25 मार्च तक बेचना थे बीएस-4 वाहन लॉकडाउन से बढ़ी डीलर्स की मुसीबत

Ashoknagar News - कोरोना वायरस के चलते सरकार ने 22 मार्च से कर्फ्यू में शोरूम बंद करोड़ों का स्टॉक शेष बीएस-4 वाहनों की बिक्री 25...

Mar 27, 2020, 06:36 AM IST

कोरोना वायरस के चलते सरकार ने 22 मार्च से कर्फ्यू में शोरूम बंद करोड़ों का स्टॉक शेष

बीएस-4 वाहनों की बिक्री 25 मार्च तक करने के निर्देश परिवहन अधिकारी ने दिए थे, लेकिन इससे पहले लॉक डाउन होने से जिले के कई डीलर इन वाहनों को नहीं बेच पाए हैं। परिवहन विभाग की छूट 25 मार्च तक थी लेकिन इन वाहनों के स्टॉक अब शोरूमों पर होने से दुकानदारों की परेशानियां बढ़ गई हैं।

जिले में दोपहिया वाहन के साथ बीएस-4 मॉडल की कार की बिक्री कर्फ्यू के चलते नहीं हो पायी है। अब डीलर्स की निगाहें वाहन कंपनियों पर टिकी हुई हैं जिन्होंने सुप्रीम कोर्ट में तारीख बढ़ाने की मांग को लेकर कोर्ट में याचिका लगाने की तैयारी की है,ताकि बचे हुए वाहनों की वे बिक्री कर सकें। स्थानीय डीलर अमन बंसल ने बताया कि दरअसल सुप्रीम कोर्ट ने सभी वाहन कंपनियों को निर्देश दिए थे कि बीएस-4 मॉडल के दो और चार पहिया वाहनों पर 31 मार्च 2020 के बाद बिक्री पर रोक लगा दी जाएगी। इसके लिए वाहन कंपनियों ने ग्राहकों को छूट भी दी, इसके बाद भी कुछ वाहन नहीं बिक सके हैं, क्योंकि इस दौरान कोरोना वायरस के चलते सरकार ने शहर में 22 मार्च से कर्फ्यू लगा दिया है। इससे शोरूम बंद चल रहे हैं। साथ ही लोग घरों में कैद हैं। इससे ऐसे वाहनों की बिक्री नहीं हो सकी है।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना