• Hindi News
  • Saumya Tandon Childhood Memory Of Bhopal And Ujjain

स्टेज पर जाने से मना करने पर मां से चांटा खा चुकी हैं Tv की 'अनीता भाभी'

6 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
भोपाल. शहर में पैदा हुई टीवी की स्टार एक्ट्रेस सौम्या टंडन का आज जन्मदिन है। 3 नवंबर को उनका जन्म टंडन परिवार में हुआ। उनके पिता डॉक्टर बीजे टंडन एक लेखक होने के साथ-साथ उज्जैन की एक यूनिवर्सिटी में प्रोफेसर रहे हैं। वे 15 से ज्यादा किताबें लिख चुके हैं। वहीं, सौम्या की मां एक अच्छी पेंटर हैं। जिन्होंने बचपन से ही सौम्या का हौसला बढ़ाया। सौम्या भी अपने हर कदम के पीछे उनके सपोर्ट को ही सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण बताती हैं। एक बार तो सौम्या को स्टेज पर न जाने के कारण चांटा भी खाना पड़ा था। 
 
भोपाल में जन्मी सौम्या की शुरुआती पढ़ाई भोपाल और उज्जैन से हुई। इसके बाद उन्होंने एमबीए की डिग्री हासिल की। सौम्या को एक्टिंग के साथ-साथ कविताएं लिखने का भी शौक है। \'मेरी भावनाएं\' नाम से वे एक किताब भी लिख चुकी हैं।
 
मां भी कमाल की पेंटर
 
सौम्या अपनी इंस्पिरेशन अपनी मां को बताती हैं। एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया कि उनकी मां एक कमाल की आर्टिस्ट हैं, जो कैनवास पर सौम्या के अलग-अलग चेहरे उतार चुकीं हैं। लंदन की एक गैलरी में उनकी पेंटिंग की एग्जीबिशन भी लगाई गई थी। 
 
स्टेज पर नहीं गई तो मां ने मारा चांटा
 
बचपन का एक किस्सा बताते हुए सौम्या ने कहा - पहले स्टेज परफॉर्मेंस के दौरान वो काफी डरी हुई थीं। ये उनके साथ उनके माता-पिता के लिए भी बड़ी चुनौती थी। ये एक फैन्सी ड्रेस कॉम्पिटीशन था और सौम्या मदर मैरी बनी थीं। जब सौम्या को स्टेज पर बुलाया गया तो उन्होंने मना कर दिया। मां के मनाने के बाद भी वे स्टेज पर नहीं गईं। इसी बात पर सौम्या की मां ने उन्हें चांटा मार दिया। गुस्से में सौम्या स्टेज पर गईं और बोलीं \'आई एम नॉट मदर मैरी\' आइ एम सौम्या टंडन\' इस परफार्मेंस को देख सब हंस पड़े और सौम्या का स्टेज फीयर भी खत्म हुआ।  
 
आगे की स्लाइड्स में देखिए सौम्या टंडन की फोटोज।