जिला अस्पताल का 70 करोड़ की लागत से बना भवन, प्लास्टर चढ़ाने के लिए टब से ला रहे पानी

News - 70 करोड़ रुपए लागत से बना नया जिला अस्पताल भवन में पानी की व्यवस्था नहीं है। हड्डी के मरीजों को प्लास्टर चढ़ाने के लिए...

Jan 16, 2020, 08:20 AM IST
Khandwa News - mp news 70 crore worth of district hospital building tub water for plaster plastering
70 करोड़ रुपए लागत से बना नया जिला अस्पताल भवन में पानी की व्यवस्था नहीं है। हड्डी के मरीजों को प्लास्टर चढ़ाने के लिए टब से पानी लाना पड़ रहा है। इधर, ग्राउंड फ्लोर पर महिला-पुरुष दोनों के लिए बने सुविधाघरों में पानी नहीं हाेने के कारण ताला लगा हुअा है।

आज से 6 महीने पहले 30 जुलाई-2019 को नए जिला अस्पताल की ओपीडी भले ही शुरू हो गई, लेकिन यहां हालात अब भी पुराने ही हैं। मेडिकल कॉलेज प्रबंधन नगर निगम से हर दिन काम चलाने के लिए तीन टैंकर पानी मांगता है। इतना पानी जरुरत से बहुत ही कम है। टैंकर से आए पानी को कर्मचारी ऊपर की टंकी में पहुंचाते हैं। उसके बाद कुछ देर के लिए टंकी का वाॅल खोलकर पानी की सप्लाई की जाती है। जैसे ही पानी नलों में आता है प्लास्टर रूम का कर्मचारी अपने टब में 50 से 60 लीटर पानी स्टोर कर लेता है क्योंकि कुछ देर बाद ही नल बंद हो जाते हैं। हर दिन 15 से 20 मरीजों को प्लास्टर चढ़ाने में 60 से 80 लीटर पानी की आवश्यकता होती है।

28 कमरों में ओपीडी: डॉक्टरों के लिए पानी, मरीजों को परेशानी

30 जुलाई-2019 को कलेक्टर तन्वी सुंद्रियाल ने नए अस्पताल के ए-ब्लॉक के ग्राउंड फ्लोर पर ओपीडी शुरू करवाई थी। ग्राउंड फ्लोर पर 28 कमरों में ओपीडी लगती है। यहां पर डॉक्टरों के लिए 1 से 14 व 15 से 28 तक बने ओपीडी ब्लॉक में कामन रूम बने हुए हैं। जहां पर पर्याप्त मात्रा में पानी है लेकिन मरीजों के शौचालय पानी के अभाव में बंद हैं।

निगम ने कहा- 10 लाख जमा कर दो, जोड़ देंगे दो दिन में कनेक्शन

अस्पताल में प्रतिदिन 3 लाख लीटर पानी की खपत है। पिछले दिनों कलेक्टर तन्वी सुंद्रियाल ने पानी की समस्या को दूर करने के लिए मेडिकल कॉलेज डीन को निर्देश दिए थे। निगम के अधिकारियों ने डीन कार्यालय में संपर्क कर नए कनेक्शन के लिए 10 लाख रुपए जमा करने को कहा। निगम अधिकारियों ने कहा पैसे जमा कर दो हम कनेक्शन कर देंगे।

X
Khandwa News - mp news 70 crore worth of district hospital building tub water for plaster plastering
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना