पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

15 की उम्र में फिल्म स्टार बन गई थी ऋतिक रोशन की ये ऑनस्क्रीन बहन

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
भोपाल. बड़ा पर्दा हो या छोटा, भोपाल ने इंडस्ट्री को कई स्टार्स दिए हैं। फिर चाहे 'किस किस को प्यार करुं' में काम करने वालीं सिमरन हों या 'कैलेंडर गर्ल्स' की अकांक्षा पुरी। सभी मध्यप्रदेश में पली-बढ़ीं। ऐसी ही एक एक्ट्रेस कनिका त्रिपाठी बड़े पर्दे पर काफी नाम कमा रहीं हैं। dainikbhaskar.com अपनी सीरीज 'Stars Of MP' में बता रहा है एमपी की की रहने वाली कनिका त्रिपाठी फिल्म अग्निपथ में ऋतिक की बहन बन चुकी हैं। उन्होंने महज 15 साल की उम्र में अपने करियर की शुरुआत की थी।
प्रिंसिपल ने दी थी फिल्म की परमीशन

कनिका का जन्म 9 मार्च 1996 के दिन भोपाल में ही हुआ है। उन्होंने अपनी शुरुआती पढ़ाई भोपाल से ही की। जब कनिका को अग्निपथ में रोल ऑफर किया गया तब वे 10वीं बोर्ड की तैयारी कर रही थी। एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया की अगर उनकी प्रिंसिपल ने उन्हें फिल्म करने की परमीशन नहीं दी होती तो वो शायद ये फिल्म भी नहीं करतीं। कनीका की मां एक ब्यूटीशियन हैं और अपना ब्यूटीपार्लर चलाती हैं।

अग्निपथ में बहन के किरदार के लिए कनिका को करीब 6 हजार कंटेस्टेंट में से चुना गया। उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया की जब इस किरदार के ऑडीशन की तैयारी कर रही थी तो पहले बुआ ने धर्मा प्रोडक्शन की सारी जानकारी निकाली और पापा को बताया। ये मेरे मम्मी-पापा का ही सपना था मैं एक्ट्रेस बनूं तो उन्होंने फौरन हां कर दी। मैं ऑडिशन देने गईं, वहां मैंने हैप्पी और सेड दो रोल किए और सलेक्शन हो गया।
आगे की स्लाइड्स में देखिए कनिका की फोटोज।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर जमीन जायदाद संबंधी कोई काम रुका हुआ है, तो आज उसके बनने की पूरी संभावना है। भविष्य संबंधी कुछ योजनाओं पर भी विचार होगा। कोई रुका हुआ पैसा आ जाने से टेंशन दूर होगी तथा प्रसन्नता बनी रहेगी।...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser