• Hindi News
  • Mp
  • Khandwa
  • News
  • Khandwa News mp news and here women from the tehsildar said it is difficult to go through encroachment on the way

... और इधर, तहसीलदार से बोली महिलाएं- रास्ते पर अतिक्रमण से आना-जाना मुश्किल

News - मुनादी-नोटिस का कोई असर नहीं हो रहा, मान जाइए! जेसीबी चली तो ज्यादा नुकसान होगा तहसीलदार का जवाब - चिंता मत करो,...

Jan 16, 2020, 08:15 AM IST
Khandwa News - mp news and here women from the tehsildar said it is difficult to go through encroachment on the way
मुनादी-नोटिस का कोई असर नहीं हो रहा, मान जाइए! जेसीबी चली तो ज्यादा नुकसान होगा

तहसीलदार का जवाब - चिंता मत करो, अापका सहयोग रहा तो स्थायी इंतजाम करेंगे

हरसूद | मैडम! इस गली में दूध, चाय, पान, अनाज और होटल व्यापारी ने रास्ते पर ही कब्जा कर रखा है। हर बार की तरह ये लोग कुछ दिन के लिए हट जाएंगे। फिर वापस अतिक्रमण कर लेंगे। यहां से आना-जाना मुश्किल हो जाता है। बच्चियों को ज्यादा परेशानी उठाना पड़ रही है। यह शिकायत सिंगाजी कॉलोनी की महिलाओं ने तहसीलदार स्वाति मिश्रा से की। तहसीलदार ने जवाब में कहा आप जैसे जागरूक लोगों का सहयोग मिला तो अतिक्रामकों का स्थायी इंतजाम करेंगे। चिंता मत करो।

महिलाओं ने बताया नगर परिषद ने कॉलोनी में सीसी रोड बनाया। सड़क पर दुकानें लग जाती हैं। बची जगह में वाहन खड़े हो जाते हैं। कॉलोनी में अंदर नगर परिषद ने बिजली का खंभा बीच में लेकर सड़क बना दी। भूस्वामियों ने सड़क पर ही टीनशेड लगा लिया। शिकायत पर कोई कार्रवाई नहीं होती। तहसीलदार मिश्रा ने महिलाओं की समस्या को गंभीरता से लिया। उन्होंने कथित कॉलोनी में सड़क की नपती कराने का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा अतिक्रमण स्थल पर पौधारोपण करें। मार्ग के दोनों ओर गमलों से सुंदरता भी बढ़ेंगी।

स्वच्छता अभियान
भास्कर संवाददाता | हरसूद

स्वेच्छा से अतिक्रमण हटाने वालों की सुस्ती को देखते हुए तहसीलदार ने बुधवार को सड़ियापानी रोड पर निरीक्षण किया। इस दाैरान पक्के अतिक्रमण नहीं हटाने वालों काे अंतिम चेतावनी दी। उन्होंने कहा मुनादी व नोटिस का आप पर कोई असर नहीं हो रहा है। अब भी समय है। मान जाइए, अगर जेसीबी चली तो आपका ज्यादा नुकसान होगा। अतिक्रमण हटाने का व्यय भी आरोपित किया जाएगा।

पक्के और स्थायी अतिक्रमण से बचने के लिए अतिक्रामकों द्वारा हथकंडे अपनाए जा रहे हैं। सड़ियापानी रोड पर निरीक्षण करने निकलीं तहसीलदार स्वाति मिश्रा ने अतिक्रामकों की इन हरकतों को पकड़ लिया। स्टेट बैंक के पास डेढ़ सप्ताह पूर्व 30 फीट की मार्किंग पर तुरंत सफेदा पोतने का प्रयास कर चुके किराना व्यापारी ने चिह्नित निशान को बोरियों से ढंक दिया। इसी तरह सहकारी बैंक के पास एक डॉक्टर ने प्रशासन के निशान को खुरच कर नया निशान लगा दिया। तहसीलदार ने किराना व्यापारी को सख्ती से पक्का अतिक्रमण हटाने के लिए कहा। निरीक्षण पर निकली टीम में तहसीलदार के साथ प्रभारी सीएमओ महेंद्र कुमार शर्मा, उपयंत्री आरएस मौर्य, नायब तहसीलदार सहदेव मौर्य, पटवारी बसंत दांगोरे सहित अन्य कर्मचारी शामिल थे।

फरमान : एसबीआई का एटीएम व सीढ़ी हटाने के निर्देश

अतिक्रमण सीमा में आ रहे एसबीआई के एटीएम कक्ष और भवन स्वामी द्वारा बनाई गई सीढ़ियाें पर तहसीलदार ने नाराजी जताई। बैंक प्रबंधक व मकान मालिक को जल्द अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिए। एटीएम स्थापित करने से पूर्व अतिक्रमण को नजरअंदाज करने पर भी आश्चर्य जताया। शांतिनगर कॉलोनी के मोड़ पर अतिक्रमण की पक्की दुकानों (बैटरी व चूड़ी विक्रेता) के मालिकों को भी मुहिम प्रारंभ होने के पहले अतिक्रमण हटाने का फरमान सुनाया।

राजस्व अमला नहीं हाेेने से अटका बस स्टैंड व नालांे का सीमांकन

नगर परिषद द्वारा बस स्टैंड क्षेत्र तथा नगर के प्रमुख नालों के सीमांकन की कार्रवाई बुधवार से शुरू नहीं हो पाई। तहसीलदार मिश्रा ने कहा राजस्व अमले के खंडवा बैठक में जाने और सीमांकन के लिए टीएसएम (टोटल स्टेशन मशीन) भी उपलब्ध नहीं हो पाई। गुरुवार से बस स्टैंड व प्रमुख नालों का सीमांकन किया जाएगा।

खसरा नंबर 111 तक पहुंचा दल

सड़ियापानी रोड पर भगत सिंग चौक के पास शासकीय नाले के खसरा नंबर 111 में भूखंड विक्रय के मामले में भी राजस्व निरीक्षक व पटवारी मौके पर पहुंचे। नाले के रकबे 0.400 हेक्टेयर क्षेत्र में बने मकानों का पंचनामा बनाया।

X
Khandwa News - mp news and here women from the tehsildar said it is difficult to go through encroachment on the way

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना