बुखारदास बाबा मेला: कार्तिक पूर्णिमा पर निशान यात्रा को लेकर निर्णय आज

News - नगर के संत बुखारदास बाबा मेले का आरंभ कार्तिक पूर्णिमा 12 नवंबर से होना है। इस दिन निशान यात्रा निकाली जाती है।...

Nov 11, 2019, 08:20 AM IST
नगर के संत बुखारदास बाबा मेले का आरंभ कार्तिक पूर्णिमा 12 नवंबर से होना है। इस दिन निशान यात्रा निकाली जाती है। यात्रा को लेकर आयोजक नगर परिषद खबर लिखे जाने तक अनिर्णय की स्थिति में है। दरअसल अयोध्या फैसले की पूर्व संध्या से पूरे जिले में धारा 144 लागू है। ऐसे में बगैर प्रशासन की अनुमति निशान यात्रा निकालना संभव नहीं है। हरसूद प्रशासन का स्पष्ट अभिमत है कि आयोजक नगर परिषद व पुलिस प्रशासन से चर्चा उपरांत निर्णय लिया जाएगा।

400 मीटर से कम क्षेत्र में निकलती है यात्रा - मेले के प्रथम दिवस निमाड़ के चमत्कारिक संत बुखारदास बाबा समाधिस्थल पर निशान चढ़ाने की परंपरा वर्षों पुरानी है। निशान उपरांत महाआरती व भंडारे का आयोजन भी होता है। यात्रा समाधिस्थल से 400 मीटर की दूरी से ही आती है। बुखारदास बाबा चौराहे से यात्रा आरंभ होकर समाधिस्थल पहुंचती है। इसमें बड़ी संख्या में श्रद्धालु शामिल होते हैं। धारा 144 लागू रहने की स्थिति में निशान यात्रा की अनुमति को लेकर आयोजक नगर परिषद भी स्पष्ट नहीं कह पा रही है।

सोमवार को निर्णय लेंगे


प्रशासन के निर्णय का करेंगे पालन


X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना