विज्ञापन

ये उपाय करने के बाद तिजोरी में रखें मोती शंख, दूर हो सकती है पैसों की तंगी

Dainik Bhaskar

Apr 24, 2018, 05:00 PM IST

इस शंख को विधि- विधान से पूजन कर यदि तिजोरी में रखा जाए तो पैसा टिकने लगता है और आमदनी बढ़ने लगती है।

moti shankh ke upay, moti shankh, jyotish ke upay, astrology upay, मोती शंख, मोती शंख के उपाय
  • comment

रिलिजन डेस्क। कुछ लोग ऐसे होते हैं जिनके पास कभी पैसा टिकता नहीं है। वे कितना भी कोशिश कर लें मगर पैसा आते ही चला जाता है। ऐसे लोगों के घरों में बरकत भी नहीं होती तथा वे हमेशा पैसों की तंगी में ही जीते हैं। अगर आपके साथ भी यही समस्या है तो इसका निदान मोती शंख के माध्यम से किए जाने वाले एक उपाय से संभव है।

जानिए क्या होता है मोती शंख

उज्जैन के ज्योतिषाचार्य पं. प्रफुल्ल भट्ट के अनुसार, मोती शंख एक विशेष प्रकार का शंख होता है, ये आम शंख से थोड़ा अलग दिखाई देता है और थोड़ा चमकीला भी होता है। इस शंख को विधि- विधान से पूजन कर यदि तिजोरी में रखा जाए तो पैसा टिकने लगता है और आमदनी बढ़ने लगती है।

ये है उपाय
1. किसी बुधवार को सुबह स्नान कर साफ कपड़े में अपने सामने इस शंख को रखें और उस पर केसर से स्वस्तिक का चिह्न बना दें। इसके बाद नीचे लिखे मंत्र का जाप करें-

श्रीं ह्रीं श्रीं महालक्ष्मयै नम:

2. मंत्र का जाप स्फटिक माला से ही करें। मंत्रोच्चार के साथ एक-एक चावल इस शंख में डालें। इस बात का ध्यान रखें की चावल टूटे हुए ना हो। इस प्रयोग लगातार 11 दिनों तक करें।

3. इस प्रकार रोज एक माला का जप करें। उन चावलों को एक सफेद रंग के कपड़े की थैली में रखें और 11 दिनों के बाद चावल के साथ शंख को भी उस थैली में रखकर तिजोरी में रखें। आप देखेंगे कि कुछ ही दिनों में आपके धन-वैभव में वृद्धि होने लगेगी। पैसा आएगा भी और टिकेगा भी।

X
moti shankh ke upay, moti shankh, jyotish ke upay, astrology upay, मोती शंख, मोती शंख के उपाय
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें