• Hindi News
  • Mp
  • Indore
  • News
  • Indore News mp news 1 crore for the building of the school of economics this time also the proposal of the vice chancellor registrar housing pass

स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स की बिल्डिंग के लिए 1 करोड़, इस बार भी कुलपति-रजिस्ट्रार आवास का प्रस्ताव पास

News - देवी अहिल्या यूनिवर्सिटी के स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स विभाग की बिल्डिंग का विस्तार होगा। नए क्लासरूम बनेंगे।...

Mar 27, 2020, 07:26 AM IST

देवी अहिल्या यूनिवर्सिटी के स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स विभाग की बिल्डिंग का विस्तार होगा। नए क्लासरूम बनेंगे। यूनिवर्सिटी ने जो बजट पास किया है उसमें एक करोड़ रुपए इसके लिए मंजूर किए हैं। हालांकि संस्थान की तरफ से दो करोड़ रुपए का बजट मांगा गया था। संस्थान के डायरेक्टर डॉ. पीएन मिश्रा ने छात्र सुविधाओं में और इजाफे के लिए यूनिवर्सिटी प्रबंधन को प्रस्ताव भेजा था। इधर बजट में इस बार फिर कुलपति और रजिस्ट्रार के लिए नए आवास का भी प्रस्ताव पास हुआ है। इस पर करीब चार करोड़ रुपए खर्च होंगे। हालांकि हर साल यूनिवर्सिटी बजट में यह प्रस्ताव आता है, लेकिन काम शुरू नहीं हो पाता। इस बार प्रबंधन का कहना है कि हर हाल में काम शुरू होगा।

आईआईपीएस और आईएमएस फिर खाली हाथ

यूनिवर्सिटी बजट में इस बार फिर आईआईपीएस और आईएमएस के विकास का बिंदू औपचारिकता के लिए ही रहा। क्योंकि पिछले साल बजट में दोनों विभागों के लिए 7 करोड़ रुपए मंजूर हुए थे, लेकिन बिल्डिंग विस्तार का काम शुरू होना तो दूर टेंडर तक नहीं हो पाए थे। इस बार भी वही हालात हैं। एक-एक करोड़ रुपए मंजूर हुए हैं, लेकिन यह टोकन मनी की तरह रहेंगे।

बंगला इतना जर्जर कि सालों से रजिस्ट्रार नहीं रह रहे

एबी रोड पर होलकर कॉलेज के सामने स्थित कुलपति और रजिस्ट्रार भवन की हालत खराब है। पिछले कई सालों से तो रजिस्ट्रार भवन वीरान पड़ा है। हालत इतनी जर्जर है कि जो भी रजिस्ट्रार यहां आता है वो यहां रहने नहीं जाता। पिछले पांच साल से हर बजट में रजिस्ट्रार और कुलपति के बंगले के लिए इतनी ही राशि मंजूर होती है, लेकिन कभी काम शुरू नहीं हो पाता है। रजिस्ट्रार अनिल शर्मा का कहना है कि इकोनॉमिक्स विभाग के काम के साथ इस बार रजिस्ट्रार और कुलपति आवास का काम शुरू करवाएंगे।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना