पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Sanavad News Mp News Atharvashirsha Was Recited And Anointed With Pancha Dravya

अथर्वशीर्ष का पाठ कर पंच द्रव्य से किया अभिषेक

6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

नगर के मूंदी-पुनासा मार्ग स्थित प्राचीन श्री सिद्धिविनायक गणेश मंदिर में गुड़ी पड़वा पर्व पर बुधवार सुबह परंपरा अनुसार शास्त्रोक्त पूजन अर्चन किया। मंदिर के पुजारी पंडित राजेंद्र व्यास ने बताया प्रतिपदा पर बुधवार से विक्रम संवत 2077 की शुुरुआत पर भगवान का अथर्व शीर्ष के पाठ पर पंच द्रव्य से अभिषेक पूजन किया।

नगर की सुख समृद्धि के लिए भगवान विघ्नहर्ता को गुड़-धनिया का भोग अर्पित किया। भगवान का आकर्षक शृंगार, पूजन व आरती के बाद भोग लगाया। सुबह 9 बजे मंदिर के पट बंद कर दिए गए। शाम को पारंपरिक मोदक का भोग लगाकर आरती के साथ 7.30 बजे मंदिर के पट बंद किए गए। नगर पालिका द्वारा मंदिर के परिसर व बाहर सैनिटाइजर का छिड़काव किया। मंदिर के सेवादार युवराज शर्मा, विशाल चौहान, विवेक विद्यार्थी व अन्य मौजूद थे। बावड़ी मंदिर में प्रतिदिन किए जाने वाला हरे राम कीर्तन का समय परिवर्तित कर दिया गया है।

बाघेश्वरी मंदिर सूना

बमनाला | चैत्र नवरात्रि में सगुर भगुर स्थित मां बागेश्वरी शक्तिधाम व अमृत कुंड भी सूना है। नवरात्रि में यहां स्नान करने वालों की भीड़ रहती है। लेकिन वर्तमान परिस्थितियों में प्रशासन ने यहां स्नान पर प्रतिबंध लगा दिया है। सरपंच संगीता दांगोरे सहित एएनएम व चौकीदार लोगों को संक्रमण की आशंका में कुंड में स्नान से मना कर रहे हैं।

भगवान गणेश का पूजन करते पंडित।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में रहेगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा। पिछले कुछ समय से चल रही किसी समस्या का समाधान मिलने से राहत मिलेगी। कोई बड़ा निवेश करने के लिए समय उत्तम है। नेगेटिव- परंतु दोपहर बाद परिस...

और पढ़ें