• Hindi News
  • Mp
  • Chhatarpur
  • Harpal Pur News mp news action taken on medical store operator for selling sanitizer at a higher price shop sealed

अधिक दाम पर सैनिटाइजर बेचने पर मेडिकल स्टोर संचालक पर की गई कार्रवाई, दुकान सील

Chhatarpur News - कोरोना वायरस की रोकथाम एवं बचाव के लिए सरकार संवेदनशील है। बड़ी संख्या में लोग मेडिकल स्टोर्स पर सेनेटाइजर...

Apr 02, 2020, 07:11 AM IST

कोरोना वायरस की रोकथाम एवं बचाव के लिए सरकार संवेदनशील है। बड़ी संख्या में लोग मेडिकल स्टोर्स पर सेनेटाइजर खरीदने पहुंच रहे हैं। यहां दुकानदार मौके का फायदा उठाकर लोगों से प्रिंट रेट से अधिक रुपए वसूल रहे हैं। सरकार ने हैंड सैनिटाईज़र की क़ीमत 300 मिली प्रत्येक बॉटल के लिए 100 रुपए से अधिक नहीं लेने के निर्देश दिए हैं। हैंड सैनिटाइजर की अन्य मात्रा के लिए कीमतें इन कीमतों के यथानुपातिक आधार पर निर्धारित की गई हैं।

इसके बावजूद प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के बगल में स्थित मेघा मेडिकल स्टोर संचालक द्वारा 100 मिली का सेनेटाइजर 300 रुपए में खुलेआम बेचा जा रहा था। मरीजों को बिना बिल के दवाईयां मनमाने रेट पर बेचीं जा रही हैं। इसकी शिकायत राजपूत कॉलोनी स्थित ग्राहक द्वारा थाने में की गई। साथ ही इसका वीडियो भी बनाकर सोशल मीडिया में वायरल कर दिया गया। थाना प्रभारी दिलीप कुमार पांडे ने मामले को गंभीरता से लेते हुए ड्रग इंस्पेक्टर व तहसीलदार को बुलाकर कार्रवाई की। दोनों अधिकारियों ने मेडिकल स्टोर सील कर दिया।

प्रथमिक स्वास्थ्य केंद्र के बगल में मेघा मेडिकल स्टोर में धीरेंद्र गुप्ता हाथ साफ करने वाला 2 बॉटल सेनेटाइजर लेने गए थे। मेडिकल स्टोर के संचालक द्वारा 100 मिली का सेनेटाइजय 300 रुपए में दिया। जब शिकायतकर्ता ने इस मामले की जानकारी उच्च अधिकारियो को दी तो अधिकारियों ने मामले को गंभीरता से लिया और कार्यवाही करने की बात कही। इसके बाद तहसीलदार और ड्रग इंस्पेक्टर ने जाकर दुकान का निरीक्षण किया तथा दुकान सील्ड कर दी। इसके बाद 100 डायल को सूचना देकर मेडिकल स्टोर संचालक को थाने भिजवाया।

अधिकारी बोले-200 रुपए से ज्यादा नहीं ले सकते

शासन के निर्देशानुसार हंड्रेड एमएम सैनिटाइजर की बोतल पर ₹200 से ज्यादा नहीं ले सकते हैं। लेकिन 100 एमएम की बोतल पर ₹300 मेडिकल संचालक द्वारा लेने पर कार्यवाही की गई है। तहसीलदार बीपी सिंह ने बताया कि शासन से निर्धारित रेट से अधिक राशि वसूलने पर कार्रवाई की गई है।
देवेंद्र कुमार जैन, ड्रग इंस्पेक्टर

दुकानदार बोला-
हमें मंहगा मिला है


मेघा मेडिकल स्टोर संचालक कौटिल्य गुप्ता का कहना है कि कोराेना के चलते थोक दुकानदार हमें सेनेटाइजर मंहगे दामों में दे रहे हैं। हमें मजबूरी में ज्यादा रुपए लेने पड़ रहे हैं। हरपालपुर की किसी दुकान में सेनेटाइजर नहीं है, थोक दुकानदार ब्लेक में बढ़े दामों पर बेच रहे हैं। थोक दुकानदारों पर कार्रवाई होनी चाहिए।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना