5वीं-8वीं की बोर्ड परीक्षा मार्च से, केंद्रों की लिस्ट अपलोड नहीं की

News - पांचवीं और आठवीं की बोर्ड परीक्षा अगले महीने से शुरू हो रही है, लेकिन अभी तक सेंटरों की लिस्ट ही ऑनलाइन नहीं की...

Feb 15, 2020, 07:41 AM IST

पांचवीं और आठवीं की बोर्ड परीक्षा अगले महीने से शुरू हो रही है, लेकिन अभी तक सेंटरों की लिस्ट ही ऑनलाइन नहीं की गई। एक सप्ताह से एजुकेशनल पोर्टल पर परीक्षा सेंटरों की लिस्ट को ऑनलाइन किए जाने का काम किया जा रहा है, लेकिन बार-बार लिंक फेल होने से यह यह अपलोड नहीं हो पा रही।

जिला शिक्षा अधिकारी राजेंद्र कुमार मकवानी के मुताबिक, पांचवीं और आठवीं की बोर्ड परीक्षा के लिए 750 सेंटर ऑफलाइन तैयार किए गए हैं। इनमें से पांचवीं के 500 और आठवीं के 250 सेंटर हैं। इस लिस्ट को इंदौर जिले के सभी बीआरसी ने तैयार किया है।

डीईओ बोले- मुख्यालय को दे दी जानकारी, पोर्टल शुरू होने का इंतजार

इंदौर जिले में 1100 प्राथमिक और 732 मिडिल स्कूल हैं। कुल 750 सेंटरों की लिस्ट जब तक ऑनलाइन नहीं होगी, तब तक इसमें आगे का काम नहीं हो पाएगा। डीईओ का कहना है कि भोपाल मुख्यालय को इसकी जानकारी दे दी है। वहां के निर्देश पर काम किया जाएगा। अभी पोर्टल के शुरू होने का इंतजार किया जा रहा है। दोनों परीक्षाओं के लिए उड़नदस्ते तैयार किए जा रहे हैं। परीक्षा में डीईओ कार्यालय, जेडी कार्यालय, माध्यमिक शिक्षा मंडल और जिला प्रशासन के उड़नदस्ते जांच करेंगे।

X
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना