• Hindi News
  • Mp
  • Sagar
  • Sagar News mp news administration to provide food grains to families who have canceled bpl cards

बीपीएल कार्ड निरस्त होने वाले परिवारों को अनाज उपलब्ध कराए प्रशासन

Sagar News - पूर्व मंत्री और कैंट पार्षद ने लिखे कलेक्टर, सीईओ को पत्र, बोले, कहीं कोरोना से बचते-बचाते भुखमरी से मौत नहीं हो...

Mar 27, 2020, 08:26 AM IST
पूर्व मंत्री और कैंट पार्षद ने लिखे कलेक्टर, सीईओ को पत्र, बोले, कहीं कोरोना से बचते-बचाते भुखमरी से मौत नहीं हो जाए

सागर| कैंट क्षेत्र में रहने वाले करीब 1300 परिवारों के बीपीएल कार्ड दो साल पहले निरस्त कर दिए गए थे। इस स्थिति में ये लोग बाजार से अनाज खरीदकर जीवनयापन कर रहे थे। ताजा स्थिति में जब सारे रोजगार के साधन ठप पड़े हुए हैं तो ये लोग कहां से महंगा अनाज खरीदेंगे। इस आशय की मांग मप्र शासन के पूर्व मंत्री सुरेंद्र चौधरी व वार्ड नंबर 7 से पार्षद वीरेंद्र पटेल ने क्रमश: कलेक्टर प्रीति मैथिल नायक व सीईओ कैँट राजीवकुमार से की है।

पत्र में पूर्व मंत्री चौधरी ने कहा कि सागर जिले के छावनी (केंट) क्षेत्र,नगर पालिका मकरोनिया बुजुर्ग व नरयावली विधानसभा क्षेत्र सहित सागर जिले में रहने वाले गरीबी रेखा के नीचे जीवन यापन करने वाले गरीब परिवारों सहित खाद्य सुरक्षा अधिनियम अन्तर्गत पात्रता की श्रेणी में आने वाले परिवारों की ओर आकर्षित करना चाहूंगा जिनकी खाद्यान्न पर्चियां हजारों की मात्रा में बन्द कर दी गई थी और पुनःजोडने हेतु दिये गये आवेदन पर सर्वर डाउन होंना बता कर चालू नही की गई है। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के चलते प्रतिबन्धों के कारण यह लोग काम मजदुरी के अभाव में भूंखे मरने की कगार पर हैं। इन्हें शासन की सहायता की नितांत आवश्यकता है।

राशन दुकान की दर पर अनाज उपलब्ध कराए प्रशासन: पार्षद पटेल का कहना है कि इस संकटकाल में अगर इन मजदूरों के परिवार में से एक भी व्यक्ति की मौत भूख से होती है तो उसकी जिम्मेदारी कलेक्टर और कैँट प्रशासन की होगी। पटेल का कहना है हम पार्षद इस बारे में पूना स्थित डायरेक्टोरेट से बात कर रहे हैं लेकि इसके पहले जिले के मुखिया होने के नाते कलेक्टर को इन व्यक्तियों को खाद्यान्न की व्यवस्था कराना चाहिए। कहीं ऐसा न हो कि कोरोना से बचाते-बचाते हम अपनी आंखों के सामने किसी को भूख से मरता देखें। पटेल ने सरकारी वेयर हाउसों में भरे अनाज को राशन दुकान की दर पर बेचने का सुझाव दिया है।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना