उज्जैन में एक और कोरोना पॉजिटिव

Ujjain News - कोरोना संक्रमण से इंदौर में भी एक मौत हो गई। बुधवार रात को रानीपुरा निवासी 65 वर्षीय बुजुर्ग ने दम तोड़ा। इन्हें...

Mar 27, 2020, 08:56 AM IST
Ujjain News - mp news another corona positive in ujjain

कोरोना संक्रमण से इंदौर में भी एक मौत हो गई। बुधवार रात को रानीपुरा निवासी 65 वर्षीय बुजुर्ग ने दम तोड़ा। इन्हें मंगलवार को ही एमवायएच में भर्ती कराया था। इसकी पुष्टि करते हुए इंदौर सीएमएचओ डॉ. प्रवीण जड़िया ने बताया कि मरीज को कोरोना संक्रमण के साथ कुछ और बीमारियां भी थीं, इसलिए हालत बिगड़ गई। एक दिन पहले उज्जैन की 65 वर्षीय महिला राबिया बी की भी मौत हो गई थीं। उन्हें भी कोरोना संक्रमण था। गुरुवार को राबिया बी के रिश्तेदार कमरुद्दीन को भी कोरोना
संक्रमण की पुष्टि हुई है। कमरुद्दीन की उम्र 42 साल है वह उज्जैन के जांसापुरा में रहता है। उन्हें उज्जैन से इंदौर रैफर किया था। परिवार के बाकी 10 सदस्य उज्जैन के माधवनगर अस्पताल और इंदौर के अन्य अस्पतालों में भर्ती हैं जिनकी रिपोर्ट आना बाकी है। गुरुवार को उज्जैन की स्वास्थ्य विभाग की टीम ने 12 लोगों के सैंपल इंदौर भेजे हैं।

इधर, इंदौर में पांच और नए पॉजिटिव मरीज मिले। अब पॉजिटिव मरीजों की संख्या 15 हो चुकी है, हालांकि इनमें से एक की मौत हो चुकी है। आज जो नए पांच मरीज मिले हैं, इनकी हालत स्थिर है। अफसरों के मुताबिक, बुधवार को जो 10 कोरोना संक्रमित मरीज मिले थे, उनके नजदीकी और करीबी लोगों की स्क्रीनिंग की जा रही है। सुबह जो पांच मरीज मिले थे, उनके संपर्क में 29 लोगों के आने की बात सामने आई, जबकि देर रात मिले मरीजों से 40 लोग मिले या उनके साथ रहे। इस तरह से 69 की स्क्रीनिंग की जा रही है।

स्नेह नगर, खातीवाला टैंक समेत नौ केंटोनमेंट एरिया

चंदननगर, 12/1 रानीपुरा, 566 स्नेह नगर, 6 मनीष बाग, मैपल वुड बिल्डिंग ए वन ब्लॉक, निपानिया, 128 सिलावटपुरा, 56/3 दौलतगंज, 22 दाउदी नगर खजराना रोड, 813 खातीवाला टैंक।

मरीजों के परिजन, पड़ोसियों की 14 दिन निगरानी

इन घरों को एपी सेंटर घोषित करते हुए इसके 3 किमी की परिधि में केंटोनमेंट एरिया रहेगा और 5 किमी की परिधि में बफर जोन रहेगा। एग्जिट पॉइंट पर कर्मचारी स्क्रीनिंग करेंगे। हर दिन 50 घरों में टीम जाएगी और रिपोर्ट लेगी। पॉजिटिव केस वालों के परिजन, निकट, संपर्क वालों पर 14 दिन तक नजर रखी जाएगी।ू

सांस लेने में तकलीफ पर सुसनेर की लड़की इंदौर रैफर

उज्जैन सीएचएल मेडिकल सेंटर से रैफर होकर आई 17 साल की लड़की आशा माधव नगर अस्पताल से इंदौर रैफर कर दिया है। आशा सुसनेर की रहने वाली है। उसे बुखार और सांस लेने में तकलीफ हो रही थी। परिवार के लोगों ने उसे सीएचएल अस्पताल में भर्ती कराया। गुरुवार सुबह 5.30 बजे उसे माधवनगर अस्पताल भेजा। यहां पर उसकी जांच की। इसमें उसकी हालत गम्भीर पाई। सैंपल लेकर जांच के लिए इंदौर भेज दिया है।

उज्जैन में कोरोना संदिग्ध बोहरा व्यवसायी की मौत आठ दिन से घर पर ही डॉक्टरों से करा रहे थे इलाज

भास्कर संवाददाता | उज्जैन

उज्जैन में गुरुवार को कोरोना संदिग्ध बोहरा व्यवसायी की मौत हो गई। इनका सैंपल भेजा था जिसकी जांच रिपोर्ट आना बाकी है। इसलिए अभी ये कोरोना संदिग्ध है। एक दिन पहले बुधवार को कोरोना पॉजिटिव महिला की भी मौत हुई थी। युसूफ पिता अब्देअली महिदपुरवाला उम्र 60 साल निवासी मोहम्मदपुरा बाखल कमरी मार्ग को उनके परिवार के लोग बुधवार रात 12:30 बजे हरिफाटक मार्ग स्थित सीएचएल मेडिकल सेंटर में इलाज के लिए ले गए थे। उनकी गंभीर हालत को देखते हुए यहां से उन्हें माधवनगर अस्पताल रैफर कर दिया था। डॉ.एचपी सोनानिया ने जांच के बाद आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया था। साथ ही सैंपल लिए थे। गुरुवार सुबह हालत बिगड़ने लगी तो उन्हें इंदौर के लिए रैफर कर दिया। परिवार के लोग उन्हें बॉम्बे हॉस्पिटल इंदौर ले जा रहे थे कि रास्ते में ही उनकी मौत हो गई।
उसके बाद माधवनगर अस्पताल लौट आए। यहां पर डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। समाज के लोगों का कहना है कि उन्हें 8 दिन से टाइफाइड था। डॉ.महाडिक व डॉ. रावत का इलाज चल रहा था। हालत बिगड़ने पर उन्हें सीएचएल मेडिकल सेंटर ले जाया गया था। जूना सोमवारिया क्षेत्र में उनका बिल्डिंग मटेरियल का कारोबार है। डॉ. सोनानिया ने बताया मरीज को सांस लेने में तकलीफ थी। संदेह के चलते उनका सैंपल लिया है।

कोरोना ने रोकी सभी खेल स्पर्धाएं, अपने खेत में लहसुन काट रही अंतरराष्ट्रीय बॉक्सर मंजू

खिलाड़ी भी इस बात का विशेष ध्यान रख रहे हैं कि वे किसी के संपर्क में नहीं आए

उज्जैन| कोरोना के संक्रमण के चलते देश की सभी खेल अकादमी ने खिलाड़ियों की छुट्टी घोषित करने के बाद उन्हें घर पहुंचा दिया। अंतरराष्ट्रीय एवं राष्ट्रीय खिलाड़ी घर पर रहकर फिटनेस बनाए रखने के लिए प्रैक्टिस कर रहे हैं या खाली समय में वे परिवार के कामों में भी हाथ बंटवा रहे हैं। पिछले दिनों नेपाल में हुई साउथ एशियाई बॉक्सिंग चैंपियनशिप में गोल्ड मेडलिस्ट जिले के खाचरौद की रहने वाली बॉक्सर मंजू बंबोरिया भी राष्ट्रीय कैंप से छुट्टी होने के बाद अपने घर पहुंच गई हैं। फोन पर उन्हें उनके कोच ने फिटनेस बनाए रखने के लिए घर पर प्रैक्टिस करने का सुझाव दिया है। मंजू सुबह एवं शाम दोनों टाइम घर पर प्रैक्टिस कर रही हैं एवं खाली
समय में माता-पिता एवं भाइयों के साथ खेतों में काम भी कर रही हैं। मंजू ने बताया लहसुन काटने के लिए मजदूर नहीं मिल रहे, इसके कारण परिजन की मदद करने वे खुद खेतों में आई हैं।

इंदाैर में कल से आॅड-ईवन... हर दो दिन में वाहन बाहर निकलने पर रोक

कलेक्टर ने इंदौर नगरीय सीमा में वाहन निकलने के लिए अाॅड ईवन व्यवस्था लागू कर दी है। 28 मार्च को अाॅड (विषम जिसमें वाहन नंबर का अंतिम अंक 1,3,5,7,9 है) नंबर वाली गाड़ियां बाहर निकलेंगी। 29 मार्च को ईवन नंबर वाली (वाहन नंबर के अंत में 0,2,4,6,8 है। 30 मार्च को हर तरह के वाहन बाहर निकलने पर रोक रहेगी। व्यवस्था 14 अप्रैल तक जारी रहेगी।

आॅड नंबर वाले वाहनों का दिन- 28 मार्च, 31 मार्च, 3 अप्रैल, 6 अप्रैल, 9 अप्रैल व 12 अप्रैल।

ईवन नंबर वाले के लिए- 29 मार्च, एक अप्रैल, चार अप्रैल, सात अप्रैल, दस अप्रैल और 13 अप्रैल।

वाहन निकलने पर रोक- 30 मार्च, दो अप्रैल, पांच अप्रैल, आठ अप्रैल, 11 अप्रैल और 14 अप्रैल।

{ एंबुलेंस, दवा दुकान संचालकों, बैंककर्मियों, पंप, दूध व किराना सामान विक्रेता आदि को छूट रहेगी।

यह गलत है : क्योंकि इससे संक्रमण बढ़ेगा

खेत में खिलाड़ी

इंदौर : 9 क्षेत्र केंंटोनमेंट एरिया घोषित, उज्जैन : 4 इलाके आइसोलेट किए

अब भी घर से निकलोगे?

अलर्ट: उज्जैन जिले से अभी तक 21 सैंपल

प्रदेश में 26 पॉजिटिव, इंदौर में 14 व 18 साल की लड़की को भी कोरोना

उज्जैन में 100% की रफ्तार से कोरोना; 53 दिन कोई केस नहीं, फिर दो दिन में 2 मामले

सड़क पर नमाज, 55 पर केस; अलीम भीड़ लगा सामान बांट रहे थे, केस दर्ज

शाजापुर की सब्जी मंडी में व्यापारी, किसान और आमजन गुरुवार को बिना मास्क लगाए सब्जियों की खरीदी-ब्रिकी करते रहे।


एरिया के लोगों से मांगेंगे 28 दिन का हिसाब


इंदौर का प्रतिबंधित क्षेत्र

खाचरौद के पास अपने खेत पर लहसुन उठाती बॉक्सर मंजू बंबोरिया।

युसूफ

टीम यहां के लोगों से सर्वे फार्म भरवाएगी। इसमें पूरे 28 दिनों की जानकारी मांगी जाएगी। इसमें पूछा जाएगा कि वह इंदौर में किस रेस्त्रां, होटल, मॉल, बार, अन्य घरों, किराना-सब्जी दुकान, मंदिर या अन्य धार्मिक स्थल या कहां-कहां गए थे। उनके स्वास्थ्य की लगातार मॉनिटरिंग भी होगी।

स्थिति नियंत्रित करने के लिए इंदौर में 9 क्षेत्र केंटोनमेंट एरिया बना दिया है। उज्जैन में 4 क्षेत्र जानसापुरा, केडीगेट, ऋिषनगर, कमरीमार्ग को आइसोलेट कर दिया है। यहां कोरोना संदिग्ध होने की संभावना है। इनमें हर दिन सर्वे होगा और सभी लोगों से एक फार्म में जानकारी ली जाएगी कि वह कहां-कहां गए और किस-किस से मिले। यहां प्रशासन और नगर निगम जरूरी सामग्री की आपूर्ति करेगा। छोटे वाहनों से सब्जी, फल आदि लोगों के घर पहुंचाएंगे। एक मेडिकल टीम हर एरिया में तैनात रहेगी। इन इलाकों के एंट्री व एक्जिट पॉइंट पर पुलिस तैनात कर दी है।

जनता कर्फ्यू के दौरान 22 मार्च को बंबई बाजार में सड़क पर इकट्ठा होकर नमाज अदा करने वाले 55 लोगों के खिलाफ पंढरीनाथ पुलिस ने धारा 188 में केस दर्ज किया है। आजाद नगर पुलिस ने कांग्रेस नेता शेख अलीम पर भी केस दर्ज किया है। अलीम अपने घर से कर्फ्यू में छूट के दौरान भीड़ लगाकर सामान दे रहे थे।

Ujjain News - mp news another corona positive in ujjain
Ujjain News - mp news another corona positive in ujjain
Ujjain News - mp news another corona positive in ujjain
X
Ujjain News - mp news another corona positive in ujjain
Ujjain News - mp news another corona positive in ujjain
Ujjain News - mp news another corona positive in ujjain
Ujjain News - mp news another corona positive in ujjain

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना