पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Khandwa News Mp News 1 Dozen Complaints Pending Against Colonizers In Police Stations

पुलिस थानों में कॉलोनाइजर्स के खिलाफ 1 दर्जन शिकायतें पेंडिंग

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

कॉलोनाइजर पंकज जैन के खिलाफ प्रकरण दर्ज हाेने के बाद लोगाें ने कहा- हमारी शिकायत पर कब दर्ज होगी एफआईआर

निगम के रिकार्ड में वैध कॉलोनियों के रहवासी लाखों रुपए खर्च करने के बाद महंगे दाम पर खरीदे गए प्लाट पर मकान बनाने के बाद खुद को ठगा महसूस कर रहे हैं। शहर में ऐसी 100 कॉलोनियों हैं, जिनको निगम द्वारा विकास पूर्णत: का प्रमाण पत्र जारी किया है। जबकि यहां मूलभूत सुविधाएं नहीं हैं। रहवासी बिजली, पानी, सड़क को लेकर निगम को शिकायतें कर चुके हैं।

पुलिस के पास दो दर्जन से ज्यादा मामले जांच में पेंडिंग पड़े हैं। सिद्धिपुरम के काॅलोनाइजर पंकज शांतीलाल जैन पर प्रकरण दर्ज करने में आठ माह लगा दिए। जबकि कॉलोनी के लोग भी एक साल से कॉलोनाइजर पंकज जैन की शिकायत कर रहेे हैं। कॉलोनी के रहवासियों का कहना है कि अगर कॉलोनी अवैध है तो कॉलोनाइजर के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज कराएं। मकान की रजिस्ट्री कराते समय हमसे निगम के नाम से हजारों रुपए का शुल्क भी कॉलोनाइजर ने वसूला है। इसका उल्लेख रजिस्ट्री में भी किया गया है। पंकज जैन के अलावा कॉलोनाइजर अन्य कॉलोनाइजर्स की शिकायतें शहर कोतवाली, मोघट व पदम नगर थाने में जांच के नाम पर लंबित हैं। निगम के ईई अंतरसिंह तंवर ने बताया कि कॉलोनाइजर्स की शिकायत मिलने पर निगम द्वारा प्रकरण दर्ज कराने के लिए पुलिस को पत्र लिखे हैं। पुलिस को जांच के बाद ऐसे लोगों पर कानूनी कार्रवाई करना चाहिए।

‌विडंबना : 7 माह बाद भी एफआईआर नहीं

निगम आयुक्त ने 30 जुलाई 2019 को कोतवाली टीआई के नाम से एक शिकायत आवेदन दिया गया है, जिसमें अवैध कॉलोनाइजर्स अंकुर माहेश्वरी निवासी आष्टा, जिला सिहोर के खिलाफ 1956 की धारा 292-ग 2 3 के तहत प्राथमिकी दर्ज किए जाने का आग्रह किया है। आवेदन में बताया गया है कि अांबेडकर वार्ड में गोविंद नगर के पीछे नगर निगम क्षेत्र में खंडवा तरफ मानकर की खसरा क्रमांक 217 के 10 एकड़ रकबे में ग्रीन बेल्ट की भूमि पर बिना अनुमति के अवैध कॉलोनी का निर्माण कराया जा रहा है। साथ ही पुलिया का निर्माण कर भूमि को दो खंडों में विभाजित कर नाले का प्रवाह भी अवरूद्ध कर दिया गया है। पुलिस ने इस मामले में आवेदन बाद अब तक एफआईआर दर्ज नहीं की है। चर्चा यह भी है कि कॉलोनाइजर इस मामले में हाईकोर्ट से स्टे ले अाया है।

धोखाधड़ी का केस दर्ज कराएं। मकान की रजिस्ट्री कराते समय हमसे निगम के नाम से हजारों रुपए का शुल्क भी कॉलोनाइजर ने वसूला है। इसका उल्लेख रजिस्ट्री में भी किया गया है। पंकज जैन के अलावा कॉलोनाइजर अन्य कॉलोनाइजर्स की शिकायतें शहर कोतवाली, मोघट व पदम नगर थाने में जांच के नाम पर लंबित हैं। निगम के ईई अंतरसिंह तंवर ने बताया कि कॉलोनाइजर्स की शिकायत मिलने पर निगम द्वारा प्रकरण दर्ज कराने के लिए पुलिस को पत्र लिखे हैं। पुलिस को जांच के बाद ऐसे लोगों पर कानूनी कार्रवाई करना चाहिए।

सामाजिक विज्ञान में नकल करते पकड़ाया छात्र, खालवा में दाे केस बने

खंडवा | 10वीं के सामाजिक विज्ञान के प्रश्नपत्र में खालवा के जामली गुर्जर परीक्षा केंद्र में एक विद्यार्थी काे केंद्राध्यक्ष ने नकल करते पकड़ा। खालवा क्षेत्र में दाे दिन में यह नकल का दूसरा प्रकरण है। जिले की समन्वयक संस्था उत्कृष्ट विद्यालय के प्राचार्य अारके सेन ने बताया शनिवार काे 10वीं की परीक्षा में सामाजिक विज्ञान का प्रश्नपत्र हुअा। 84 केंद्राें पर दर्ज 18,739 परीक्षार्थियाें में 18,438 ने परीक्षा दी। शासकीय उमावि जामनी गुर्जर, विकासखंड खाला में केंद्राध्यक्ष ने एक परीक्षार्थी काे नकल करते पकड़ा।

और भी मामले पेंडिंग है, जल्द होगी एफआईआर

-बीएल मंडलोई, टीआई, कोतवाली
खबरें और भी हैं...