ड्रेनेज की सफाई से दोनों एजेंसियों का इनकार

News - सीहोर नाके से मिसरोद तक बने बीआरटीएस कॉरिडोर के दोनों तरफ बनाए गए ड्रेनेज सिस्टम में गंदगी की समस्या लगातार बढ़...

Feb 15, 2020, 09:10 AM IST
Sant Hirdaram Nagar News - mp news both agencies refuse to clean the drainage

सीहोर नाके से मिसरोद तक बने बीआरटीएस कॉरिडोर के दोनों तरफ बनाए गए ड्रेनेज सिस्टम में गंदगी की समस्या लगातार बढ़ रही है। कई पाइंट्स पर ड्रेनेज के ढक्कन खुले पड़े हैं, जिनमें बड़ी मात्रा में कचरा भरा पड़ा है। नगर निगम और बीसीएलएल दोनों ही एजेंसियों के अफसर ड्रेनेज की सफाई की जिम्मेदारी से इनकार कर रहे हैं। दोनों एजेंसियों के अफसरों का तर्क है कि ये उनके दायरे नहीं आता। इधर ड्रेनेज में कचरे के कारण सड़क से गुजरने वालों को भी बदबू का सामना करना पड़ता है। क्षेत्रीय जनप्रतिनिधि भी इसकी अनदेखी कर रहे हैँ।

कई जगह जाम पड़े हैं ड्रेनेज सिस्टम

बीआरटीएस के दाेनों तरफ कई स्थानों पर तो ड्रेनेज सिस्टम पूरी तरह से जाम पड़ा है। यहां सीहोर नाका, संत हिरदाराम जी की कुटिया के सामने, हलालपुर रोड, ग्रेड सेपरेटर से ठीक पहले तो सीवेज का गंदा पानी बाहर ओवरफ्लो हो रहा है। इससे गंदगी की समस्या बनी हुई है।

पैदल निकलना मुश्किल

ओवरफ्लो हो रहे सीवेज के गंदे पानी के कारण लोगों का पैदल निकलना भी मुश्किल होता है। ड्रेनेज की सफाई कॉरिडोर निर्माण के बाद से एक बार भी नहीं हुई है। इसी कारण समस्या लगातार बढ़ती ही जा रही है।

निगम की है जिम्मेदारी


बीसीएलएल का है जिम्मा


बीआरटीएस कॉरिडोर के दोनों ओर बने ड्रेनेज में लगातार बढ़ रहा है कचरा-कूढ़ा

मेन रोड

वार्ड-05

X
Sant Hirdaram Nagar News - mp news both agencies refuse to clean the drainage
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना