मृत महिला के 11 परिजन की जांच

Ujjain News - बेगम बाग के धरने में शामिल हुए लोगों की घर-घर जाकर स्क्रीनिंग शुरू की जा रही है ताकि कोरोना का कोई संक्रमित हो तो...

Mar 27, 2020, 08:56 AM IST
Ujjain News - mp news 11 families of dead woman investigated

बेगम बाग के धरने में शामिल हुए लोगों की घर-घर जाकर स्क्रीनिंग शुरू की जा रही है ताकि कोरोना का कोई संक्रमित हो तो पहचान की जा सके। उनमें सर्दी-खांसी, बुखार या सांस लेने में तकलीफ का मरीज पाया जाता है तो उसे भर्ती किया जाएगा और 14 दिन तक आइसोलेशन में रखा जाएगा। सीएमएचओ डॉ. अनुसुईया गवली ने बताया राबिया बी के परिवार के सभी सदस्यों को आयसोलेशन में लिया है। क्षेत्र के लोगों को भी निगरानी में रखा गया है। बेगमबाग के धरने मे शामिल लोगों की स्क्रीनिंग की जा रही है। बीमार पाए जाने पर तत्काल भर्ती किया जाएगा। इसी तरह ऋषि नगर के अतुल भार्गव के परिवार, यूसुफ अली मोहम्मदपुरा के परिवार के लोगों को भी आइसोलेट किया जा रहा है।

इधर...राबिया बी की कोरोना के संक्रमण से हुई मौत के बाद स्वास्थ्य विभाग ने उसके परिवार के 11 लोगों की जांच की है। गुरुवार को माधवनगर अस्पताल में उनके परिजनों के स्वाब व ब्लड के सैंपल लेकर जांच के लिए इंदौर भेज दिए हैं। महिला की बुधवार को इंदौर एमवाय अस्पताल में मौत हुई थी। उसके बाद से ही स्वास्थ्य विभाग ने परिवार के सभी सदस्यों को जांच में ले लिया है। डॉ. एचपी सोनानिया ने बताया अलकिशा पिता कमलउद्दीन उम्र 17 साल, फैजान उम्र 20 साल, निजामुद्दीन पिता मेहरुउद्दीन उम्र 23 साल, फिदा पिता कमलउद्दीन उम्र 30 साल, हाजी कुतुबुद्दीन 67 साल, सिका पिता गुलरेज उम्र 19 साल, इकरा उम्र 13 साल, गुलरेज पिता कमलउद्दीन 23 साल, जहीम उद्दीन पिता सेहराजुद्दीन 35 साल, मिस्बा पिता निजामुद्दीन, नावेद पिता नासिर हुसैन उम्र 21 साल के सैंपल लेकर जांच के लिए इंदौर एमवाय अस्पताल भेज दिए हैं। रिपोर्ट आने पर ही पुष्टि हो पाएगी कि परिवार के कौन-कौन लोग संक्रमित हुए हैं। उधर इंदौर में भी इस परिवार के 2 सदस्यों के सैंपल लिए जा चुके हैं, जिनकी जांच की जा रही है।

बेगमबाग के धरने में शामिल हुए लोगों की घर-घर जाकर स्क्रीनिंग संदेह हुआ तो भर्ती किया जाएगा

राहत...सऊदी अरब से लौटे बुजुर्ग और ऋषिनगर के व्यक्ति की रिपोर्ट निगेटिव

दुबई से लौटे डॉक्टर दंपती नर्सिंग होम संचालित कर रहे थे, आइसोलेशन किया

भास्कर संवाददाता | उज्जैन

दुबई से लौटे डॉक्टर दंपती निजातपुरा में तिवारी नर्सिंग होम संचालित कर रहे थे। सूचना मिलने पर स्वास्थ्य विभाग की टीम गुरुवार को नर्सिंग होम पहुंचे और डॉक्टर दंपती की जांच की तथा उन्हें होम आइसोलेशन किया है। सीएमएचओ डॉ. गवली ने नर्सिंग होम सील करने के आदेश दिए हैं। उन्होंने बताया कि डॉक्टर तिवारी और उनकी प|ी दुबई गए थे जहां से 15 मार्च को लौटे हैं
और उन्हें स्क्रीनिंग भी नहीं कराई थी और नर्सिंग होम का संचालन कर
रहे थे। सूचना मिलने पर टीम ने जांच की है। उन्होंने कहा नर्सिंग होम सील किया जाएगा।

लोग जागरूक...बीमार श्रमिकों की सूचना दी, जांच कराई

खाराकुआं क्षेत्र से गुरुवार को राजस्थान के चार लोगों को जांच के लिए ले जाया गया। जांच के बाद इन्हें घर जाने की इजाजत दी। रहवासी पूर्व पार्षद रेखा ओरा के अनुसार यहां ठहरे खाना बनाने वाले श्रमिकों के बीमार होने की जानकारी मिलने पर लोगों ने प्रशासन को सूचना दी थी।

सऊदी अरब से 2 माह पहले लौटे बुजुर्ग की रिपोर्ट आ गई है। उन्हें कोरोना वायरस का संक्रमण नहीं पाया है। 2 दिन पहले ही बुजुर्ग की माधव नगर अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में मृत्यु हो चुकी है। सांस में तकलीफ होने और फेफड़ा खराब होने की वजह से युसूफ निवासी नागौरी मोहल्ला उम्र 75 वर्ष को पुष्पा मिशन हॉस्पिटल मे भर्ती किया था। जहां से उसे तेजनकर हॉस्पिटल भेजा गया था।
गंभीर हालत को देखते हुए उसे यहां से भी माधवनगर अस्पताल रेफर कर दिया था 24 मार्च की सुबह 9 बजे उसकी मौत हो गई थी। इधर बुधवार रात ऋषिनगर के जिस व्यक्ति की मौत हुई थी, वह भी जांच में निगेटिव पाया गया है अर्थात‌् उन्हें भी कोरोना संक्रमण नहीं था।

Ujjain News - mp news 11 families of dead woman investigated
Ujjain News - mp news 11 families of dead woman investigated
X
Ujjain News - mp news 11 families of dead woman investigated
Ujjain News - mp news 11 families of dead woman investigated
Ujjain News - mp news 11 families of dead woman investigated

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना