पचोर में 17 लोगों को हाेम आइसोलेशन में रखा, सैनेटाइजर और मास्क न मिलने से नाराज जिला अस्पताल की नर्सों ने किया प्रदर्शन

Rajgarh News - कोरोना वायरस के खिलाफ चल रहे संघर्ष के बीच जिला अस्पताल सहित जिले के अस्पतालाें में काेराेना की किट अाैर जांच के...

Mar 27, 2020, 08:15 AM IST
Pachore News - mp news 17 people in pachor kept in isolation

कोरोना वायरस के खिलाफ चल रहे संघर्ष के बीच जिला अस्पताल सहित जिले के अस्पतालाें में काेराेना की किट अाैर जांच के संसाधन दूर स्टाफ को मास्क व सैनेटाइजर तक उपलब्ध हाे पा रहे है। इसके चलते लोगों की सेहत का ध्यान रखने वाले लोगों की सेहत बिगड़ने का डर है। इसी के विरोध में गुरूवार को जिला अस्पताल के वार्ड में तैनात महिला स्टाफ नर्स ने विरोध शुरू कर दिया। इसके लिए सभी वार्डो से नर्स निकलकर सड़क पर आई। इसके बाद सीीएमएचओ सहित अन्य जवाबदारों से शिकायत की। इधर कलेक्टर ने कलेक्टोरेट में ज्वाइन करने तत्काल बाद जिला अस्पताल का निरीक्षण कर इंतजाम देखे। वहीं 17 लोगों को पचोर में कारोना से बचाव के लिए होम आइसोलेशन में रखा गया है।

शहर सहित जिलेभर में खंासी, बुखार और सर्दी के कितने मरीज रोजाना सामने आ रहे, इसके आंकड़े भी स्वास्थ्य विभाग के पास नहीं है। वहीं जिन लोगों को इस अापदा से निबटने की जिम्मेदारी सौपी गई है, वे खुद सूचना देने वालों के फोन नहीं उठा रहे है। कुछ डॉक्टर भी ऐसे वक्त में अस्पताल नहीं आ रहे हैं।

सब्जी विक्रेताओं से कहा- गली, मोहल्लों में जाकर बेचो सब्जी, पर एक मीटर की दूरी से

ब्यावरा| सब्जी मंडी में भीड़ भाड़ राेकने के लिए गुरुवार दोपहर को एसडीएम संदीप अष्ठाना, सीएमओ इकरार अहमद ने सब्जी मंडी में शहर के सभी सब्जी विक्रेताओं की बैठक ली। इसमें एसडीएम ने कहाकि गली मोहल्लों में जाकर सब्जी बेचें पर दूरी भी बनाए रखें।

आवश्यक संसाधन जुटाएंगे


सीईओ से लिया प्रभार, फिर एडीएम से जानी जिले की स्थिति

नवागत कलेक्टर नीरज कुमार सिंह ने गुरूवार को ही ज्वाइन किया है। इससे पहले श्री सिंह उपसचिव वित्त के पद पर कार्यरत थे। वे इससे पहले दमोह कलेक्टर भी रह चुके हैं। गुरुवार सुबह श्री सिंह ने जिपं सीईओ मृणाल मीणा से प्रभार लेकर कलेक्टर के रूप में ज्वाइन किया। इसके बाद कुछ अधिकारियों से चर्चा कर जिले की स्थिति को जाना।

17 लाेगाें काे हाेम अाइसाेलेशन में रखा

पचाेर| काेराेना वाइरस का संक्रमण राेकने के लिए स्वास्थ्य स्टाफ दूसरे प्रदेशाें अाैर विदेशाें से अाने वालाें की पूरी जानकारी इकट्ठी कर उनका हाेम अाइसाेलेशन कर रहा है। अभी तक दूसरे प्रदेशाें से अाने वाले एेसे 17 लाेगाें की पहचान कर उनसे फार्म भरवाए गए हैं। डाॅ देवांग शर्मा ने बताया कि अस्पताल में इसके लिए अलग से अाइसाेलेशन वार्ड बनाया गया है।

अाैर इधर... ज्वाइन करने के बाद सबसे पहले कलेक्टर पहुंचे जिला अस्पताल, देखे बचाव के लिए किए इंतजाम

सुबह लोगों को सब्जी, दूध, सामान आदि खरीदने के लिए सीमित अवधि के लिए छूट जारी रहेगी

जारी किए गए नंबर ही सही नहीं, अधिकारी नहीं उठा रहे फोन

दाे दिन पहले एक गर्भवती महिला के कोरोना संदिग्ध नजर अाने पर सामजिक कार्यकर्ता गिरीराज दांगी ने पोर्टल पर दर्ज नोडल अधिकारी, सीएमएचओ और हेल्पलाइन नंबर पर फोन लगाया, लेकिन किसी का फोन नंबर सही नहीं निकला। इसके बाद बुधवार को भास्कर की मदद से उक्त महिला की सूचना विभाग को दी गई। वहीं एक दिन पहले राकेश सिंह ने एक संदिग्ध मरीज की सूचना देने सीएमएचओ केके श्रीवास्तव को पांच अलग-अलग नंबर से 17 बार कॉल किया,उन्होंने एक भी बार फोन नहीं उठाया।

संकट में डाक्टर ही गायब

डीएचओ वन अजय सक्सेना, टीकाकरण अधिकारी एलपी भकोरिया, ब्यावरा में पदस्थ एकमात्र महिला चिकित्सक डॉ तानिया सिंह अस्पताल नहीं अा रहे। सीएमएओ का कहना है कि अस्पताल नहीं आ रहे डॉक्टरों को नोटिस भेजे जा रह रहे हैं। वहीं संसाधन भी जुटाने के प्रयास किए जा रहा रहे हैं लेकिन तब तक ऐसे ही काम करना मजबूरी है।

कितने बीमार आंकड़े नहीं

बाहर से आने वाले 300 लोगों की जांच कर चुके है, वहीं 22 विदेश से आने वाले लोगों की। जिले में कितने लोग बीमार है, इसके आंकड़े हमने एकत्रित नहीं किए है। वहीं जो डाक्टर सेवा के दौरान गायब है उन्हें नोटिस दिया है।
डॉ केके श्रीवास्तव, सीएमएचओ

कलेक्टर ने अस्पताल में डाॅक्टराें अाैर नर्सिंग स्टाफ से काेराेना की राेकथाम के लिए किए जा रहे उपायाें की जानकारी ली।

X
Pachore News - mp news 17 people in pachor kept in isolation

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना