शहीद जवानों के सम्मान में 177 लोगों ने किया रक्तदान

News - एक साल पहले पुलवामा में हुए आतंकी हमले में शहीद जवानों के सम्मान में नगर के सुभाष चौक पर रक्तदान शिविर का आयोजन...

Feb 15, 2020, 08:26 AM IST
moondi News - mp news 177 people donated blood in honor of martyred soldiers

एक साल पहले पुलवामा में हुए आतंकी हमले में शहीद जवानों के सम्मान में नगर के सुभाष चौक पर रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। नगर में पहली किसी शिविर में हर उम्र के लोगों ने उत्साह रक्तदान किया। स्कूली छात्र-छात्राओं ने कतार में खड़े होकर अपनी बारी का इंतजार किया। सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे कुल 177 लोगों ने रक्तदान किया। इसमें स्कूली विद्यार्थियों, महिलाओं से लेकर हर आयु वर्ग के लोग शामिल थे।

नगर के युवाओं ने मिलकर यह शिविर लगाया था। इसके लिए इंदौर एमवाय अस्पताल की ब्लड बैंक से संपर्क किया गया। वहां से डॉ. नरेंद्र वर्मा, डॉ. रामू ठाकुर व डॉ. अनिल सोनाने की टीम ने शिविर में सेवा दी। कुल 177 लोगों से एक-एक यूनिट रक्त लिया गया। नगर के साथ आसपास के गांवों के लोगों ने भी आकर इस महादान में हिस्सा लिया। नगर के मनोज राठौर रक्तदान करने आए लोगों का उत्साहवर्धन करते रहे। डॉक्टरों की टीम ने कहा शहीदों के सम्मान में इतनी संख्या में लोगों को रक्तदान करते देख खुशी हो रही है। नगर के युवा प्रशंसा के पात्र हैं। उन्होंने युवाओं की टीम को शील्ड प्रदान कर सम्मानित किया। ग्राम मथेला की शांति यादव ने राष्ट्रगीत का गायन किया।

रक्तदान से पहले गुड़-चना व बाद में जूस पिलाया

शिविर में रक्तदान करने आए लोगों को पहले गुड़-चना खिलाया गया। रक्तदान के बाद उन्हें जूस पिलाकर कुछ देर आराम की सलाह दी गई। शिविर में सीएमओ संजय गीते, दीपक पटेल सहित अन्य जनप्रतिनिधियों ने भी रक्तदान कर सहभागिता की।

सैनिकों के सम्मान में रक्तदान के लिए छात्र-छात्राओं की कतार लग गई।

X
moondi News - mp news 177 people donated blood in honor of martyred soldiers
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना