• Hindi News
  • Mp
  • Dhar
  • Dhar News mp news affidavit was to be given to schools by verification of vehicles by 28 march postponed due to shutdown

28 मार्च तक देना था स्कूलों को वाहनों का वेरिफिकेशन कर शपथ पत्र, शटडाउन के कारण टला

Dhar News - पूरे प्रदेश के सभी स्कूलों के द्वारा छात्रों के परिवहन के लिए उपयोग में लाए जाने वाले वाहनों के सत्यापन को लेकर...

Mar 27, 2020, 07:00 AM IST

पूरे प्रदेश के सभी स्कूलों के द्वारा छात्रों के परिवहन के लिए उपयोग में लाए जाने वाले वाहनों के सत्यापन को लेकर पिछले दिनों आदेश जारी किए गए थे। इसमें कहा गया था कि सभी स्कूल संचालक अपने वाहनों का वेरिफिकेशन करवाकर उसके साथ एक शपथ पत्र शिक्षा विभाग को दें। इसके बाद अगर कोई वाहन नियम विरुद्ध संचालित होता पाया गया तो उसके संबंध में स्कूल प्रबंधन पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। शिक्षा विभाग के इस आदेश के जारी किए जाने के बाद कोरोना वायरस के कारण 21 दिन का लॉकडाउन हो गया। ऐसे में उक्त आदेश को भी आगे बढ़ाना पड़ा है।

स्कूलों को फॉर्मेट भेजा है- लोक शिक्षण संचालनालय के भोपाल मुख्यालय ने मार्च के पहले सप्ताह में ही स्कूलों के वाहनों के संबंध में एक आदेश जारी कर कहा था कि स्कूलों को अपने वाहनों का सत्यापन कर शपथ पत्र देना है। इसके लिए स्कूल प्रबंधन को 28 मार्च तक का समय दिया गया था। संयुक्त संचालक मनीष वर्मा ने बताया कि इस आदेश के पालन के लिए सभी डीईओ को कार्रवाई करना थी। उनके द्वारा कुछ स्कूलों को तो इसके संबंध में सूचनाएं और निर्धारित फॉर्मेट भेज भी दिया था।

यदि कमी पाई गई तो कार्रवाई- वर्मा ने बताया कि स्कूलों को अब वाहनों के वेरिफिकेशन और सत्यापन के दस्तावेज जमा करने को लेकर और समय मिल जाएगा। ऐसे में उन्हें कब तक अपने दस्तावेज जमा कराना हैं, इसके बारे में भोपाल मुख्यालय से मार्गदर्शन लेकर अगली तारीख के संबंध में जल्दी ही आदेश जारी किए जाएंगे। असल में वाहनों के वेरिफिकेशन को लेकर एक कमेटी पहले से ही बनी हुई है। ऐसे में आरटीओ और पुलिस प्रशासन भी इन वाहनों की चेकिंग कर सकते हैं। अगर दस्तावेजाें के साथ ही वाहनों में किसी प्रकार की कमी निकलती है तो वे भी इस पर कार्रवाई कर सकते हैं।

अब शिक्षा विभाग जल्द नए आदेश जारी करेगा

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना