पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Thikari News Mp News Cc Road Was To Be Made Of 8 Inch Thickness Made Of 3 Inch Thickness Without Base

8 इंच मोटाई का बनना था सीसी रोड, बिना बेस के 3 इंच मोटाई का बनाया

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

ग्रामीणों ने शिकायत कर कहा- निर्माण में ही उखड़ रहा गुणवत्ताविहीन रोड

ग्राम पंचायत कांकरिया में 5 लाख रुपए की लागत से करीब 500 मीटर लंबाई के तीन सीमेंट कांक्रीट रोड बनाने का काम चल रहा है। पंचायत सचिव मनोहरसिंह वर्मा ने बताया कि सीमेंट कांक्रीट रोड 8 इंच मोटाई के बनाए जाना थे लेकिन सरपंच मनमानी कर मात्र तीन इंच मोटाई के रोड बनवा रहे हैं। इससे निर्माण के दौरान ही रोड उखड़ने लगा है।

उन्होंने बताया कि सीसी रोड बनाने के लिए बेस भी तैयार नहीं किया गया। समतल जमीन पर ही तीन इंच मोटाई का सीसी रोड निर्माण कराया जा रहा है। बेस नहीं बनने से रोड की मजबूती नहीं बन पाई है। इससे निर्माण के दौरान ही सीसी रोड उखड़ने लगा है। लोगों ने गुणवत्ताविहीन रोड बनाने की शिकायत की है। साथ ही दोबारा गुणवत्तापूर्वक रोड बनाने की भी मांग की है। ताकि लोगों को लंबे समय तक रोड का लाभ मिल सके। ग्रामीणों ने बताया कि ग्राम में बासु के मकान से लालसिंग के घर तक बना सीसी रोड गुणवत्ताविहीन होने से अभी से उखड़ने लगा है।

ग्राम में बना सीसी रोड अभी से उखड़ने लगा, लोगों ने की जांच करने की मांग

ग्रामीणों ने जताया विरोध, दोबारा बनाने की मांग की

लालसिंह ने बताया रोड निर्माण में घटिया किस्म का मटेरियल उपयोग हो रहा है। इससे रोड गुणवत्ताविहीन हो रहा है। रोड निर्माण कार्य में मजदूरी कर रहे लोगों की मजदूरी 2 माह से नहीं दी है। इससे मजदूर परेशान हो रहे हैं। ग्राम की फुंदीबाई ने बताया हम 2 माह से खरंजे के कार्य में मजदूरी कर रहे हैं लेकिन अभी तक हमें मजदूरी नहीं दी गई है। इससे घर चलाने में परेशानी हो रही है। ग्रामीणों ने विरोध जताते हुए लोगों की मजदूरी देने की मांग की है।

एक बारिश में ही बह जाएगा खरंजा

वहीं अन्य ग्रामीणों ने नाम न बताने की शर्त पर बताया कि रोड निर्माण में घटिया किस्म की रेत और गिट्टी का उपयोग किया जा रहा है। बेस भी नहीं दिया गया व 3 इंच मटेरियल ही बिछाया जा रहा है। इससे रोड पहली बारिश में ही बह जाएगा। सीसी रोड पर बनने के बाद व बनने के पहले पानी की तरी भी नहीं की गई है।

4 इंच के बेस पर बनना था 4 इंच रोड

प्राप्त जानकारी के अनुसार सीसी रोड बनाने के लिए पहले 4 इंच बेस तैयार किया जाना था। इसके ऊपर 4 इंच मोटाई का सीमेंट कांक्रीट रोड बनना था। ताकि रोड गुणवत्तापूर्ण बने और लंबे समय तक लोगों को सुविधा मिल सके लेकिन बिना बेस के ही तीन इंच मोटाई का स्लैब बना हुआ है। इससे निर्माण के दौरान ही रोड उखड़ने लगा है।

काम गुणवत्ताहीन मिलने पर करेंगे कार्रवाई

-ओपी शर्मा, सीईओ, जनपद पंचायत, ठीकरी

सरपंच मनमानी से करवा रहे निर्माण कार्य

-मनोहरसिंह वर्मा, सचिव, ग्राम पंचायत, कांकरिया

सीसी रोड का नाप करते ग्राम पंचायत सचिव।
खबरें और भी हैं...