‘जुमे की नमाज घर में ही अदा करें’**

News - सीहोर, रायसेन के इमामों को पत्र न मस्जिद में इकट्‌ठा हों, न सड़कों पर; 4-5 लोग मस्जिद में रहेंगे, यही काफी है...

Mar 27, 2020, 06:46 AM IST
Bhopal News - mp news 39play the namaz prayers at home39
सीहोर, रायसेन के इमामों को पत्र


न मस्जिद में इकट्‌ठा हों, न सड़कों पर; 4-5 लोग मस्जिद में रहेंगे, यही काफी है **

शहर काजी के साथ शहर मुफ्ती मो. अबुल कलाम कासमी ने कहा कि कोरोना वायरस से बचाव के लिए मस्जिदों में नमाज के दौरान जरूरी कदम उठाए जाने को लेकर सभी इमामों को पत्र लिखा जा चुका है। ये आदेश भोपाल के अलावा रायसेन और सीहोर के इमामों को भी जारी किए गए। सचिव एडवोकेट एसएम सलमान और अध्यक्ष मसाजिद कमेटी मौलाना अब्दुल हफीज़ खान ने कहा कि लोग सभी के स्वस्थ रहने के लिए दुआ करें।

भोपाल| कोरोना वायरस के संक्रमण की आशंका को देखते हुए शहर काजी सैयद मुश्ताक अली नदवी ने सभी मुस्लिमों से आग्रह किया है कि वे जुमे की नमाज के लिए मस्जिद में जमा न हों। घर पर ही दुआ करें। उन्होंने इस संबंध में एक वीडियो भी जारी किया है, जिसमें कोरोना वायरस के लिए प्रशासन द्वारा जारी गाइड लाइन का पालन करने और इस बीमारी की चेन तोड़ने का आग्रह किया है। यह बेहद जरूरी है, क्योंकि एक-दूसरे से दूरी बनाकर ही हम कोरोना के संक्रमण की चेन को तोड़ सकते हैं। कहीं भी भीड़ का इकट्‌ठा होना मुश्किल का कारण बन सकता है।

जरूरतमंदों के लिए घर से ही दुआ करें

कोरोना वायरस त्रासदी है, इसे खेल तमाशा न समझें। अल्लाह के गुस्से को समझें। देश मुश्किल दौर से गुजर रहा है। इस घड़ी में एक-दूसरे की मदद और स्वस्थ रहने की दुआ घर पर रहकर ही करें। मस्जिदों में जुमे की नमाज के लिए जमा न हों, घर पर ही जुहर की नमाज अदा करें। मस्जिदों को आबाद रखने के लिए और जुमे को कायम करने के लिए चार-पांच लोग ही जुमा अदा कर ले। लोगों को सही और गलत के बारे में बताएं। अफवाह से परहेज करें। मस्जिद से ऐलान किया जाए कि जो लोग घरों में हैं, वे घर पर ही नमाज अदा करें और बिना जरूरत सड़कों और चौराहों पर खड़े न हों। अपने-अपने मोहल्ले के हर समाज के गरीबों के खाने-पीने का ख्याल रखें। लॉक डाउन के कानूनों का पालन करें। - सैयद मुश्ताक अली नदवी, शहर काजी, भोपाल

गुरुवार को ताजुल मसाजिद में जुमे की नमाज में आम लोगों को प्रतिबंध किए जाने की सूचना का एक बोर्ड भी लगाया गया है।

पहली बार...भोपाल शहर काजी की ऐसी अपील**

X
Bhopal News - mp news 39play the namaz prayers at home39

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना