करने लगे ऐसी बातें

यह तस्वीर है ओक्लाहामा सिटी (यूएस) की रहने वाली अलोरा ब्रिंक्ली की।

dainikbhaskar.com | Last Modified - Apr 12, 2018, 07:22 PM IST

  • मां और बच्चों को साथ सोता देखकर बर्दाश्त नहीं कर पाए लोग, करने लगे ऐसी बातें
    +3और स्लाइड देखें

    स्पेशल डेस्क. यह तस्वीर है ओक्लाहामा सिटी (यूएस) की रहने वाली अलोरा ब्रिंक्ली की। इसमें वे अपनी बच्ची और दो साल के बेटे के साथ नजर आ रही हैं। इसे उसके पति डेविड ब्रिंक्ली ने खींचा और सोशल साइट पर पोस्ट कर दिया। इसके पीछे डेविड का इरादा मातृत्व की खूबसूरती को दिखाना था। बीते साल अप्रैल में की इस पोस्ट में वह फोटो के जरिए दिखाना चाहते थे कि थककर चूर होने के बाद सोई मां नींद में भी अपने बच्चों की परवाह के लिए जागरूक है। लेकिन हुआ उल्टा। इस फोटो ने सोशल मीडिया पर बहुत कड़वाहट भरी बहस छेड़ दी। फोटो देख क्यों भड़क गए लोग...

    वहां बच्चों को साथ सुलाना खतरनाक माना जाता है

    -हमारे देश में यह कल्पना भी नहीं की जा सकती कि छोटा-सा बच्चा अपनी मां से अलग सोएगा। लेकिन वेस्टर्न कंट्रीज में को-स्लीपिंग को गलत माना जाता है और बच्चे के लिए खतरनाक भी।
    -अमेरिका, कनाडा, नॉर्वे आदि देशों में स्वास्थ्य विभाग पैरेंट्स को सलाह देता है कि छोटे बच्चों को भी अपने साथ न सुलाएं, क्योंकि इससे सडेन इन्फेंट डेथ सिंड्रोम (SIDS) का खतरा बढ़ जाता है।
    - इससे बच्चे की मौत तक हो सकती है। माना जाता है कि सोते में माता-पिता के किसी अंग या शरीर के नीचे दबकर बच्चे का दम घुट सकता है।
    - इसे देखते हुए अलोरा और उनके बच्चों की फोटो पर सोशल मीडिया यूजर्स ने आलोचनाओं की झड़ी लगा दी। सिंथिया मर्फी ने फेसबुक पर लिखा- 'बच्चों को अकेले, अपने पालने में पीठ के बल सोना चाहिए।

    सेफ स्लीप की एबीसीडी याद रखो।'

    -कैथी जोंस ने लिखा- 'एक प्यारी और खूबसूरत तस्वीर। बहरहाल, प्लीज छोटे बच्चों को सोते समय अपने बिस्तर से दूर रखें। यह सुरक्षित नहीं है।'

    -दूसरी तरफ, सोशल मीडिया पर डेविड और अलोरा का समर्थन करने वाले लोग भी थे। मिसाल के लिए, मेल क्नीसली ने लिखा कि हमारे 5 बच्चे हैं और हम उन्हें अपने साथ ही सुलाते हैं।

    आगे पढ़ें, इस सारी बहसबाजी से त्रस्त होकर अलोरा को आखिरकार क्या कहना पड़ा...

  • मां और बच्चों को साथ सोता देखकर बर्दाश्त नहीं कर पाए लोग, करने लगे ऐसी बातें
    +3और स्लाइड देखें

    - फेसबुक पर इस पोस्ट को हजारों बार शेयर किया गया और हजारों लोगों ने टिप्पणियां कीं। इससे मजबूर होकर अलोरा को एक पोस्ट करनी पड़ी।

    -उन्होंने लिखा, जहां तक को-स्लीपिंग की बात है, तो यह मेरे हसबैंड की पोस्ट का मुद्दा नहीं था। हम सब इस बारे में जागरूक हैं कि बतौर पैरेंट्स हम बच्चों के साथ क्या नहीं कर सकते। इसकी लिस्ट बच्चों के साथ क्या कर सकते हैं की लिस्ट से लंबी है।

  • मां और बच्चों को साथ सोता देखकर बर्दाश्त नहीं कर पाए लोग, करने लगे ऐसी बातें
    +3और स्लाइड देखें

    -अलोरा ने लिखा, हमें शायद इसे कभी भी पूरी तरह से सही-सही नहीं कर पाएंगे, लेकिन लेकिन हम जितना बढ़िया कर सकते हैं उतना करते हैं और दिल से करते हैं।

  • मां और बच्चों को साथ सोता देखकर बर्दाश्त नहीं कर पाए लोग, करने लगे ऐसी बातें
    +3और स्लाइड देखें

    - लेकिन इसके साथ ही अलोरा ने यह भी साफ कर दिया कि मैं न तो माफी मांगने वाली हूं, न ही यह कहने वाली हूं कि इस तस्वीर में कुछ गलत है।

आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: मां और बच्चों की तस्वीर पर बवाल, Mother And Kids Sleeping Photo Started Debate On Social Media
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From OMG

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×