अयोध्या मामले के फैसले के बाद दिग्विजय के ट्वीट पर बड़ा विवाद

News - अयोध्या मामले में एक दिन पहले आए सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद रविवार को पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के एक...

Nov 11, 2019, 06:46 AM IST
अयोध्या मामले में एक दिन पहले आए सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद रविवार को पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के एक ट्वीट से बड़ा विवाद हो गया। भाजपा ने पलटवार करते हुए कहा कि दिग्विजय एेसा कर देश में विघटन की राजनीति को बढ़ावा दे रहे हैं। दरअसल, दिग्विजय ने ट्वीट कर कहा था कि ‘माननीय उच्चतम न्यायालय ने रामजन्म भूमि फैसले में बाबरी मस्जिद को तोड़ने के कृत्य को गैर कानूनी अपराध माना है। क्या दोषियों को सजा मिल पाएगी? देखते हैं। 27 साल हो गए।

दिग्विजय के इस ट्वीट का उनके समर्थक माने जाने वाले जीएडी और सहकारिता मंत्री डॉ. गोविंद सिंह ने भी समर्थन किया। उन्होंने मीडिया से चर्चा में कहा कि संविधान सबके लिए बराबर है। मैं भी कहता हूं एेसे लोगों को सजा मिले, जिन्होंेने एेसा काम किया है। सभी को नियमों और कानून के तहत सजा मिलना चाहिए। किसी को संविधान में अलग से कोई अधिकार नहीं दिया है। बाबरी मस्जिद तोड़ने का अधिकार किसी को नहीं दिया जा सकता। यह एक आपराधिक कृत्य है। इसका भाजपा पलटवार करते हुए कहा कि दिग्विजय एेसा कर देश में विघटन की राजनीति को आगे बढ़ाना चाहते हैं। इधर, यूजर्स ने भी दिग्विजय को बुरी तरह से ट्रोल करना शुरू कर दिया।

एेसे हुई शुरुआत : दिग्विजय ने रविवार को दो ट्वीट किए। पहला ट्वीट कर कहा कि राम जन्मभूमि के निर्णय का सभी ने सम्मान किया हम आभारी हैं। कांग्रेस ने हमेशा से यही कहा था हर विवाद का हल संविधान द्वारा स्थापित कानून व नियमों के दायरे में ही खोजना चाहिए। विध्वंस और हिंसा का रास्ता किसी के हित में नहीं है। वहीं, उन्होंने अगले ट्वीट में लिखा कि माननीय उच्चतम न्यायालय ने राम जन्मभूमि फैसले में बाबरी मस्जिद को तोड़ने के कृत्य को गैर कानूनी अपराध माना है। क्या दोषियों को सजा मिल पाएगी? देखते हैं। 27 साल हो गए। दिग्विजय के इस ट्वीट पर सोशल मीडिया पर यूजर्स ने उन्हें ट्रोल करना शुरू कर दिया। एक के बाद एक यूजर्स की नाराजगी भरी प्रतिक्रियाएं सामने आई। किसी यूजर्स ने तो कांग्रेस द्वारा किए गए वादों को लेकर सवाल उठाना शुरू कर दिए और कहा कि 1984 में हुए दंगे हुए कितने साल हो गए अब तक दोषियों को सजा मिली। अभी मिलनी है। कांग्रेस का एक वादा बता दो उसने पूरा किया हो।

X
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना