न्यूज़

--Advertisement--

पति के प्यार में ऐश्वर्या ने छोड़ी एक और फिल्म! अब तक 15 फिल्में छोड़ चुकी हैं

एक फिल्म तो इसलिए छोड़ दी क्योंकि सलमान ने सेट पर जाकर किया था हंगामा

Danik Bhaskar

Sep 11, 2018, 08:29 PM IST

मुंबई. अभिषेक बच्चन के साथ 'गुलाब जामुन' के लिए संजय लीला भंसाली की अनटाइटल्ड फिल्म ठुकराने के बाद ऐश्वर्या ने एक और फिल्म करने से इनकार कर दिया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, प्रोड्यूसर प्रेरणा अरोड़ा ने कुछ महीने पहले 1964 में आई 'वो कौन थी' की रीमेक की घोषणा की थी और इस फिल्म के लिए ऐश्वर्या राय को अप्रोच किया था। हालांकि, बाद में मेकर्स ने यह प्रोजेक्ट होल्ड कर दिया। क्योंकि वे दूसरे प्रोजेक्ट्स में व्यस्त थे। प्रेरणा अभिषेक कपूर के साथ 'केदारनाथ' और भूषण कुमार के साथ 'बत्ती गुल मीटर चालू' को लेकर कानूनी मसले में फंसी हुई थीं। प्रेरणा अब फिल्म बनाने को तैयार, लेकिन ऐश्वर्या हुईं बाहर...

- प्रेरणा ने हाल ही में अपने प्रोडक्शन हाउस को री-लॉन्च किया है और चर्चा यह है कि वे 'वो कौन थी' के रीमेक पर काम कर रही हैं। लेकिन रिपोर्ट्स के मुताबिक, ऐश्वर्या ने इस फिल्म को छोड़ दिया है और उनकी जगह बिपाशा बसु ने ले ली है। हालांकि, जब प्रेरणा से इस बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने इस बात से मना कर दिया और फिल्म को लेकर अटकलें नहीं लगाने की सलाह दी। उन्होंने ये भी कहा कि आने वाले कुछ हफ्तों में वे प्रोजेक्ट के बारे में अनाउंसमेंट कर देंगी। वहीं, ऐश्वर्या की बात करें तो वे पहले ही कह चुकी हैं कि वे पति अभिषेक बच्चन के साथ 'गुलाब जामुन' कर रही हैं और कोई दूसरी फिल्म उन्होंने साइन नहीं की है।

वैसे, अगर ऐश्वर्या के फिल्मी करियर की बात करें तो वे पहले भी कई फिल्मों के ऑफर ठुकरा चुकी हैं या किसी वजह से बाहर हो गई हैं। मसलन 'हैप्पी न्यू ईयर' को ही ले लीजिए। 2014 में रिलीज हुई इस फिल्म के लिए डायरेक्टर फराह खान ने ऐश्वर्या को अप्रोच किया था। फराह उन्हें शाहरुख के अपोजिट कास्ट करना चाहती थीं। लेकिन ऐश्वर्या चाहती थीं कि उन्हें अभिषेक बच्चन की हीरोइन बनाया जाए। जब फराह ने उनकी शर्त नहीं मानी तो ऐश्वर्या ने फिल्म का ऑफर ठुकरा दिया।

आगे की स्लाइड्स में जानिए बाकी 14 फिल्मों के बारे में...

राजा हिंदुस्तानी (1996)

 

- 'द कपिल शर्मा शो' में ऐश्वर्या राय बच्चन ने इस बात का खुलासा किया था कि उन्होंने आमिर खान की फिल्म 'राजा हिंदुस्तानी' का ऑफर ठुकरा दिया था। दरअसल, उस वक्त ऐश्वर्या काफी यंग थीं और फिल्मी करियर की जगह वे पढ़ाई पर फोकस करना चाहती थीं। इसलिए उन्होंने ये फिल्म करने से साफ मना कर दिया था। बता दें कि 'राजा हिंदुस्तानी' में आमिर और करिश्मा कपूर को काफी पसंद किया गया था।

'बाजीराव मस्तानी' (2015) 

 

- संजय लीला भंसाली 'बाजीराव मस्तानी' ऐश्वर्या राय और सलमान खान को लेकर बनाना चाहते थे। हालांकि, बाद में जब दोनों का ब्रेकअप हो गया तो प्रोजेक्ट अटक गया और सालों बाद भंसाली ने यह फिल्म रणवीर सिंह, दीपिका पादुकोण और प्रियंका चोपड़ा के साथ बनाई। खुद ऐश्वर्या ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा था कि वे भंसाली के लिए मस्तानी बनने को तैयार थीं, लेकिन डायरेक्टर को उनके लायक बाजीराव मिल नहीं सका। 

कुछ कुछ होता है (1998)

 

करन जौहर ने ऐश्वर्या को 'कुछ कुछ होता है' के लिए अप्रोच किया था। लेकिन उस वक्त डेट न होने की वजह से ऐश ने यह रोल ठुकरा दिया था। बाद में रानी मुखर्जी को उनकी जगह कास्ट किया गया। 

दोस्ताना (2008)

 

'दोस्ताना' भी करन जौहर की फिल्म थी। करन ने जॉन अब्राहम और अभिषेक बच्चन स्टारर इस फिल्म के लिए भी ऐश्वर्या को अप्रोच किया था। लेकिन यहां भी डेट नहीं होने की वजह ऐश्वर्या ने हामी नहीं भरी और फिल्म प्रियंका चोपड़ा के खाते में चली गई।

हीरोइन (2012)

 

- डायरेक्टर मधुर भंडारकर ने अपनी इस फिल्म में सबसे पहले ऐश्वर्या राय को कास्ट किया था। भंडारकर ने फिल्म का अनाउंसमेंट भी कर दिया था। लेकिन उसी वक्त वे प्रेग्नेंट हो गईं और फिल्म छोड़ दी। इसे लेकर भंडारकर और ऐश्वर्या में तनातनी भी रही थी। बाद में करीना कपूर को लेकर यह फिल्म पूरी की गई। 

चलते-चलते (2003)

 

- उस वक्त सलमान और ऐश्वर्या का रिश्ता बुरे दौर से गुजर रहा था।  ऐश्वर्या ने 'चलते-चलते' की शूटिंग  शुरू कर दी थी। लेकिन जब सलमान ने सेट पर जाकर उत्पात मचाया तो शूट कर पाना मुश्किल हो गया। फाइनली, ऐश्वर्या को रानी मुखर्जी से रिप्लेस करना पड़ा। कहा जाता है कि सलमान नहीं चाहते थे कि ऐश्वर्या उनके अलावा किसी और के साथ फिल्म करें। 

भूल भुलैया (2007)

 

- ऐश्वर्या को 'भूल भुलैया' में अवनि का रोल ऑफर किया गया था। हालांकि, उन्होंने इस हॉन्टेड रोल को करने से इनकार कर दिया। बाद में यह सुपरहिट फिल्म विद्या बालन' के खाते में गई। 

वीर जारा (2004)

 

यश चोपड़ा की फिल्म 'वीर जारा' के लिए ऐश्वर्या को अप्रोच किया गया था। उन्हें पाकिस्तानी वकील सामिया सिद्दीकी का रोल ऑफर किया गया था। लेकिन वे इसे करने के लिए तैयार नहीं हुईं। बाद में यह रोल रानी मुखर्जी को गया। 

शुद्धि (होल्ड)

 

- रिपोर्ट्स के मुताबिक, करन जौहर ने अपनी फिल्म 'शुद्धि' के लिए सबसे पहले ऐश्वर्या राय को अप्रोच किया था। लेकिन उन्होंने ऑफर ठुकरा दिया था। बाद में यह फिल्म ऋतिक रोशन और करीना कपूर को ऑफर हुई। लेकिन वे भी इससे बाहर हो गए। इसके बाद वरुण धवन और आलिया भट्ट का नाम फिल्म के लिए तय किया गया। हालांकि, अभी तक यह प्रोजेक्ट फ्लोर पर नहीं आया है। 

अशोका (2001)

 

- कुछ रिपोर्ट्स की मानें तो शाहरुख खान कौरवाकी के रोल में ऐश्वर्या को लेना चाहते थे। लेकिन वे इसके लिए तैयार नहीं हुईं। बाद में करिश्मा कपूर को अप्रोच किया गया, लेकिन उन्होंने ने भी यह ऑफर ठुकरा दिया। फाइनली करीना कपूर पर जाकर उनकी यह तलाश पूरी हुई थी।

मुन्नाभाई एमबीबीएस (2003)

 

- डायरेक्टर राजकुमार हिरानी इस फिल्म में शाहरुख खान और ऐश्वर्या राय को लेना चाहते थे। लेकिन सोल्जर इंजरी की वजह से जब शाहरुख यह फिल्म नहीं कर सके तो उन्होंने संजय दत्त को कास्ट कर लिया। उस वक्त संजय दत्त करियर के बुरे दौर से गुजर रहे थे। यह देखकर ऐश्वर्या ने फिल्म से बाहर होने का फैसला लिया और फिल्म ग्रेसी सिंह को चली गई। 

कार्पोरेट (2006)

 

- कहा जाता है कि मधुर भंडारकर ने यह फिल्म पहले ऐश्वर्या राय को ऑफर की थी। लेकिन उन्होंने इसे करने से इनकार कर दिया। फाइनली, यह रोल बिपाशा बसु को चला गया। 

बदलापुर (2015)

 

- फिल्म में पहले सैफ अली खान और ऐश्वर्या राय को कास्ट किया गया था। लेकिन जब सैफ ने यह फिल्म छोड़ी तो वरुण धवन को उनकी जगह लाया गया। कहा जाता है कि ऐश्वर्या अपने से छोटे हीरो के साथ काम नहीं करना चाहती थीं, इसलिए वे भी फिल्म से बाहर हो गईं। बाद में यामी गौतम को उनकी जगह लाया गया। 

ब्लफमास्टर (2005)

 

डायरेक्टर रोहन सिप्पी अपनी डेब्यू फिल्म 'कुछ न कहो' में कास्ट करने के बाद एक बार फिल्म ऐश्वर्या राय और अभिषेक बच्चन को साथ लाना चाहते थे। लेकिन ऐश्वर्या ने 'ब्लफमास्टर' करने से इनकार कर दिया था। बाद में उनकी जगह प्रियंका चोपड़ा ने ली। 

Click to listen..