• Hindi News
  • Mp
  • Bhopal
  • News
  • Bhopal News mp news 252 unauthorized people were sitting in an empty train running in lockdown before the administration team arrived

लॉकडाउन में चल रही खाली ट्रेन में बैठे थे 252 अनाधिकृत लोग, प्रशासन की टीम के पहंुचने से पहले ही रवाना कर दी

News - मालगाड़ी क्राॅस करने रुकी ताे चला पता देशव्यापी लॉकडाउन में सभी ट्रेनों को बंद किया गया है। ऐसे में पुणे से...

Mar 27, 2020, 06:32 AM IST
Bhopal News - mp news 252 unauthorized people were sitting in an empty train running in lockdown before the administration team arrived
मालगाड़ी क्राॅस करने रुकी ताे चला पता

देशव्यापी लॉकडाउन में सभी ट्रेनों को बंद किया गया है। ऐसे में पुणे से ग्वालियर जा रही एक साप्ताहिक ट्रेन के खाली कोच में 255 व्यक्ति अनाधिकृत बैठकर सफर कर रहे थे। ब्यावरा स्टेशन पर रेलवे पुलिस ने इन्हें देखकर प्रशासन को सूचना दी लेकिन डिप्टी एसएस ने टीम के पहंुचने से पहले ही ट्रेन रवाना कर दी। इस मामले में तहसीलदार ने कलेक्टर व भोपाल डीआरएम को डिप्टी एसएस की शिकायत की है।

कोई पुणे, कोई सूरत से बैठा

चौकी प्रभारी राठौर ने बताया कि अनधिकृत व्यक्तियों में से कई पुणे महाराष्ट्र, कई सूरत, बड़ौदा, रतलाम और उज्जैन से बैठे थे। ये लॉकडाउन के दौरान फंस गए थे। इनमें कुछ ट्रेन के पेंट्रीकार व सफाई कर्मी भी थे।

डिप्टी एसएस को फटकार लगाई

तहसीलदार चिरामन ने बताया कि इस लापरवाही से आरपीएफ, जीआरपी स्टाफ भी कोरोना का शिकार हो सकता था। तहसीलदार ने डिप्टी एसएस को जमकर फटकार लगाते हुए उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने की बात कही है। स्टेशन पर सैनिटाइजर से छिड़काव कराया गया।

ट्रेन में अाैर स्टेशन पर चैकिंग स्टाफ नहीं था

गुरुवार सुबह पुणे- ग्वालियर का 23 डिब्बों का खाली रैक ग्वालियर जा रहा था। एक मालगाड़ी की क्रॉसिंग के लिए ट्रेन को ब्यावरा स्टेशन पर रोका गया। जैसे ही ट्रेन रुकी, उसमें से एक के बाद एक कई लोग निकलकर स्टेशन पर आ खड़े हुए। ये नजारा देखकर स्टेशन पर अफरातफरी मच गई। तब स्टेशन पर कोई भी टीसी नहीं था। आरपीएफ व जीआरपी स्टाफ ने इन लोगों से पूछताछ की तो एक भी व्यक्ति अधिकृत नहीं मिला।


जीआरपी और आरपीएफ ने जांच के लिए प्रशासन को दी सूचना

आरपीएफ चौकी प्रभारी जीएस राठौर ने बताया कि ट्रेन के स्लीपर कोच से लेकर पीछे जनरल कोच तक बैठे 252 लोगों की कोरोना जांच के लिए प्रशासन को सूचना दी गई। सूचना पर स्टेशन के लिए रवाना हुए तहसीलदार एआर चिरामन व नायब तहसीलदार रिया जैन पुलिस बल के साथ स्टेशन पहुंचते, उसके पहले सुबह 10:05 बजे ही डिप्टी एसएस मुकेश कुमार मीणा ने ट्रेन रवाना कर दी।

X
Bhopal News - mp news 252 unauthorized people were sitting in an empty train running in lockdown before the administration team arrived

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना